Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 28th of October 2020
 
शिक्षा जगत

टीपीएस के विद्यार्थियों ने किया रिजल्ट सेलिब्रेशन

Monday, May 06, 2019 11:15 AM

जयपुर। टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के विद्यार्थियों ने सीबीएसई के सीनियर बोर्ड परीक्षा परिणाम में विद्यालय प्रांगण में जमकर धमाल किया। इस मौके पर नवज्योति संवाददाता विद्यालय टॉपर्स से रूबरू हुए और उनकी सफलता के गुर साझा किए।

सीबीएसई बोर्ड में स्कूल टॉपर्स का जलवा

कपिल का आईएएस का सपना
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के छात्र कपिल खिचड़ ने सीबीएसई सीनियर बोर्ड परीक्षा में विज्ञान संकाय में 94.6 प्रतिशत अंक लेकर टॉपर रहने का श्रेय लिया है। नवरतन खिचड़ एवं सुमन खिचड़ का लाडला कपिल आईएएस बनने का सपना देखता है और विद्यालय की फैकल्टी की सराहना करता है। कपिल का कहना है सभी टीचर्स बहुत सर्पोटिव है साथ ही विद्यालय में किया शिक्षण घर पर रिवीजन कर लिया जाए तो शिक्षण में दक्षता कायम की जा सकती है। निदेशक पी.डी.सिंह सर का मोटिवेशन ही सफलता का सबब बना।

मुस्कान सीए बनने की इच्छुक
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा मुस्कान गुरदासानी ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा कॉमर्स में 93.2 प्रतिशत अंक लेकर शिक्षण में दक्षता कायम की है। नियमित 5-6 घंटे पढ़ाई करने वाली मुस्कान सीए बनने की इच्छुक है। पिता राजेन्द्र गुरदासानी एवं माता सपना गुरदासानी की लाड़ली मुस्कान का कहना है कि संस्था निदेशक पी.डी.सिंह सर की शैक्षणिक व्यवस्थाओं का ही परिणाम है कि उच्च अंक प्राप्त कर सके।

तनु का आरजेएस का सपना

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा ह्यूमिनीटी विषय में 91.2 प्रतिशत अंक  लेकर दक्षता कायम की है। पिता मधुसूदन शर्मा एवं माता रंजीता शर्मा की लाडली तनु आरजेएस सर्विसेज में जाने की इच्छुक है और अभी से इसकी तैयारी में एक मिशन के रूप में लग गई है। तनु का कहना है कि वह टैगोर स्कूल के हॉस्टल में रहकर अपना शिक्षण कार्य पूरा किया है, वहां वार्डन विजया चटर्जी का मोटिवेशन एवं संस्था निदेशक पी.डी.सिंह सर का निर्देशन ही मेरी कामयाबी का सफल सफरनामा रहा।

तमन्ना की सीए बनने की तमन्ना
टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा तमन्ना सारा ने सीबीएसई की सीनियर बोर्ड की कॉमर्स परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। संजय सारा एवं शिवानी सारा की लाडली तमन्ना सीए बनने की इच्छा व्यक्त करती है और नियमित शिक्षण को ही सफलता की पहली सीढ़ी मानती है। कहती है डायरेक्टर सर एवं सीईओ रुचिरा मेम का मोटिवेशन ही सफलता का द्योतक बना। इनका कहना है कि विद्यालय मेें फैकल्टी बहुत अच्छी है, जिससे उच्च अंक प्राप्त किए जा सकते हैं।

समीक्षा एमबीए की इच्छुक
सीबीएसई नई दिल्ली की सीनियर बोर्ड परीक्षा में टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा समीक्षा जैन ने कॉमर्स में 89 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और विषयवार टॉपर है। सुधीर जैन एवं सीमा जैन की लाड़ली समीक्षा एमबीए बनने की इच्छुक है। समीक्षा का कहना है कि निदेशक पी.डी.सिंह सर का मोटिवेशन एवं सीईओ डॉ.रुचिरा मैम का निर्देशन शिक्षण में मील का पत्थर साबित हुआ। डायरेक्टर सर ने सभी फैकल्टीज को बहुत ही बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित की गई है, जिससे कोई भी स्टूडेंट अच्छे अंक प्राप्त कर सकता है।

 

यह भी पढ़ें:

कश्मीर : ताजा संघर्ष में पांच की मौत, अब तक 63 की मौत

कश्मीर में बडग्राम और अनंतनाग जिले में पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा संघर्षों में आज पांच लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. घाटी में कर्फ्यू, पाबंदियों और अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण आज लगातार 39वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ.

16/08/2016

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इंफ्रास्ट्रक्टर और तकनीकी संसाधनों की कमी नहीं होगी: सुभाष गर्ग

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने गांधीनगर स्थित राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में पंचरंग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया है।

13/12/2019

सीए छात्र ले सकेंगे नई टेक्नोलॉजी की जानकारी

डिजिटल इण्डिया के अन्तर्गत जिटलीकरण पर जोर दिया जा रहा है, जिसके तहत कई ई-गवर्नेंस परियोजानाएं चालू भी की गई है।

10/10/2019

राजस्थान 10वीं बोर्ड में भी बेटियों का दबदबा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में एक बार फिर बेटियां का दबदबा रहा।

04/06/2019

1 जुलाई से पहले नहीं खुलेंगे विश्वविद्यालय, अभिभावक तय करेंगे ‘एग्जाम या प्रमोट’ का फंडा

प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने शनिवार को आदेश जारी कर आगामी 1 जुलाई से पहले विश्वविद्यालय नहीं खोलने की बात कही है।

30/05/2020

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5000 कांस्टेबल की होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुश खबरी है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

05/12/2019

इनक्यूबेशन सेंटर से विद्यार्थियों को रोजगार में मिलेगी मदद

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी, सीतापुरा में चल रहे जेयू-रिदम के दूसरे दिन बच्चों में उत्साह है। मुख्य अतिथि अवनीश सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।

29/02/2020