Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
शिक्षा जगत

रीको कर रहा है नवाचार : आशुतोष

Saturday, November 16, 2019 10:55 AM
चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया।

जयपुर। फेडरेशन आॅफ  इंडियन चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की ओर से चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया। इस समिट की थीम ‘री-इमेजिनियरिंग द रोल आॅफ एचआर’ रखी गई थी। इस समिट का उद्देश्य एचआर इंडस्ट्री के क्षेत्र में वर्तमान और भविष्य के रुझानों पर विचार-विमर्श के साथ डिजीटलाइजेशन के दौर में हयूमन रिर्सोस की विकसित भूमिका पर चर्चा करना था।

रीको के एमडी एटी पेडणेकर ने समिट में की-नोट प्रस्तुत करते हुए बताया कि रीको एचआर में नवाचार प्रस्तुत कर रहा हैं। रीको ने आईआईएम उदयपुर और एमएनआईटी जयपुर से समझौता किया है जिससे एचआर में निरंतरता के साथ अपग्रेड होता रहे। श्रम, कौशल, रोजगार और उद्यमिता विभाग के कमिश्नर तथा आरएसएलडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. समित शर्मा ने बताया कि, एचआर मात्र कौशल विकास तक सीमित नहीं है बल्की इसमें निर्माण भी सम्मिलित है।
 

यह भी पढ़ें:

सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, 5 मार्च से होगी शुरुआत

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। वर्ष 2020 में आयोजित की जाने वाली ये परीक्षाएं 5 मार्च से प्रारंभ होकर 3 अप्रैल को समाप्त होंगी।

22/12/2019

राजस्थान के स्कूलों में 26 जनवरी से प्रार्थना सभा में संविधान प्रस्तावना का होगा वाचन

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा ने शुक्रवार को कहा है कि 26 जनवरी से राज्य के विद्यालयों में प्रार्थना सभा में भारतीय संविधान की प्रस्तावना का भी वाचन करवाया जाएगा।

24/01/2020

हरमाड़ा ईश्वरीसिंहपुरा के राजकीय विद्यालय में हुआ बाल सभा का समापन

हरमाड़ा थाना इलाके के बंध की ढाणी ईश्वरीसिंहपुरा में बाल सभा कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य राजकीय माध्यमिक विधालय

09/05/2019

जयपुर के अठारह छात्रों को मिली टॉप एक हजार रैंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) अप्रैल परीक्षा के लिए देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2019 और उसकी रैंकिंग की घोषणा सोमवार देर शाम कर दी गई

01/05/2019

पिछले 9 साल से राजस्थान दे रहा है ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी, एम्स और नीट प्रवेश परीक्षा से देश के बेहतर संस्थानों में प्रवेश के लिए की जाने वाली तैयारी को लेकर परिप्रेक्ष्य बदलने लगा है।

19/07/2019

टेक्नोलॉजी और उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल

संस्कृति कॉलेज के जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट, एजुकेशनिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर विमल डागा की अध्यक्षता में युवा महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

23/01/2020

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016