Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
शिक्षा जगत

RBSE: 10वीं-12वीं के नव गठित परीक्षा केंद्रों के परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड

Thursday, June 11, 2020 13:35 PM
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड।

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कोरोना महामारी के चलते लंबित 10वीं एवं 12वीं की शेष परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा के अनुसार प्रदेश में नव गठित 556 नए उप केंद्रों के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बुधवार देर शाम बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। इन नए उप केंद्रों के लिए विद्यालय प्रधान प्रवेश पत्रों को डाउनलोड कर विद्यार्थियों को अपनी मोहर से प्रमाणित कर जारी करेंगे।

उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था कोरोना महामारी संक्रमण हालातों को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार नये उप केंद्रों के क्रम में की गई है ताकि परीक्षार्थी छात्र-छात्राएं पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सुरक्षा के साथ परीक्षाएं दे सके। उल्लेखनीय है कि बोर्ड की शेष परीक्षाओं का 18 जून से आयोजन किया गया है, जो 30 जून तक जारी रहेगा। बोर्ड ने प्रदेश में परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से सेनेटाइज आदि के लिए भी राशि उपलब्ध कराई है।
 

यह भी पढ़ें:

मणिपाल यूनिवर्सिटी को मिली ए ग्रेड

मणिपाल यूनिवर्सिटी को नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (नैक) से ए प्लस ग्रेड मिली है। इसमें मणिपाल ने नैक की नवीन गाइडलाइन के तहत आवेदन किया था।

20/02/2020

सीएस कोर्स करना होगा आसान, छात्र कभी भी दें सकेंगे ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

प्रदेश के साथ ही देशभर के विद्यार्थियों को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान में आसानी से प्रवेश मिल सकेगा। इसके लिए संस्थान सीएस की परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा, जिसको छात्र कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार दे सकेंगे।

18/11/2019

सीटेट के परीक्षा शुल्क में बढो़तरी, अभ्यर्थियों की जेब पर पड़ेगा आर्थिक भार

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 5 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करना अभ्यर्थियों की जेब पर भारी होगा।

12/02/2020

10वीं और 12वीं में 2-2 स्टूडेंट्स ने किया टॉप

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने आईसीएसई (10वीं) और आईसीएस (12वीं) के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए।

08/05/2019

यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम जारी

यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं।

13/07/2019

एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह का होगा आयोजन, आएंगे राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में होगा, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी होंगे।

17/01/2020

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा संपन्न

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) नई दिल्ली की ओर से देशभर में सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन रविवार हुआ।

03/06/2019