Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
शिक्षा जगत

जापान एडवांस्ड लेवल कोर्स में बच्चों का चयन, विशेष कार्यक्रम के तहत जॉइंट वेंचर साइन

Monday, February 24, 2020 12:50 PM
जापान एडवांस्ड लेवल कोर्स में चयनित स्टूडेंट।

जयपुर। बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में एक विशेष कार्यक्रम के तहत जापान से आई कम्पनी इसेफू डस और सुजुकी के साथ, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने एक जॉइंट वेंचर साइन किया है। इस एमओयू के अंतर्गत 13 बच्चों का चयन किया गया जो एक वर्ष से लगातार जापानी लैंग्वेज का एडवांस्ड लेवल कोर्स सिख रहे थे। इन बच्चों को जापान में ट्रैंनिंग के माध्यम से जॉब भी मिल सकेगा। पूरे भारतवर्ष से आए 100 से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने जापानी लैंग्वेज का एडवांस्ड लेवल कोर्स किया था। इनमें 13 बच्चों का चयन जापान की इसेफू डस कम्पनी द्वारा किया गया। प्रथम बेच जुलाई में और दूसरा बेच सितम्वर में जापान जाएगा।

बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के डायरेक्टर रिसर्च डॉ. मनीष बियानी और जापान से आए प्रोफेसर हासेगावा ने जापानी एडवांस्ड लेवल कोर्स के बारे में जानकारी दी। संस्था निदेशक डॉ. संजय बियानी ने बताया कि ऐसे अवसरों से बच्चों को जापान में जॉब भी मिलेगा। डॉ मनीष बियानी ने बताया कि राजस्थान में एक सबसे बड़ा इशू अवेयरनेस का है। जो पूरी दुनिया ने देखा है कोरोना वायरस का। ये 45 देशो में फैल चुका है हमारी रीसर्च टीम के द्वारा राजस्थान के पानी में काफी हैवी मेटल्स भारी मात्रा रिसर्च में देखी गई जो डब्लूएचओ की रेंज से भी 5.10 गुना ज्यादा है और हमारे पास एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसे हम जापान से लेकर आए हैं। इस तकनीक के माध्यम से कही भी किसी भी जगह इसे प्रयोग किया जा सकता है। कार्यक्रम में संस्था की वाइस प्रिंसिपल डॉ. नेहा पांडे ने चयनित हुए विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया।

यह भी पढ़ें:

आरयू सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीखों में फिर हुआ बदलाव, तीन दिन के पेपर स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों में एक बार फिर बदलाव किया गया है। इस बार छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन और यूथ फेस्ट के लिए 3 दिन की परीक्षाएं स्थगित की गई है। इसके साथ ही आरयू ने नई परीक्षा तिथियों की घोषणा भी कर दी है।

03/01/2020

शिक्षा गोविंद सिंह डोटासरा ने पोद्दार विद्यालय में कम्प्यूटर लैब का किया उद्घाटन

राजकीय पोद्दार उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन किया

15/10/2019

RAS मुख्य परीक्षा 25 और 26 जून को होगी आयोजित, बनाए 82 केन्द्र

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मंगलवार और बुधवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 आयोजित की जाएगी।

23/06/2019

भू प्रबन्ध विभाग में पटवारी और नायब तहसीलदार के पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भू-प्रबन्ध विभाग में पटवारी के 470 पदों, तहसील राजस्व लेखाकार के 124 तथा नायब तहसीलदार के 101 पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

07/12/2019

सीटेट के परीक्षा शुल्क में बढो़तरी, अभ्यर्थियों की जेब पर पड़ेगा आर्थिक भार

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 5 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करना अभ्यर्थियों की जेब पर भारी होगा।

12/02/2020

एसआई परीक्षा के परिणाम में 142 अभ्यर्थी और शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग उप निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 के 26 अगस्त को जारी परिणाम को विस्तारित करते हुए भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 142 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उनकी पात्रता की शर्त पर अस्थाई रूप से सफल घोषित किया जाता है

29/08/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020