Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में आयुष्मान भारत योजना के बारे में दी जानकारी

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में इंडियन एंबीशन विजिट यूएसए डेलिगेट्स के साथ आयोजन किया गया।

10/01/2020

स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत: बिना विद्यार्थियों के आज से खुले शिक्षा के मंदिर, 50 फीसदी स्टाफ आया

प्रदेशभर के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र 2021-22 शुरू होगा। शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारियां करते हुए राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 7 जून से सभी स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए, जिसके बाद आज से स्कूल खुल गए हैं, लेकिन इस दौरान कक्षा शिक्षा कार्य नहीं होगा और बच्चे भी स्कूल में पढ़ाई के लिए नहीं आएंगे।

07/06/2021

मई में आएगा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परिणाम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परीक्षा परिणाम 20 से 25 मई के बीच जारी हो सकता है। इसके लिए एजेंसी की ओर से बोर्ड को परिणाम जारी करने की संभावित तिथि 20 से 25 मई बताई है।

30/04/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होंगे 5.5 लाख छात्र, तैयारियां तेज

प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में इस समय परीक्षाओं की तैयारियां तेज हो गई है। परीक्षा विभाग ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021 की परीक्षाएं कारोना गाइडलाइन की पालना करते हुए करवाएगा। इस परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं में कोई कमी रखना नहीं चाहता।

01/04/2021

कोरोना का कहर: नीट-पीजी परीक्षा स्थगित, स्तिथि की समीक्षा के बाद होगी नई तारीख की घोषणा

देशभर में लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर सीबीएसई और कई राज्यों की बोर्ड परीक्षा स्थगित होने के बाद मोदी सरकार ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नीट-पीजी परीक्षा 2021) को भी स्थगित कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

16/04/2021

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019

बजट में बड़ी घोषणा, राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में हर शनिवार 'नो बैग डे'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट पेश किया। शिक्षा क्षेत्र के लिए उन्होंने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अनुशंसा के आधार पर प्रदेश में बाल सरंक्षण के क्षेत्र में बच्चों के लिए नेहरू बाल शिक्षण केंद्र के लिए 100 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

20/02/2020