Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह का होगा आयोजन, आएंगे राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में होगा, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी होंगे।

17/01/2020

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019

कोरोना के चलते रीट परीक्षा स्थगित, 16 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

प्रदेश और देश में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिससे से आम और खास सभी प्रभावित हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह से बंद है तथा परीक्षाएं भी टल गई है। इस बीच 16 लाख से अधिक विद्यार्थियों को रीट परीक्षा का अभी और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि कोरोना के चलते यह परीक्षा 20 जून को आयोजित नहीं हो पाएगी।

10/05/2021

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा से जुड़े मामले में RPSC को मिली बड़ी राहत

बता दें कि एकलपीठ ने 2 प्रश्नों को डिलीट कर पुनः परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे।

29/05/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020

जेईई मेन का परिणाम घोषित, प्रदेश के साकेत सहित छह छात्रों को मिले 100 पर्सेंटाइल

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (फरवरी सेशन) का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें प्रदेश के कोटा जिले के छात्र साकेत झा सहित देश के छह छात्रों ने सौ पर्सेंटाइल अंक प्राप्त किए है। ऐसे में साकेत ने देशभर में प्रदेश व कोटा शहर का नाम रोशन किया है। दिल्ली के प्रवीण कटारिया व रंजीम प्रबल दास, चंडीगढ़ के गुरमहत सिंह, महाराष्ट्र के सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात के अनंत कृष्णा को मिली है।

09/03/2021

पर्लमीत ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

होनहार बिरवान के होत चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए 7 वर्षीय पर्लमीत ने पेरियॉडिक टेबल को मात्र 38 सैकिंड में सुनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

06/03/2020