Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
शिक्षा जगत

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

Saturday, August 24, 2019 10:35 AM
अक्षत गोयल व सृष्टि खंडेलवाल

जयपुर। भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने ऑल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है। अक्षत ने 800 में से 735 अंक प्राप्त किए हैं।

इसके साथ ही वंदिता ने 11वीं और सचिन अग्रवाल ने 16वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं इंटरमीडिएट आईपीसी में गर्गी गोयल ने ऑल इंडिया स्तर पर 5वीं रैंक प्राप्त की है। जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीए लोकेश कासट ने बताया कि सीए की परीक्षाएं मई में आयोजित हुई थी और परिणाम में पहले से सुधार हुआ है।

सृष्टि को मिली ऑल इंडिया सातवीं रैंक
द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेट ऑफ इंडिया, नई दिल्ली की ओर से परिणाम घोषित किया गया है, इसमें फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कार्यक्रम के रिजल्ट शामिल है। परिणाम में जयपुर की सृष्टि खंडेलवाल ने इंटरमीडिएट कार्यक्रम में ऑल इंडिया स्तर पर सातवीं रैंक प्राप्त की है। सृष्टि सीए है और अभी पुणे में कार्यरत हैं और बीएचईली, नई दिल्ली में उनका हालही में चयन हुआ है। उनके पिता महेश खण्डेलवाल, जयपुर डिस्कॉम में असिस्टेंट इंजीनियर और माता रिना खण्डेलवाल गृहणी हैं। वहीं कॉस्ट अकाउंटेट फाइनल में जयपुर से 7 छात्र और 6 छात्र इंटरमीडिएट में ऑल इंडिया स्तर पर आए हैं।
 

यह भी पढ़ें:

JECRC यूनिवर्सिटी को चुना गया मेंटर एकेडमी, राज्य के स्कूलों में स्थापित 264 अटल टिंकरिंग लैब्स को करेगी मेंटर

राजस्थान के लिए गौरव की बात है कि जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी राज्य के स्कूलों में स्थापित 264 अटल टिंकरिंग लैब्स को मेंटर करेगी। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी देश की पहली शैक्षणिक संस्थान है जिसे यह कद दिया गया है।

18/05/2020

केसरिया से फिर काली हुई साइकिल

प्रदेश में सत्ता चाहे किसी की भी हो, लेकिन साइकिलों के रंग पर सवार होकर हर राजनीतिक पार्टी इस पर सियासत करना चाहती है।

17/10/2019

जयपुर की निव्या को कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में दूसरी रैंक, 7 छात्रों को मिली ऑल इंडिया टॉप-50 में जगह

द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया नई दिल्ली की ओर से दिसंबर 2019 में आयोजित फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें जयपुर की निव्या जैन ने कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में ऑल इंडिया सैकंड रैंक हासिल कर शहर का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

23/02/2020

आरयू परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

राजस्थान विश्वविद्यालय की इस शैक्षणिक सत्र की मुख्य परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि यूजी कक्षाओं के परीक्षा आवेदन भरे जा रहे हैं।

09/11/2019

मार्केटिंंग एनालिटिक्स पर कार्यशाला शुरू

यूईएम के स्कूल आॅफ मैनेजमेंट, जयपुर में मंगलवार से दो दिवसीय मार्केटिंग एनालिटिक्स विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया, इसमें भारतीय विपणन विश्लेषिकी उद्योग अपने वर्तमान मूल्य से 200 मिलियन से 1.2 बिलियन तक 25 फीसदी के सीएजीआर से बढ़ने के लिए तैयार है।

10/04/2019

स्कूली शिक्षा के प्रदर्शन में केरल प्रथम और राजस्थान दूसरे स्थान पर

देश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर राज्यों की पहली बार रैंकिंग की है जिसमें केरल पहले स्थान पर है, राजस्थान दूसरे स्थान पर जबकि तीसरे स्थान पर कर्नाटक, गुजरात पांचवें तथा बिहार 17वें स्थान पर है।

30/09/2019

बजट में बड़ी घोषणा, राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में हर शनिवार 'नो बैग डे'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट पेश किया। शिक्षा क्षेत्र के लिए उन्होंने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अनुशंसा के आधार पर प्रदेश में बाल सरंक्षण के क्षेत्र में बच्चों के लिए नेहरू बाल शिक्षण केंद्र के लिए 100 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

20/02/2020