Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
मूवी-मस्ती

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नाम आये सामने

Friday, November 29, 2019 18:20 PM
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी का गठन करता है।

मुंबई। आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ, अब क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019 के लिए अंतिम नामांकन जारी कर दिए गए हैं।
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी  का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सराहने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है। एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहां भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देशभर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं।

यह वर्ष बेहद खास है, क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह और कबीर साजिद जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था। पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे हैं शाहिद कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर अपनी आने वाली फिल्म जर्सी के लिये क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे हैं। शाहिद कपूर की पिछली फिल्म कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुयी थी।

23/11/2019

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड को दिलाई अंतराष्ट्रीय स्तर पहचान

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार की जाती है जिन्होंने अभिनेत्रियों के महज शोपीस के तौर पर इस्तेमाल किये जाने की परंपरागत सोच को न सिर्फ बदला बल्कि बॉलीवुड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विशेष पहचान दिलाई।

18/07/2019

अक्षय कुमार ने बाढ़ पीड़ितों को दान किए एक करोड़

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने बिहार में बाढ़ पीड़तिों के लिये एक करोड़ रूपये दान दिये हैं। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक है, जो जरूरत पडऩे पर हमेशा ही लोगों की मदद करते हैं।

30/10/2019

सर्बिया में चल रही 'बागी 3' की शूटिंग, टाइगर श्रॉफ ने शेयर की तस्वीर

'बागी' फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से दर्शकों के बीच उत्सुकता बनाये रखना बखूबी जानती है। टाइगर श्रॉफ अभिनीत 'बागी 3' की शूटिंग इन दिनों अपने चरम पर है

22/11/2019

भंसाली के साथ फिर काम करेंगे शाहरूख

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान एक बार फिर संजय लीला भंसाली के साथ काम करते नजर आ सकते हैं।

27/04/2019

दबंग 3 में काम करेंगी डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़यिा दबंग 3 में काम करने जा रही है। डिंपल कपाड़यिा एक बार फिर सलमान खान के साथ काम करने जा रही हैं।

30/05/2019

सलमान खान खोलेंगे 10 जिम

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान अलग लग शहरों में दस नये जिम खोलेंगे। सलमान खान बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं से से एक हैं। हर कोई सलमान जैसी बॉडी बनाना चाहता है।

19/01/2020