Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
शिक्षा जगत

उपनिरीक्षक और एसआई परीक्षा के परिणाम जारी

Tuesday, August 27, 2019 19:10 PM
फाइल फोटो।

अजमेर। राजस्थान लोकसेवा आयोग ने उपनिरीक्षक (एसआई) प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग सचिव के के शर्मा के अनुसार आयोग अजमेर मुख्यालय ने यह परिणाम जारी किया। शर्मा ने बताया कि इसमें 11 हजार 346 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। उन्होंने बताया कि दो अभ्यर्थियों का परिणाम तकनीकी कारणों से रोका गया है। उन्होंने बताया कि 494 पदों के लिए गत वर्ष सात अक्टूबर को इसकी परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें साढ़े चार लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया और करीब दो लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। 

 

एसआई परीक्षा 2016 का परिणाम जारी
राजस्थान लोकसेवा आयोग ने सहायक निरीक्षक (एसआई) परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग सचिव के के शर्मा के अनुसार आयोग अजमेर मुख्यालय ने सोमवार देर रात यह परिणाम जारी किया। शर्मा ने बताया कि इसमें 11 हजार 346 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। उन्होंने बताया कि दो अभ्यर्थियों का परिणाम तकनीकी कारणों से रोका गया है।

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में गृह और चिकित्सा विभाग के फीडबैक के आधार पर खोले जाएंगे स्कूल, CM के स्तर पर होगा अंतिम फैसला

प्रदेश में स्कूलों को पुन: खोलने को लेकर अब जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। इसको लेकर राज्य सरकार गृह विभाग और चिकित्सा विभाग से फीडबैक लिया जाएगा। जिसके बाद ही अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री स्तर पर किया जाएगा।

23/12/2020

मणिपाल यूनिवर्सिटी को मिली ए ग्रेड

मणिपाल यूनिवर्सिटी को नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (नैक) से ए प्लस ग्रेड मिली है। इसमें मणिपाल ने नैक की नवीन गाइडलाइन के तहत आवेदन किया था।

20/02/2020

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने आॅल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है।

24/08/2019

RPSC ने 7 और परीक्षाओं में दिया ऑनलाइन संशोधन का मौका

अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को गत माह हुई सात भर्ती परीक्षाओं के आवेदन में आॅनलाइन संशोधन का मौका दिया है। आयोग अब तक पांच चरणों में 25 परीक्षाओं के आवेदन में आॅनलाइन संशोधन का मौका दे चुका है। इनमें चौथा चरण चल रहा है।

14/06/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी: यूजी कोर्स की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी, 16 सितंबर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं फीस

राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) ने शनिवार को स्नातक (यूजी) कोर्सेज में प्रवेश की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। इन लिस्ट में शामिल छात्र-छात्राएं 16 सितंबर तक ऑनलाइन तरीके से अपनी फीस जमा करवा सकते हैं।

13/09/2020

जयपुर में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा, कलेक्टर जोगाराम ने दिए निर्देश

1 से 8वीं तक के बच्चों का अवकाश करने के निर्देश दिए हैं। 1 से 8वीं तक के स्कूल 9 से 11 जनवरी तक बंद रहेंगे।

08/01/2020