Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
मूवी-मस्ती

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नाम आये सामने

Friday, November 29, 2019 18:20 PM
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी का गठन करता है।

मुंबई। आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ, अब क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019 के लिए अंतिम नामांकन जारी कर दिए गए हैं।
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी  का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सराहने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है। एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहां भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देशभर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं।

यह वर्ष बेहद खास है, क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह और कबीर साजिद जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था। पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

अभिनेत्री दीया मिर्जा पति से हुईं अलग, दोस्त बने रहने का किया फैसला

बॉलीवुड की जानीमानी अदाकरा एवं फिल्म निर्माता दीया मिर्जा पति साहिल सांघा से अलग हो गयी हैं और पति-पत्नी ने दोस्त बने रहने का फैसला किया है।

01/08/2019

'मेट गाला' में डिजनी लुक में नजर आई दीपिका, एक साथ दिखे प्र‍ियंका-निक

न्यूयॉर्क में आयोजित मेट गाला 2019 में दुनियाभर से एक्ट्रेस शिरकत कर रही है। रेड कारपेट पर प्र‍ियंका चोपड़ा निक जोनस के साथ नजर आईं।

07/05/2019

मधुर भंडारकर की फिल्म गालिब में काम करेंगे शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान, मधुर भंडारकर की फिल्म मिर्जा गालिब में काम करते नजर आ सकते हैं।

20/04/2019

केबीसी में रामायण के एक सवाल का जवाब नहीं देने पर लोग कर रहे सोनाक्षी को ट्रोल

अमिताभ बच्चन के शो कौन बकौन बनेगा करोड़पति में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और रूमा ने सवालों के जवाब दिए। दोनों ने मिलकर अमिताभ के 12 सवालों के जवाब दिए।

21/09/2019

एवेन्जर्स एंडगेम ने सुबह साढ़े चार बजे वाले शो में रिलीज होकर रचा इतिहास

हॉलीवुड की एवेन्जर्स ने अपनी रिलीज के पहले दिन ही सुबह साढ़े चार बजे आईनोक्स क्रिस्टलपाम में रिलीज होकर नया इतिहास रच दिया।

27/04/2019

फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप मयूरी कांगो बनीं गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद दक्षिण की फिल्मों में नजर आई मयूरी कांगो का वहां भी सिक्का नहीं चला। अब वे गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद संभाल रही हैं।

05/04/2019

शूटिंग के दौरान घायल हुए विक्की कौशल, चेहरे पर आए 13 टांके

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। उनके चेहरे पर 13 टांके आए है।

20/04/2019