Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
मूवी-मस्ती

सुप्रीम कोर्ट से 'लवयात्री' मामले में सलमान खान को बड़ी राहत, नहीं होगी दंगात्मक कार्रवाई

Friday, November 29, 2019 22:25 PM
सलमान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'लवयात्री के नाम से धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में फिल्म प्रोड्यूसर सलमान खान को शुक्रवार को बड़ी राहत प्रदान करते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जायेगी।

न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि सलमान और फिल्म के अन्य कलाकारों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी। यह फिल्म पिछले साल पांच अक्टूबर को रिलीज हुई थी, जिसमें सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री वरीना हुसैन नजर आए थे।

फिल्म के नाम लवयात्री को लेकर गुजरात में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म का नाम नवरात्रि के नाम से मिलता जुलता है, जिससे हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। बाद में यह मामला शीर्ष अदालत में पहुंचा था।

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म लवयात्री को लेकर सलमान खान और अन्य निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर और आपराधिक कार्रवाई पर रोक लगाई थी।

यह भी पढ़ें:

एग्जिट पोल के साथ दिन में सपने देखने दो, बुरा सपना वापस आएगा : प्रकाश

चैनलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल जारी किए है, जिसमें एनडीए की सरकार बनती दिख रही है।

20/05/2019

बुरे वक्त में सैफ ने सहारा दिया : करीना

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर का कहना है कि बुरे वक्त में सैफ अली खान ने उन्हें सहारा दिया था। करीना कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये दो दशक हो गये हैं।

26/04/2019

संजय दत्त के साथ काम करना शानदार अनुभव: अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि संजय दत्त के साथ फिल्म पानीपत में काम करना उनके लिये शानदार अनुभव रहा है।

13/05/2019

पेप्सी के लिए कैंपेन करेंगे सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान पेप्सी के लिये कैंपेने करने जा रहे हैं। सलमान खान काफी समय के बाद कोला स्पेस में प्रमोशन के लिए वापसी करने जा रहे हैं।

11/12/2019

हिंदी फिल्मों में राष्ट्रपिता ने बिखेरी चमक, महात्मा गांधी हर दौर में प्रासंगिक

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों, देशवासियों के प्रति उनके सम्मान की भावना से सिनेमा भी अछूता नहीं रहा। उनके जीवन के अहम पहलुओं पर कई फिल्में बनायी गई हैं। महात्मा गांधी ने जिस तरह सत्य के साथ प्रयोग किए, उसी तरह रिचर्ड एटनबरो से लेकर राजकुमार हिरानी जैसे फिल्मकारों ने गांधी जी के साथ अपनी फिल्मों में प्रयोग किए।

02/10/2019

कट्टरपंथी इस्लाम के प्रसार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय बैठक बुलाउंगा : ट्रम्प

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह और इस्लामिक कट्टरपंथियों से निपटने के लिए विदेश नीति के दृष्टिकोण को पेश करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि राष्ट्र निर्माण का युग खत्म होना चाहिए.

16/08/2016

ब्रह्मास्त्र में डीजे का किरदार निभायेंगे रणबीर कपूर

बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र में डीजे का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।

22/04/2019