Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
शिक्षा जगत

युवा महोत्सव की शुरूआत

Friday, February 07, 2020 12:25 PM
मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया।

जयपुर। मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनएनआईटी) के 15वें राष्ट्र स्तरीय सांस्कृतिक युवा उत्सव ब्लिट्श्लैग की शुरूआत हुई। इसमें दिल्ली, बीकानेर, जोधपुर और कोटा के कॉलेजों के 20,000 से अधिक छात्र 60 से अधिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। इससे पूर्व बॉलीवुड थीम पर आधारित कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि पद्मा भूषण सम्मानित विश्वमोहन भट्ट और डीन स्टूडेंट वेलफेयरए प्रोफेसर तरुष चंद्रा ने किया।

इसके बाद तमाशा, नृत्यांजली और वॉयस च्वाइस, बॉक्स आॅफिस, वाद-विवाद, बोलती तस्वीरें, आईपीएल आॅक्शन, क्विजनर आॅफ अजॅकबान और एस्केप रूम में छात्रों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर छात्रों की रचनात्मकता एवं कलात्मकता को भी जांचा गया। प्रमुख स्पर्धाओं में से एक बैटल आॅफ बैंड्स का आयोजन हुआ, जिसमें कई टीमों ने भाग लिया। बैंड की धुन पर सभी दर्शक थिरकते नजर आए।

पनाश में दिखा जलवा
फेस्ट में मिस्टर एण्ड मिसेज ब्लिट्ज में छात्रों ने हिस्सा लिया। इसमें कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण फैशन शो पनाश रहा, जिसमें छात्रों ने अपना जलवा बिखेरा।
 

यह भी पढ़ें:

आरयू सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीखों में फिर हुआ बदलाव, तीन दिन के पेपर स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों में एक बार फिर बदलाव किया गया है। इस बार छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन और यूथ फेस्ट के लिए 3 दिन की परीक्षाएं स्थगित की गई है। इसके साथ ही आरयू ने नई परीक्षा तिथियों की घोषणा भी कर दी है।

03/01/2020

बाल सभा के कार्यक्रम में लेक्चरर ने प्रमुख सचिव से पूछा, क्या आप डीबी गुप्ता हैं?

प्रदेशभर की सरकारी स्कूलों में बालसभा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सांगानेर बॉयज स्कूल में के कार्यक्रम में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी पहुंचे।

09/05/2019

कोरोना का कहर: एम्स की INI-CET पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित, बाद में घोषित की जाएगी नई तारीख

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने देश में कोविड-19 के मौजूदा हालातों के मद्देनजर आईएनआई के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए 8 मई को आयोजित आईएनआई-सीईटी पीजी-2021 प्रवेश परीक्षा आगामी जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है। सरकारी आदेश के मुताबिक परीक्षा के लिए संशोधित तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

24/04/2021

जेईई मेन मार्च सेशन का रिजल्ट जारी, प्रदेश के तीन छात्रों के साथ 13 को मिले 100 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मार्च 2021 सेशन के जेईई मेन एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बुधवार रात को जारी रिजल्ट के मुताबिक 13 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल स्कोर किए हैं। इसमें तीन छात्र राजस्थान से है। साथ ही तेलंगाना के 3 स्टूडेंट, दिल्ली और महाराष्ट्र के 2-2। जबकि पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और बिहार से एक-एक स्टूडेंट शामिल हैं।

26/03/2021

50 हजार से 2 लाख तक की फीस वहन करेगी सरकार, महिला शोधार्थियों को टिस्क से मिलेंगी सुविधाएं

राज्य सरकार प्रदेश की महिला शोधार्थियों को टेक्नोलॉजी एण्ड इनोवेशन सपोर्ट सेन्टर (टिस्क) से जोड़ेंगी, ताकि उनको अपने उत्पाद के पेटेंट करने के दौरान ड्राफ्टिंग, ट्रैड मार्क एवं डिजाइन की नि:शुल्क सुविधा मिल सकें। इससे शोधार्थी की व्यय होने वाली 50 हजार से 2 लाख रुपए तक की फीस सरकार ही वहन करेगी।

30/11/2019

RPSC ने 7 और परीक्षाओं में दिया ऑनलाइन संशोधन का मौका

अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को गत माह हुई सात भर्ती परीक्षाओं के आवेदन में आॅनलाइन संशोधन का मौका दिया है। आयोग अब तक पांच चरणों में 25 परीक्षाओं के आवेदन में आॅनलाइन संशोधन का मौका दे चुका है। इनमें चौथा चरण चल रहा है।

14/06/2019

24 अप्रैल से होगी स्कूलों की जिला समान परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी किया वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम

शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों की जिला समान परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके अनुसार 24 अप्रैल से परीक्षा होगी। शिक्षा विभाग के निदेशक सौरभ स्वामी ने कक्षा 9वीं व 11वीं के वार्षिक परीक्षाओं की पूरी कवायद प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) को करने के निर्देश दिए है।

31/03/2021