Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के चलते स्कूलों में छुट्टियां, लेकिन शिक्षकों को अवकाश नहीं

रदेश में कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार ने 14 विभागों को छोड़कर सभी विभागों में 50 फीसदी कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर अवकाश देने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

21/03/2020

15 मई को आएगा राजस्थान बोर्ड का 12वीं साइंस-कॉमर्स का रिजल्ट

मिली जानकारी के मुताबिक 12 वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 15 मई को शाम 4 बजे जारी हो सकता है।

14/05/2019

ज्यादातर अभिभावकों को रास नहीं आई ऑनलाइन पढ़ाई, लॉकडाउन के बाद स्कूल में पढ़ाई के पक्ष में

लॉकडाउन के चलते प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई पर अधिकांश विद्यार्थी और अभिभावक ही सहमत नहीं है। ज्यादातर अभिभावक चाहते हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूल शुरू हो और फिर बच्चों की पढ़ाई कराई जाए।

28/04/2020

कोरोना वायरस के खतरे के चलते CA की परीक्षा कैंसिल, नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ मर्ज

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा कोरोना वायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है। अब ये परीक्षा नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोजित की जाएगी।

05/07/2020

जेईई मेन का परिणाम घोषित, प्रदेश के साकेत सहित छह छात्रों को मिले 100 पर्सेंटाइल

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (फरवरी सेशन) का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें प्रदेश के कोटा जिले के छात्र साकेत झा सहित देश के छह छात्रों ने सौ पर्सेंटाइल अंक प्राप्त किए है। ऐसे में साकेत ने देशभर में प्रदेश व कोटा शहर का नाम रोशन किया है। दिल्ली के प्रवीण कटारिया व रंजीम प्रबल दास, चंडीगढ़ के गुरमहत सिंह, महाराष्ट्र के सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात के अनंत कृष्णा को मिली है।

09/03/2021

जेईई मेन की स्थगित परीक्षाओं की तिथि का ऐलान, 20 जुलाई से तीसरे चरण और 27 जुलाई से चौथे चरण की परीक्षा

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने जेईई मेन 2021 के स्थगित किए गए तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाओं की घोषणा करते हुए कहा कि तीसरे चरण की परीक्षा 20 से 25 जुलाई और चौथे चरण की परीक्षा 27 जुलाई से दो अगस्त तक आयोजित की जाएगी।

07/07/2021

बढ़ता प्लेसमेंट का दायरा, छात्रों को मिला बेहतर पैकेज

प्रदेशभर के सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू हुए डेढ़ महीना ही हुआ है और शहर के विद्यार्थियों को जॉब मिल रही है।

19/09/2019