Dainik Navajyoti Logo
Monday 25th of January 2021
 
शिक्षा जगत

RBSE: 10वीं-12वीं के नव गठित परीक्षा केंद्रों के परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड

Thursday, June 11, 2020 13:35 PM
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड।

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कोरोना महामारी के चलते लंबित 10वीं एवं 12वीं की शेष परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा के अनुसार प्रदेश में नव गठित 556 नए उप केंद्रों के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बुधवार देर शाम बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। इन नए उप केंद्रों के लिए विद्यालय प्रधान प्रवेश पत्रों को डाउनलोड कर विद्यार्थियों को अपनी मोहर से प्रमाणित कर जारी करेंगे।

उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था कोरोना महामारी संक्रमण हालातों को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार नये उप केंद्रों के क्रम में की गई है ताकि परीक्षार्थी छात्र-छात्राएं पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सुरक्षा के साथ परीक्षाएं दे सके। उल्लेखनीय है कि बोर्ड की शेष परीक्षाओं का 18 जून से आयोजन किया गया है, जो 30 जून तक जारी रहेगा। बोर्ड ने प्रदेश में परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से सेनेटाइज आदि के लिए भी राशि उपलब्ध कराई है।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें

प्रदेशभर में आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को 4 बजे घोषित कर दिया गया।

07/06/2019

सीबीएसई: परीक्षा केन्द्र में घड़ी पहनने पर रहेगी पाबंदी

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षार्थी इस बार कलई पर घड़ी पहनकर परीक्षा नहीं दे पाएंगे क्योंकि बोर्ड ने इस पर पाबंदी लगा दी है।

11/02/2020

जुलाई से शुरू होंगी सभी विवि की परीक्षाएं, सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय

राज्य सरकार ने कोविड-19 के कारण कुछ समय के लिए स्थगित की गई विभिन्न विश्वविद्यालयों, उनसे सम्बद्ध महाविद्यालयों, टेक्नीकल यूनिवर्सिटीज और पॉलिटेक्नीक कॉलेजों की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू कराने का निर्णय लिया है।

03/06/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में 25 को टीचर भरेंगे नामांकन

राजस्थान विश्वविद्यालय में चार दिसम्बर को 14 साल बाद होने जा रहे वाले राजस्थान विश्वविद्यलय शिक्षक संघ (रूटा) के चुनाव के लिए 25 नवम्बर को नामांकन भरे जाएंगे।

23/11/2019

कोरोना इफेक्ट: अलवर मत्स्य यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

कोरोना महामारी के चलते दुनिया के ज्यादातर देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है। प्रदेश में राजस्थान यूनिवर्सिटी, जयनारायण व्यास, सुखाड़िया, महर्षि दयानंद व अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी है। अब अलवर मत्स्य विवि की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

02/04/2020

इंद्रधनुष के रंगों पर बच्चों ने दी परफॉर्मेंस

इंद्रधनुष में सात रंगों में एक भी रंग नहीं होगा, तो वह इंद्रधनुष नहीं कहलाएगा। इसी थीम को बच्चों ने मंच पर अपनी परफॉर्मेंस से बखूबी साकार किया।

05/12/2019

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

01/03/2020