Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
मूवी-मस्ती

एआर रहमान बने बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के राजदूत, उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना उद्देश्य

Monday, November 30, 2020 15:45 PM
ए. आर. रहमान (फाइल फोटो)

बेंगलुरु। ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आटर्स (बाफ्टा) ने नेटफ्लिक्स द्वारा समर्थित अनुप्रयोगों के उद्घाटन की घोषणा करते हुए सोमवार को भारत में संगीतकार और गायक एआर रहमान को 2020-21 के लिए अपना राजदूत नियुक्त किया है। बाफ्टा की यह पहल ब्रिटेन, अमेरिका और चीन के साथ-साथ भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन में अगली पीढ़ी को रचनात्मक प्रतिभा दिखाने, प्रदर्शन करने और समर्थन करने की दिशा में उठाया गया पहला कदम है।

सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार बाफ्टा ने बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया 2020-21 के लिए विख्यात संगीतकार एआर रहमान को राजदूत नियुक्ति करने की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन जगत के लिए उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम को टॉम हॉलैंड, लेटिटिया राइट, फ्लोरेंस पुघ, जेसी बकले, जोश ओ'कॉनर और कैलम टर्नर जैसे लोगों का समर्थन है।

इस अवसर पर एआर रहमान ने कहा कि मुझे बाफ्टा के साथ काम करने में खुशी हो रही है भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन जगत के लिए अद्भुत प्रतिभाओं की खोज की जा सकेगी। होनहार कलाकारों के लिए यह अनूठा अवसर है। मैं भारत से चुनी गई शानदार प्रतिभा को वैश्विक मंच पर दिखाने के लिए उत्सुक हूं। बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अमेंडी बेरी ओबीई ने कहा कि बाफ्टा भारत में रचनात्मक प्रतिभाओं की खोज और प्रदर्शन, सीखने और नए प्रतिभा कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए उत्साहित है।
 

यह भी पढ़ें:

द लायन किंग ने पार किया 10 करोड़ का आंकड़ा

द लायन किंग रिलीज हो चुकी है। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर दस करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया है।

20/07/2019

ब्रह्मास्त्र में साइंटिस्ट का किरदार निभाते नजर आ सकते है शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र में साइंटिस्ट का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। शाहरुख खान पिछले कुछ सालों से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं।

15/03/2020

दे दे प्यार दे ने 100 करोड़ कमाए

बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे ने 100 करोड़ रुयये की कमाई कर ली है। अजय देवगन, तब्बू और रकुलप्रीत स्टारर यह फिल्म मनोरंजक स्क्रिप्ट के चलते सुर्खियों में बनी हुई थीं।

14/06/2019

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने दुनिया को कहा अलविदा, 67 साल की उम्र में निधन

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। बुधवार को सांस लेने में परेशानी के कारण ऋषि कपूर को एचएन रिलाइंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सुबह अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है। मैं टूट चुका हूं।

30/04/2020

अनिल कपूर और माधुरी ने 6 मिनट में की थी गाने की शूटिंग

फिल्म परिंदा की के लेखक और निर्देशक ने परिंदा के एक वीडियो को शेयर किया है। निर्देशक ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दोनों फिल्म के एक रोमांटिक गाने पर डांस कर रहे है।

02/11/2019

सुपरस्टार प्रभास के लिए 'साहो' बनी 2019 की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनर फिल्म

बड़े बजट में बनी, प्रभास की हालिया रिलीज 'साहो' अभिनेता के लिए 2019 की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे फिल्म बन गयी है।

02/01/2020

कोरोना संकट में डेलीवेज वर्कर्स के परिवारों को मदद कर रही परिणीति

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा कोरोना संकट के बीच एक हजार डेलीवेज वर्कस के परिवार की मदद करने के लिए आगे आई हैं। परिणीति एक कैंपेन से जुड़ी हैं जिसमें जरूरतमदों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है।

07/05/2020