Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
शिक्षा जगत

युवा महोत्सव की शुरूआत

Friday, February 07, 2020 12:25 PM
मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया।

जयपुर। मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनएनआईटी) के 15वें राष्ट्र स्तरीय सांस्कृतिक युवा उत्सव ब्लिट्श्लैग की शुरूआत हुई। इसमें दिल्ली, बीकानेर, जोधपुर और कोटा के कॉलेजों के 20,000 से अधिक छात्र 60 से अधिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। इससे पूर्व बॉलीवुड थीम पर आधारित कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि पद्मा भूषण सम्मानित विश्वमोहन भट्ट और डीन स्टूडेंट वेलफेयरए प्रोफेसर तरुष चंद्रा ने किया।

इसके बाद तमाशा, नृत्यांजली और वॉयस च्वाइस, बॉक्स आॅफिस, वाद-विवाद, बोलती तस्वीरें, आईपीएल आॅक्शन, क्विजनर आॅफ अजॅकबान और एस्केप रूम में छात्रों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर छात्रों की रचनात्मकता एवं कलात्मकता को भी जांचा गया। प्रमुख स्पर्धाओं में से एक बैटल आॅफ बैंड्स का आयोजन हुआ, जिसमें कई टीमों ने भाग लिया। बैंड की धुन पर सभी दर्शक थिरकते नजर आए।

पनाश में दिखा जलवा
फेस्ट में मिस्टर एण्ड मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया। इसमें कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण फैशन शो पनाश रहा, जिसमें छात्रों ने अपना जलवा बिखेरा।
 

यह भी पढ़ें:

तिलक पब्लिक स्कूल में शिक्षण की उच्च पायदान

तिलक पब्लिक स्कूल त्रिवेणी नगर का सीबीएसई बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्राचार्या रक्षा शेखावत ने बताया कि छात्र रूपांशु गुप्ता

09/05/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आंशिक शट डाउन, शिक्षकों के लिए घरों से कार्य की व्यवस्था

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय ने शिक्षकों को 31 मार्च तक अवकाश के आदेश जारी किए हैं, लेकिन प्रशासन इन्हें आवश्यकता पड़ने पर कार्यालय में बुला सकता है। साथ ही अ‍ैशक्षणिक वर्ग के 50 फीसदी कार्मिकों को रोटेशन के आधार पर कार्यालय में उपस्थित होने के आदेश जारी किए गए हैं।

21/03/2020

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा : एससी/एसटी स्टूडेंट्स को अब देना होगा 24 गुना शुल्क

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई) ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा शुल्क में 24 गुना वृद्धि कर दी है।

12/08/2019

परीक्षा के सीजन में बच्चों को तनाव मुक्त रखिए क्योंकि सुसाइड के 1.34 लाख केस में 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स

फरवरी आधा जाने पर है और अगले माह से परीक्षाओं का सीजन शुरू हो जाएगा। परिजनों की स्टूडेंट्स से आशा व अपेक्षाएं हैं। ऐसे में परीक्षा देने वाले बच्चों पर कई तरह से दबाव आ जाता है। पेपर को लेकर कई स्टूडेंट्स जीवन-मरण का सवाल बना लेते हैं।

17/02/2020

31 मई को होने वाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 स्थगित, 20 मई को समीक्षा के बाद नई तारीख का ऐलान

संघ लोक सेवा आयोग ने कोविड-19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक विशेष बैठक बुलाई। आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान हालात में परीक्षाएं और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं है, इसलिए 31 मई 2020 को प्रस्तावित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया गया है।

04/05/2020

आरयू में रोजगार मेले का आयोजन

आरयू के कन्वेंशन सेंटर में कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सहयोग से मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान विश्वविद्यालय संगठक कॉलेजों सहित प्रदेशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया।

20/12/2019

बजट में बड़ी घोषणा, राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में हर शनिवार 'नो बैग डे'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट पेश किया। शिक्षा क्षेत्र के लिए उन्होंने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अनुशंसा के आधार पर प्रदेश में बाल सरंक्षण के क्षेत्र में बच्चों के लिए नेहरू बाल शिक्षण केंद्र के लिए 100 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

20/02/2020