Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
मूवी-मस्ती

211 कलाकारों ने गाया 'आत्मनिर्भर भारत' से प्रेरित गीत, लोगों में उत्साह भरने की कोशिश

Monday, May 18, 2020 16:05 PM

मुंबई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच 211 कलाकारों ने मिलकर 'आत्मनिर्भर भारत' से प्रेरित गीत गाया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देश भर के लोकप्रिय गायकों ने एक गाना तैयार किया है, जो देश के विषम हालातों में लोगों के बीच उत्साह भरने के लिए बनाया गया है। इस गाने का पूरा नाम 'वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम' है।

जयतु जयतु भारतम सॉन्ग के लिए देश के 200 से ज्यादा मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है। इनमें आशा भोंसले, एसपी बालासुब्रहण्यम, शंकर महादेवन, सोनू निगम और कैलाश खेर जैसे नाम शामिल हैं। इस गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है और इस गाने को 12 भाषाओं में तैयार किया गया है।

सुर-सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने इस गाने को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा नमस्कार। हमारे बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी को हम अर्पण करते हैं। उन्होंने इस गीत का लिंक भी साझा किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमिताभ बच्चन की हालत खराब, प्रशंसकों से नहीं मिले

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन रविवार के दिन अपने प्रशंसकों से मिलने नहीं पहुंचे। वह हर रविवार प्रशंसकों से मिलते है।

06/05/2019

अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति और फिल्ममेकर राज कौशल का निधन, कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक उनको कार्डियक अरेस्ट हुआ था। राज को पहले से कोई समस्या नहीं थी। बुधवार को अचानक कार्डिएक अरेस्ट के बाद उनकी मौत हो गई।

30/06/2021

यामी के साथ जोड़ी जमायेंगे दिलजीत

पंजाबी फिल्मों के गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ कॉमेडी फिल्म में यामी गौतम के साथ जोड़ी जमाने जा रहे हैं। फिल्म उड़ता पंजाब से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले दिलजीत दोसांझ कॉमेडी फिल्म

29/05/2019

हिंदी फिल्मों में राष्ट्रपिता ने बिखेरी चमक, महात्मा गांधी हर दौर में प्रासंगिक

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों, देशवासियों के प्रति उनके सम्मान की भावना से सिनेमा भी अछूता नहीं रहा। उनके जीवन के अहम पहलुओं पर कई फिल्में बनायी गई हैं। महात्मा गांधी ने जिस तरह सत्य के साथ प्रयोग किए, उसी तरह रिचर्ड एटनबरो से लेकर राजकुमार हिरानी जैसे फिल्मकारों ने गांधी जी के साथ अपनी फिल्मों में प्रयोग किए।

02/10/2019

आलिया भट्ट को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं आनंद एल राय

बॉलीवुड फिल्मकार आनंद एल राय, आलिया भट्ट को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं। आनंद एल राय की पिछली फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

04/05/2019

तांडव के डायरेक्टर ने बिना शर्त माफी मांगी, कहा- किसी को आहत करने का नहीं था इरादा

वेब सीरीज ‘तांडव’ पर उठे बवाल के बाद सोमवार को डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर बिना किसी शर्त के माफी मांगी है। अली अब्बास जफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

19/01/2021

'फूल और कांटे' का रीमेक बनाएंगे अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन अपनी सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे' का रीमेक बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इसको बदले हुए वक्त के हिसाब से अलग तरीके से प्रजेंट करने के बारे में सोच रखा है।

12/11/2019