Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 28th of October 2020
 
शिक्षा जगत

कराटे प्रक्षिक्षण शिविर संपन्न

Wednesday, January 01, 2020 12:40 PM
छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर सीखकर स्वयं को सशक्त बनाया।

जयपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, बनीपार्क में महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए अपराधों को देखते हुए छात्राओं के लिए एक सप्ताह का नि:शुल्क कराटे प्रक्षिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 50 से अधिक छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर सीखकर स्वयं को सशक्त बनाया। यह प्रशिक्षण शिविर कराटे कोच शिहान दिनेश डाबी, अरुण शर्मा और विकास सारसर के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। शिविर के समापन पर कराटे कोच डाबी को विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश्वर दयाल शर्मा ने प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित किया।
 

यह भी पढ़ें:

पर्लमीत ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

होनहार बिरवान के होत चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए 7 वर्षीय पर्लमीत ने पेरियॉडिक टेबल को मात्र 38 सैकिंड में सुनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

06/03/2020

इनक्यूबेशन सेंटर से विद्यार्थियों को रोजगार में मिलेगी मदद

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी, सीतापुरा में चल रहे जेयू-रिदम के दूसरे दिन बच्चों में उत्साह है। मुख्य अतिथि अवनीश सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।

29/02/2020

18 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, कोरोना नियमों की होगी सख्ती से पालना

कोरोना काल के बाद एक बार फिर से राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षाओं का आयोजन होने जा रहा है। आरयू की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक होगी।

10/09/2020

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया पूरी

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि सोमवार देर रात खत्म गई है।

11/06/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं देंगे 4.39 लाख छात्र

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सैकेण्डरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी हो गई है।

11/01/2020

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019