Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
शिक्षा जगत

12वीं की परीक्षा कराने को लेकर शिक्षक की सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कहा- छात्रों के भविष्य के बारे में चिंतित

Wednesday, May 19, 2021 11:15 AM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। बारहवीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाओं का परिणाम ग्रेडिंग के आधार पर घोषित करने संबंधी याचिका के उलट केरल के एक शिक्षक ने परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित कराने को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। केरल के गणित शिक्षक टोनी जोसेफ ने वकील जोस अब्राहम के जरिए एक हस्तक्षेप याचिका दायर करके कहा है कि वह शिक्षक हैं और अपने छात्रों के भविष्य के बारे में चिंतित हैं।

हस्तक्षेप याचिकाकर्ता ने कहा है कि बारहवीं कक्षा की परीक्षा करियर को नया आयाम देने वाली होती है। इतना ही नहीं उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश इस परीक्षा के परिणाम पर निर्भर करता है। ऐसी स्थिति में परीक्षा रद्द करने से उन मेहनती छात्रों के साथ अन्याय होगा, जिन्होंने बोर्ड परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि छात्रों और शिक्षकों के अलावा शिक्षाविदों और संस्थानों के प्रमुखों का एक बड़ा वर्ग परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि जीवन में तीन-चार महीने की देरी से ही, लेकिन परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भू प्रबन्ध विभाग में पटवारी और नायब तहसीलदार के पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भू-प्रबन्ध विभाग में पटवारी के 470 पदों, तहसील राजस्व लेखाकार के 124 तथा नायब तहसीलदार के 101 पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

07/12/2019

AICTE के सभी कॉलेजों को निर्देश, कोरोना से निपटने के बाद ही करनी होगी समर इंटर्नशिप

देशभर के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को कोरोना वायरस से निपटने के बाद ही समर इंटर्नशिप करनी होगी। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्नीकल एजुकेशन की ओर से कॉलेजों को इंटर्नशिप के संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

30/03/2020

सीटेट के परीक्षा शुल्क में बढो़तरी, अभ्यर्थियों की जेब पर पड़ेगा आर्थिक भार

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 5 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करना अभ्यर्थियों की जेब पर भारी होगा।

12/02/2020

पटवारी के 4207 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी, जानें योग्यता और परीक्षा शुल्क

RSMSSB ने पटवारी के 4207 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। राजस्व ‌विभाग के नए नियमों के अनुसार यह पटवारी भर्ती होगी।

05/12/2019

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने आॅल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है।

24/08/2019

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5000 कांस्टेबल की होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुश खबरी है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

05/12/2019

सरकार के इस फैसले से राजस्थान में लाखों रुपये की किताबें हो जाएंगी रद्दी

हजारों की संख्या में पिछले सत्र में प्रकाशित ये किताबें रद्दी हो जाएंगी।

13/05/2019