Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
शिक्षा जगत

कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया GD Constable पीईटी/पीएसटी परिणाम, ऐसे करें चेक

Wednesday, December 18, 2019 13:00 PM
कर्मचारी चयन आयोग लोगो।

नई दिल्ली। स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर SSC GD Constable भर्ती के लिए आयोजित शारिरिक मानक परीक्षा तथा शारिरिक दक्षता परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। वे सभी उम्मीदवार जो शाररिक परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पीईटी और पीएसटी में क्वालिफाई हुए उम्मीदवारों को अब डीटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवार नौकरी पाने के पात्र हो जाएंगे।

SSC GD Constable भर्ती परीक्षा 1 से 11 मार्च तक आयोजित की गई थी, जिसमें 5 लाख से अधिक उम्मीदवार शारिरिक परीक्षा के लिए क्वालिफाई हुए थे। शारिरिक मानक एवं दक्षात परीक्षा 13 अगस्त से 5 अक्टूबर 2019 तक आयोजित की गई थी। शारिरिक परीक्षा में कुल 3,83,860 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 3,37,518 पुरुष तथा 46,342 महिलाएं थीं।

आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक पीडीएफ जारी की है, जिसमें शारिरिक परीक्षा में क्वालिफाई हुए उम्मीदवारों के लिए सभी जानकारियां हैं। आधिकारिक सूचना चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं और होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। जारी पीडीएफ लिस्ट में स्टेट वाइस और जेंडर वाइस कट-ऑफ लिस्ट भी चेक की जा सकती है।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एग्जाम रिजल्ट ऐसे करें चेक-:

  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एग्जाम रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।
यह भी पढ़ें:

UPSC: 12वीं में 60 प्रतिशत लाने वाले जुनैद तीसरे स्थान पर

तीसरे स्थान पर रहने वाले जुनैद अहमद यूपी के नगीना कस्बे के नगीना बन गए हैं। जुनैद बताते हैं कि एक मध्यम वर्गीय मुस्लमि परिवार से हूं। शुरू से पढ़ाई में भी औसत छात्र ही रहा।

06/04/2019

टीपीएस के विद्यार्थियों ने किया रिजल्ट सेलिब्रेशन

टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के विद्यार्थियों ने सीबीएसई के सीनियर बोर्ड परीक्षा परिणाम में विद्यालय प्रांगण में जमकर धमाल किया।

06/05/2019

बीएड कॉलेजों को लेनी होगी NOC, सरकार ने मांगे NOC पत्रावली के आवेदन

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों को अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा। इसको लेकर राज्य सरकार ने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् के आदेश के तहत शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

17/10/2019

बीकॉम के पेपर निरस्त करने पर राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविधालय में बीकॉम के पेपर को निरस्त करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, जिसमें छात्रनेता अरुण शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

20/05/2019

आज हम ऊपर आसमां नीचे...

टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर में सीबीएसई बोर्ड का दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यार्थियों ने विद्यालय आकर क्वालिटी एजुकेशन के चलते प्राप्त अच्छे मार्क्स प्राप्त किए

09/05/2019

BSDU ने विविध विषयों में बैचलर ऑफ वोकेशनल प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए

बी.वोक. पाठ्यक्रम का 60 प्रतिशत हिस्सा कौशल आधारित और 40 प्रतिशत भाग सामान्य शिक्षा से संबंधित हैं।

26/11/2019

इनक्यूबेशन सेंटर से विद्यार्थियों को रोजगार में मिलेगी मदद

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी, सीतापुरा में चल रहे जेयू-रिदम के दूसरे दिन बच्चों में उत्साह है। मुख्य अतिथि अवनीश सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।

29/02/2020