Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
शिक्षा जगत

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Thursday, October 17, 2019 16:05 PM
छात्रों ने कुलपति सचिवालय में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कुलपति सचिवालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। पूर्व शोध छात्र प्रतिनिधि रामसिंह सामोता ने बताया कि एमफिल का कोर्स होता है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय पूरा नहीं करवा रहा है।

एमफिल छात्रों की परीक्षा भी नहीं हो पाई है। ऐसे में इन छात्रों को अंडरटेकिंग देकर एमपेट परीक्षा में शामिल किए जाने की मांग की गई है।

 

यह भी पढ़ें:

10th के परिणाम में देश में तीसरे स्थान पर रहा अजमेर रीजन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को दसवीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का परिणाम 95.35 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के मुकाबले साढ़े 3 प्रतिशत अधिक है। इस बार भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है।

06/05/2019

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा तिथियों में बदलाव, गणित व फिजिक्स की तारीख बदली

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा की रिवाइज्ड डेट शीट जारी कर दी गई है, जिसके अनुसार 12वीं की परीक्षा फिजिक्स एवं गणित की परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। फिजिक्स की परीक्षा जो कि पूर्व में 13 मई को करवाई जानी थी, अब 8 जून को करवाई जाएगी।

06/03/2021

दक्षिण कोरिया के नौसेना स्टेशन में विस्फोट के बाद एक की मौत, 3 घायल

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व में एक नौसेना स्टेशन पर एक पनडुब्बी पर मरम्मत के काम के दौरान दुर्घटनावश विस्फोट होने के बाद एक सैनिक की मौत हो गई और अन्य लापता हैं.

16/08/2016

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ाई

राजस्थान विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा-2020 को लेकर आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अंतिम तिथि 18 नवम्बर थी। आरयू प्रशासन ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए अंतिम तिथि निकलने से पहले ही आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।

18/11/2019

कोरोना काल में स्कूल फीस को लेकर बढ़ता विवाद, प्रदेश के निजी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोरोना काल में निजी स्कूलों की फीस को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रदेशभर के 50 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने के साथ स्कूलों को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। स्कूलों का कहना है कि जिन बच्चों की फीस आएगी, उनके ही बोर्ड परीक्षा आवेदन भरवाएं जाएंगे। ऐसे में आरबीएसई के 20.50 लाख और सीबीएसई के 50 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है

06/11/2020

25 देशों के 50 सदस्यीय दल ने केन्द्र का किया विजिट

राजस्थान विश्वविद्यालय के गांधी अध्ययन केंद्र में विजिट पर ब्यूरो आॅफ पार्लियामेंट्री स्टडीज एंड ट्रेनिंग, लोकसभा सचिवालय, संसद भवन, नई दिल्ली की ओर से आयोजित 35वें अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 25 देशों से भाग लेने वाले 45 संसदीय अधिकारियों सहित 50 सदस्यीय दल ने केन्द्र का विजिट किया।

13/02/2020

RBSE परीक्षा: छात्रों को सेंटर पर आना होगा 1 घंटे पहले, मास्क और सोशल डिस्टेंस नियमों की करनी होगी पालना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कोरोना से प्रभावित दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं कोविड-19 संक्रमण की महामारी से पूरी सावधानी रखते हुए आयोजित करेगा। परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को मास्क लगाकर 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

07/06/2020