Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 25th of November 2020
 
शिक्षा जगत

रीको कर रहा है नवाचार : आशुतोष

Saturday, November 16, 2019 10:55 AM
चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया।

जयपुर। फेडरेशन आॅफ  इंडियन चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की ओर से चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया। इस समिट की थीम ‘री-इमेजिनियरिंग द रोल आॅफ एचआर’ रखी गई थी। इस समिट का उद्देश्य एचआर इंडस्ट्री के क्षेत्र में वर्तमान और भविष्य के रुझानों पर विचार-विमर्श के साथ डिजीटलाइजेशन के दौर में हयूमन रिर्सोस की विकसित भूमिका पर चर्चा करना था।

रीको के एमडी एटी पेडणेकर ने समिट में की-नोट प्रस्तुत करते हुए बताया कि रीको एचआर में नवाचार प्रस्तुत कर रहा हैं। रीको ने आईआईएम उदयपुर और एमएनआईटी जयपुर से समझौता किया है जिससे एचआर में निरंतरता के साथ अपग्रेड होता रहे। श्रम, कौशल, रोजगार और उद्यमिता विभाग के कमिश्नर तथा आरएसएलडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. समित शर्मा ने बताया कि, एचआर मात्र कौशल विकास तक सीमित नहीं है बल्की इसमें निर्माण भी सम्मिलित है।
 

यह भी पढ़ें:

स्टेट ओपन का परिणाम घोषित

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की सैकण्डरी और सीनियर सैकण्डरी परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो गया है। शिक्षा संकुल में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जारी किया।

07/01/2020

सीटेट के परीक्षा शुल्क में बढो़तरी, अभ्यर्थियों की जेब पर पड़ेगा आर्थिक भार

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 5 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करना अभ्यर्थियों की जेब पर भारी होगा।

12/02/2020

जुलाई से शुरू होंगी सभी विवि की परीक्षाएं, सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय

राज्य सरकार ने कोविड-19 के कारण कुछ समय के लिए स्थगित की गई विभिन्न विश्वविद्यालयों, उनसे सम्बद्ध महाविद्यालयों, टेक्नीकल यूनिवर्सिटीज और पॉलिटेक्नीक कॉलेजों की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू कराने का निर्णय लिया है।

03/06/2020

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई नीट परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से रविवार को नीट की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा दोपहर 2 बजे बजे से 5 बजे तक आयोजित की गई।

06/05/2019

नीट रिजल्ट-2020 पर फिर विवाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एनटीए को भेजा नोटिस

नीट 2020 रिजल्ट का मामला एक बार फिर कोर्ट पहुंच चुका है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच ने इसपर नीट का आयोजन करने वाली एजेंसी एनटीए को नोटिस भेजा है।

20/11/2020

कोरोना काल में स्कूल फीस को लेकर बढ़ता विवाद, प्रदेश के निजी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोरोना काल में निजी स्कूलों की फीस को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रदेशभर के 50 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने के साथ स्कूलों को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। स्कूलों का कहना है कि जिन बच्चों की फीस आएगी, उनके ही बोर्ड परीक्षा आवेदन भरवाएं जाएंगे। ऐसे में आरबीएसई के 20.50 लाख और सीबीएसई के 50 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है

06/11/2020

RPSC भर्ती विज्ञापन से लेकर परिणाम तक प्रक्रियाओं को पूरा करें: राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती की प्रक्रियाओं को समय पर पूरा करें। राज्यपाल ने यह आदेश उनसे मिलने राजभवन आए आयोग के सदस्यों को दिए।

15/10/2019