Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
शिक्षा जगत

टीपीएस के विद्यार्थियों ने किया रिजल्ट सेलिब्रेशन

Monday, May 06, 2019 11:15 AM

जयपुर। टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के विद्यार्थियों ने सीबीएसई के सीनियर बोर्ड परीक्षा परिणाम में विद्यालय प्रांगण में जमकर धमाल किया। इस मौके पर नवज्योति संवाददाता विद्यालय टॉपर्स से रूबरू हुए और उनकी सफलता के गुर साझा किए।

सीबीएसई बोर्ड में स्कूल टॉपर्स का जलवा

कपिल का आईएएस का सपना
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के छात्र कपिल खिचड़ ने सीबीएसई सीनियर बोर्ड परीक्षा में विज्ञान संकाय में 94.6 प्रतिशत अंक लेकर टॉपर रहने का श्रेय लिया है। नवरतन खिचड़ एवं सुमन खिचड़ का लाडला कपिल आईएएस बनने का सपना देखता है और विद्यालय की फैकल्टी की सराहना करता है। कपिल का कहना है सभी टीचर्स बहुत सर्पोटिव है साथ ही विद्यालय में किया शिक्षण घर पर रिवीजन कर लिया जाए तो शिक्षण में दक्षता कायम की जा सकती है। निदेशक पी.डी.सिंह सर का मोटिवेशन ही सफलता का सबब बना।

मुस्कान सीए बनने की इच्छुक
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा मुस्कान गुरदासानी ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा कॉमर्स में 93.2 प्रतिशत अंक लेकर शिक्षण में दक्षता कायम की है। नियमित 5-6 घंटे पढ़ाई करने वाली मुस्कान सीए बनने की इच्छुक है। पिता राजेन्द्र गुरदासानी एवं माता सपना गुरदासानी की लाड़ली मुस्कान का कहना है कि संस्था निदेशक पी.डी.सिंह सर की शैक्षणिक व्यवस्थाओं का ही परिणाम है कि उच्च अंक प्राप्त कर सके।

तनु का आरजेएस का सपना

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा ह्यूमिनीटी विषय में 91.2 प्रतिशत अंक  लेकर दक्षता कायम की है। पिता मधुसूदन शर्मा एवं माता रंजीता शर्मा की लाडली तनु आरजेएस सर्विसेज में जाने की इच्छुक है और अभी से इसकी तैयारी में एक मिशन के रूप में लग गई है। तनु का कहना है कि वह टैगोर स्कूल के हॉस्टल में रहकर अपना शिक्षण कार्य पूरा किया है, वहां वार्डन विजया चटर्जी का मोटिवेशन एवं संस्था निदेशक पी.डी.सिंह सर का निर्देशन ही मेरी कामयाबी का सफल सफरनामा रहा।

तमन्ना की सीए बनने की तमन्ना
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा तमन्ना सारा ने सीबीएसई की सीनियर बोर्ड की कॉमर्स परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। संजय सारा एवं शिवानी सारा की लाडली तमन्ना सीए बनने की इच्छा व्यक्त करती है और नियमित शिक्षण को ही सफलता की पहली सीढ़ी मानती है। कहती है डायरेक्टर सर एवं सीईओ रुचिरा मेम का मोटिवेशन ही सफलता का द्योतक बना। इनका कहना है कि विद्यालय मेें फैकल्टी बहुत अच्छी है, जिससे उच्च अंक प्राप्त किए जा सकते हैं।

समीक्षा एमबीए की इच्छुक
सीबीएसई नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा में टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा समीक्षा जैन ने कॉमर्स में 89 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और विषयवार टॉपर है। सुधीर जैन एवं सीमा जैन की लाड़ली समीक्षा एमबीए बनने की इच्छुक है। समीक्षा का कहना है कि निदेशक पी.डी.सिंह सर का मोटिवेशन एवं सीईओ डॉ.रुचिरा मैम का निर्देशन शिक्षण में मील का पत्थर साबित हुआ। डायरेक्टर सर ने सभी फैकल्टीज को बहुत ही बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित की गई है, जिससे कोई भी स्टूडेंट अच्छे अंक प्राप्त कर सकता है।

 

यह भी पढ़ें:

CBSE बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी किए नए हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में छात्रों की मदद और उन्हें जागरूक करने के लिए नए टेली हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

26/03/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में 25 को टीचर भरेंगे नामांकन

राजस्थान विश्वविद्यालय में चार दिसम्बर को 14 साल बाद होने जा रहे वाले राजस्थान विश्वविद्यलय शिक्षक संघ (रूटा) के चुनाव के लिए 25 नवम्बर को नामांकन भरे जाएंगे।

23/11/2019

आरजेएस परीक्षा: विवादित प्रश्नों से जुड़े मामले में रजिस्ट्रार जनरल और रजिस्ट्रार परीक्षा को नोटिस जारी

आरजेएस परीक्षा- 2018 से जुड़े मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

31/05/2019

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019

सीएस कोर्स करना होगा आसान, छात्र कभी भी दें सकेंगे ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

प्रदेश के साथ ही देशभर के विद्यार्थियों को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान में आसानी से प्रवेश मिल सकेगा। इसके लिए संस्थान सीएस की परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा, जिसको छात्र कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार दे सकेंगे।

18/11/2019

31 मई को होने वाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 स्थगित, 20 मई को समीक्षा के बाद नई तारीख का ऐलान

संघ लोक सेवा आयोग ने कोविड-19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक विशेष बैठक बुलाई। आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान हालात में परीक्षाएं और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं है, इसलिए 31 मई 2020 को प्रस्तावित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया गया है।

04/05/2020

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपेट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

17/10/2019