Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
शिक्षा जगत

सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल का परिणाम घोषित, जयपुर के तन्मय ने किया ऑल इंडिया टॉप

Friday, February 26, 2021 09:50 AM
तन्मय अग्रवाल ने किया ऑल इंडिया स्तर पर टॉप।

जयपुर। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान, नई दिल्ली ने गुरुवार को दिसंबर-2020 में आयोजित सीए प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का परिणाम घोषित किया। एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (ओल्ड सिलेबस) में बनीपार्क निवासी तन्मय अग्रवाल ने ऑल इंडिया स्तर पर टॉप करके देशभर में जयपुर का नाम रोशन किया। वहीं, द्वितीय स्थान पर गुजरात की समोनी शाह और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र के मानस रवीन्द्र रैडी रहे।

यह भी है टॉप
एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के न्यू सिलेबस में एमपी की आकांक्षा गुप्ता प्रथम, मुम्बई की भाविकाश मनीष कनोड़िया द्वितीय और प्रिंसी त्रिवेदी तृतीय स्थान पर रही। प्रोफेशनल प्रोग्राम न्यू सिलेबस में गुजरात की तान्या प्रदीप ग्रोवर प्रथम, मुम्बई के अमनदीप सिंह द्वितीय और नई दिल्ली की मधु अग्रवाल तृतीय रैंक पर रहीं। वहीं, प्रोफेशनल प्रोग्राम ओल्ड सिलेबस में महाराष्ट्र के सुदर्शन विजयकुमार प्रथम, झारखंड की दीपशिखा गुप्ता द्वितीय और तमिलनाडु की सुजानी संजीवी तृतीय स्थान पर रही।

कोरोना काल में पढ़ाई करने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन मुझे टॉप करने की उम्मीद नहीं थी। हार्ड वर्क और प्लानिंग से पढ़ाई करने से सफलता अपने आप मिल जाती है। मैं अपनी सफलता का श्रेय पिता बिजनेसमैन चन्द्रप्रकाश और माता श्रुति देवी को देना चाहता हूं।
-तन्मय अग्रवाल

यह भी पढ़ें:

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपेट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

17/10/2019

सीबीएसई 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के हर बैच का फोटो होगा अपलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के दौरान हर बैच का अलग-अलग फोटो बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। प्रायोगिक परीक्षा में फोटो के साथ अन्य प्रक्रियाओं को कैसे किया जाएगा, इसकी जानकारी बोर्ड ने वेबसाइट पर दे दी है।

06/01/2020

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

उपनिरीक्षक और एसआई परीक्षा के परिणाम जारी

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने उपनिरीक्षक (एसआई) प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है।

27/08/2019

कोरोना काल में अच्छी खबर, परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को मिलेगा एक और मौका

राजस्थान विश्वविद्यालय में यदि कोई छात्र परीक्षा नहीं दे पाता है तो उसको घबराने की जरूरत नहीं है, उनको बाद में एक और मौका मिलेगा। इसको लेकर राज्य सरकार के आदेश के बाद आरयू प्रशासन ने भी निर्देश जारी कर दिए है।

20/09/2020