Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
शिक्षा जगत

युवा महोत्सव की शुरूआत

Friday, February 07, 2020 12:25 PM
मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया।

जयपुर। मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनएनआईटी) के 15वें राष्ट्र स्तरीय सांस्कृतिक युवा उत्सव ब्लिट्श्लैग की शुरूआत हुई। इसमें दिल्ली, बीकानेर, जोधपुर और कोटा के कॉलेजों के 20,000 से अधिक छात्र 60 से अधिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। इससे पूर्व बॉलीवुड थीम पर आधारित कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि पद्मा भूषण सम्मानित विश्वमोहन भट्ट और डीन स्टूडेंट वेलफेयरए प्रोफेसर तरुष चंद्रा ने किया।

इसके बाद तमाशा, नृत्यांजली और वॉयस च्वाइस, बॉक्स आॅफिस, वाद-विवाद, बोलती तस्वीरें, आईपीएल आॅक्शन, क्विजनर आॅफ अजॅकबान और एस्केप रूम में छात्रों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर छात्रों की रचनात्मकता एवं कलात्मकता को भी जांचा गया। प्रमुख स्पर्धाओं में से एक बैटल आॅफ बैंड्स का आयोजन हुआ, जिसमें कई टीमों ने भाग लिया। बैंड की धुन पर सभी दर्शक थिरकते नजर आए।

पनाश में दिखा जलवा
फेस्ट में मिस्टर एण्ड मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया। इसमें कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण फैशन शो पनाश रहा, जिसमें छात्रों ने अपना जलवा बिखेरा।
 

यह भी पढ़ें:

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ाई

राजस्थान विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा-2020 को लेकर आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अंतिम तिथि 18 नवम्बर थी। आरयू प्रशासन ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए अंतिम तिथि निकलने से पहले ही आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।

18/11/2019

निजी विद्यालय परीक्षा केन्द्रों पर माइको ऑब्जर्वर होंगे नियुक्त

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान प्रदेशभर के सभी निजी स्कूलों के परीक्षा केन्द्रों पर माइको ओब्जर्वर नियुक्ति किए जाएंगे।

07/01/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय: परीक्षा में शामिल होने के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय ने नियमित और स्वयंपाठी विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने का अंतिम मौका दिया है।

02/02/2020

टेक्नोलॉजी और उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल

संस्कृति कॉलेज के जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट, एजुकेशनिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर विमल डागा की अध्यक्षता में युवा महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

23/01/2020

सीएस की पढ़ाई के दौरान पढ़ी कानूनी किताबें : जैन

सांगानेर, प्रताप नगर के सेक्टर एक में रहने वाली हिमानी जैन ने अपने दूसरे प्रयास में राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है।

22/11/2019

स्कूलों में बढ़ रही है काउंसलिंग की जरूरत

बदलते शिक्षा व्यवस्था के चलते बच्चों की सोच को और अधिक विकसित करने की जरूरत है। इसके लिए बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही बेहतर परामर्श की आश्यकता पड़ती है, लेकिन अधिकांश निजी स्कूल प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते है और स्कूलस्तर पर खानापूर्ति करते रहे है।

11/06/2019