Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of January 2021
 
शिक्षा जगत

कराटे प्रक्षिक्षण शिविर संपन्न

Wednesday, January 01, 2020 12:40 PM
छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर सीखकर स्वयं को सशक्त बनाया।

जयपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, बनीपार्क में महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए अपराधों को देखते हुए छात्राओं के लिए एक सप्ताह का नि:शुल्क कराटे प्रक्षिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 50 से अधिक छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर सीखकर स्वयं को सशक्त बनाया। यह प्रशिक्षण शिविर कराटे कोच शिहान दिनेश डाबी, अरुण शर्मा और विकास सारसर के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। शिविर के समापन पर कराटे कोच डाबी को विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश्वर दयाल शर्मा ने प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित किया।
 

यह भी पढ़ें:

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

जेईई एडवांस्ड-2020 परीक्षा का परिणाम घोषित, जयपुर के वैभव को तीसरी और मुहेन्द्र राज को चौथी रैंक

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड 2020 के परिणाम जारी हो गए हैं। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट जेईई एडवांस्ड पर अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से परिणाम जारी किए गए हैं।

05/10/2020

जेईई-मेन बी-आर्क का परिणाम घोषित

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के पेपर-2 (बी-आर्क) का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया, इसमें बेहतर स्कोर करने वाले विद्यार्थियों को 828 सीटों पर प्रवेश मिलेगा।

15/05/2019

प्रदेश में गृह और चिकित्सा विभाग के फीडबैक के आधार पर खोले जाएंगे स्कूल, CM के स्तर पर होगा अंतिम फैसला

प्रदेश में स्कूलों को पुन: खोलने को लेकर अब जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। इसको लेकर राज्य सरकार गृह विभाग और चिकित्सा विभाग से फीडबैक लिया जाएगा। जिसके बाद ही अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री स्तर पर किया जाएगा।

23/12/2020

तिलक पब्लिक स्कूल में शिक्षण की उच्च पायदान

तिलक पब्लिक स्कूल त्रिवेणी नगर का सीबीएसई बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्राचार्या रक्षा शेखावत ने बताया कि छात्र रूपांशु गुप्ता

09/05/2019

कोरोना वायरस के चलते स्कूलों में छुट्टियां, लेकिन शिक्षकों को अवकाश नहीं

रदेश में कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार ने 14 विभागों को छोड़कर सभी विभागों में 50 फीसदी कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर अवकाश देने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

21/03/2020

आरजेएस परीक्षा: विवादित प्रश्नों से जुड़े मामले में रजिस्ट्रार जनरल और रजिस्ट्रार परीक्षा को नोटिस जारी

आरजेएस परीक्षा- 2018 से जुड़े मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

31/05/2019