Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
शिक्षा जगत

एक्शन रिसर्च पर कार्यशाला

Thursday, February 13, 2020 11:00 AM
कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जयपुर। महात्मा ज्योति राव फुले महिला बीएड कॉलेज में इग्नू के दो केन्द्रों के बीएड फाइनल ईयर की 12 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। एक्शन रिसर्च पर हुई कार्यशाला का समापन हुआ। इस मौके पर एमजेआरपी यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन निर्मल पंवार ने कार्यशाला में प्रशिक्षण लेने वाली अभ्यर्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए विशेज दीं।

उन्होंने कहा कि आप ही बच्चों का भविष्य संवारेंगी, इसलिए आपको शिक्षण के साथ नैतिक शिक्षा भी बच्चों को देनी होगी। कार्यशाला में करीब 100 बीएड प्रशिक्षणार्थियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर स्टूडेंट्स ने अपने अनुभवों से अवगत कराया।
 

यह भी पढ़ें:

बाल सभा के कार्यक्रम में लेक्चरर ने प्रमुख सचिव से पूछा, क्या आप डीबी गुप्ता हैं?

प्रदेशभर की सरकारी स्कूलों में बालसभा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सांगानेर बॉयज स्कूल में के कार्यक्रम में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी पहुंचे।

09/05/2019

विवि के सेमेस्टर छात्रों ने भेजा ज्ञापन, कहा- बिना प्रवेश और पढ़ाई कैसे देंगे परीक्षा

कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉक डाउन के बीच राज्य सरकार ने प्रदेश के विवि में 16 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मावकाश का आदेश जारी किया। इसके साथ ही जून माह से ही मुख्य और सेमेस्टर परीक्षा आयोजन को भी प्रस्तावित कर दिया गया।

14/04/2020

भारत के 155 शहरों और दुनिया के 6 देशों में आयोजित हो रही जेईई-एडवांस परीक्षा

देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड आज पूर्णतः ऑनलाईन देश के 155 शहरों एवं छह अन्य देशों इथोपिया, नेपाल, सिंगापुर, बांग्लादेश, दुबई व श्रीलंका में आयोजित हो रही हैं।

27/05/2019

टेक्नोलॉजी और उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल

संस्कृति कॉलेज के जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट, एजुकेशनिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर विमल डागा की अध्यक्षता में युवा महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

23/01/2020

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने आॅल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है।

24/08/2019

ज्यादातर अभिभावकों को रास नहीं आई ऑनलाइन पढ़ाई, लॉकडाउन के बाद स्कूल में पढ़ाई के पक्ष में

लॉकडाउन के चलते प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई पर अधिकांश विद्यार्थी और अभिभावक ही सहमत नहीं है। ज्यादातर अभिभावक चाहते हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूल शुरू हो और फिर बच्चों की पढ़ाई कराई जाए।

28/04/2020

राजस्थान बोर्ड की 10वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की नई किताब चर्चाओं में, ये है वजह

राजस्थान शिक्षा विभाग ने 10 वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की नई किताब को लेकर बवाल हो गया है। किताब के एक चैप्टर में लिखा है

13/05/2019