Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
मूवी-मस्ती

अभिनेता सोनू सूद बना रहे हैं देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक, सोनू फॉर यू ऐप से रक्तदाता को भेज सकेंगे रिक्वेस्ट

Thursday, March 04, 2021 11:00 AM
सोनू सूद (फाइल फोटो)

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक बनाने जा रहे हैं। सोनू सूद 'सोनू फॉर यू' नाम से एक ब्लड बैंक ऐप शुरू करने जा रहे हैं। दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक होगा। इस ऐप का मकसद रक्तदाताओं को ऐसे लोगों से जोड़ना है, जिन्हें खून की तत्काल जरूरत है। इस ऐप की मदद से जिसे खून की जरूरत है, वह तत्काल रक्तदाता खोज सकता है। इसके साथ ही वह रक्तदाता को एक रिक्वेस्ट भेज सकता है। सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि देश में हर रोज 12 हजार लोग रक्त नहीं मिलने की वजह से मर जाते हैं। आपके 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं। आपको किसी की जान बचाने के लिए डॉक्टर होने की जरूरत नहीं है। वीडियो में रक्तदान की अपील की गई है। इस वीडियो के साथ लिखा है आइए जान बचाते हैं। आपका अपना ब्लड बैंक जल्द आ रहा है।

सोनू सूद ने बताया कि सोनू फॉर यू ऐप लाने का विचार मेरा और मेरे दोस्त जॉनसन का है। लोगों को खून की जरूरत पड़ती है और उसे तुरंत पूरा करना होता है। इसे हम सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और फिर हमें उसे लेकर रिस्पॉन्स मिलता है। लिहाजा हमने सोचा कि क्यों ना हम ये काम ऐप के जरिए करें। किसी विशेष ब्लड ग्रुप के खून की खोज में ब्लड बैंक जाने और ब्लड प्राप्त करने में काफी समय लग जाता है। दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मामले में तो और ज्यादा समय लग सकता है, यही वजह है कि हर साल देश में 12 हजार मरीजों की मौत समय पर खून नहीं मिल पाने के कारण हो जाती है। इस ऐप के जरिए हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारे 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रियंका ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, कहा- फूड सोल्जर्स की आशंकाओं को दूर करने की आवश्यकता

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में जारी किसानों के विरोध-प्रदर्शन का समर्थन किया है। प्रियंका ने पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांझ के इसी मुद्दे पर आए ट्वीट को रिट्वीट करते हुए इस मसले के शीघ्र समाधान करने का आह्वान किया है।

07/12/2020

टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका को 8 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा, NCB ने ड्रग्स मामले में रंगे हाथ किया था गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल पर जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नए ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है। इस मामले में टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका चौहान समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

26/10/2020

आमिर खान के बेटे जुनैद बॉलीवुड में करेंगे डेब्यू, यशराज फिल्म्स के बैनर की 'महाराजा' में आएंगे नजर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बेटे जुनैद फिल्म महाराजा से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। यशराज फिल्म्स के बैनर की फिल्म 'महाराजा' को सिद्धार्थ पी मल्होत्रा निर्देशित करेंगे। इस फिल्म में जुनैद के अलावा शालिनी पांडे, सरवरी वाग और जयदीप अहलावत अहम किरदारों में नजर आएंगे।

11/03/2021

ड्रग्स केसः बॉम्बे हाईकोर्ट से रिया चक्रवर्ती को मिली सशर्त जमानत, शौविक चक्रवर्ती की याचिका खारिज

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में चल रही जांच के बीच ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को बुधवार को जमानत दे दी। कोर्ट ने इस मामले में अभिनेत्री के भाई शौविक चक्रवर्ती और ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिकाएं नामंजूर कर दी।

07/10/2020

फिल्म समीक्षा: साहो में एक्शन के ओवरडोज में कहानी गायब

बाहुबली के बाद प्रभास की फिल्म साहो का दो साल से लंबा इंतजार हो रहा था और उनकी इस फिल्म को हिन्दुस्तान की अब तक की सबसे हाई वोल्टेज एक्शन फिल्म करार देने से दर्शकों की जिज्ञासा बेहद बढ़ गई थी।

31/08/2019

जैकलीन फर्नांडीज से मिलने सेट पर पहुंचे योहान ब्लेक

योहान ब्लेक और वर्ल्ड 100 मीटर व जमैका के निष्ठावान 200 मीटर धावक भारत के दौरे पर है। योहान ने जैकलीन फर्नांडीज से उनके सेट पर मुलाकात की।

05/12/2019

बिग बॉस में देवोलीना ने सिद्धार्थ को दी धमकी

बिग बॉस में देवोलीना ने सिद्धार्थ को एलिगेशन की धमकी दी। देवोलीना ने सिद्धार्थ से कहा कि वह उन्हें छुएं नहीं अगर ऐसा कि तो उन पर एलिगेशन लगा देंगी।

24/10/2019