Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
शिक्षा जगत

राजस्थान यूनिवर्सिटी की यूजी प्रवेश की दूसरी सूची 12 सितंबर को होगी जारी, तैयारियों में लगे संगठक कॉलेज

Tuesday, September 08, 2020 15:20 PM
राजस्थान विश्वविद्यालय।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है और पहली सूची जारी होने के बाद अब दूसरी सूची 12 सितंबर को जारी की जाएगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और संगठक महाराजा, महारानी, कॉमर्स, राजस्थान कॉलेज प्रशासन मंगलवार को सूची बनाने की तैयारियों में लगा रहा। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार विश्वविद्यालय की पहली सूची 1 सितंबर को जारी की गई थी, इसके बाद 7 सितंबर तक सूची में नाम दर्ज स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन फीस जमा करवाई। अब प्रवेश की दूसरी सूची जारी की जाएगी।

महाराजा कॉलेज के उप प्राचार्य और प्रवेश समन्वयक डॉ. राम अवतार शर्मा ने बताया कि कॉलेज में दूसरी सूची की तैयारियां की जा रही है और 12 सितंबर को दोपहर तक विश्वविद्यालय और कॉलेज की वेबसाइट पर दूसरी सूची अपलोड कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक आयोजित करके विश्वविद्यालय प्रशासन ने दस्तावेजों में कमी वाले विद्यार्थियों को 11 सितंबर तक का समय दिया है। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन प्रवेश की दूसरी सूची जारी करेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

11 लाख छात्रों के लिए राहत की खबर, अब जेईई मेंस-2021 बोर्ड योग्यता में छूट

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस-2021 देने वाले 11 लाख से अधिक छात्रों को राहत की खबर है। अब इन छात्रों को केन्द्र सरकार ने बोर्ड योग्यता में छूट प्रदान की है। इस परीक्षा के माध्यम से मिलने वाले 31 एनआईटी, 25 ट्रिपलआईटी एवं 28 जीएफटीआई की 33655 सीटों पर प्रवेश मिलता है, जिसके लिए हर वर्ष 11 लाख से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा में बैठते हैं।

20/01/2021

एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह का होगा आयोजन, आएंगे राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में होगा, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी होंगे।

17/01/2020

सीएस की पढ़ाई के दौरान पढ़ी कानूनी किताबें : जैन

सांगानेर, प्रताप नगर के सेक्टर एक में रहने वाली हिमानी जैन ने अपने दूसरे प्रयास में राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है।

22/11/2019

कोरोना वायरस के चलते स्कूलों में छुट्टियां, लेकिन शिक्षकों को अवकाश नहीं

रदेश में कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार ने 14 विभागों को छोड़कर सभी विभागों में 50 फीसदी कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर अवकाश देने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

21/03/2020

शहर की लड़कियों ने लहराया परचम

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान नई दिल्ली की ओर से सीएस एग्जीक्यूटिव एवं प्रोफेशनल प्रोग्राम परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया।

26/08/2019

राजस्थान में 70 हजार से अधिक शिक्षकों के पद रिक्त, जल्द भरे जाएंगे: गोविन्द डोटासरा

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द डोटासरा ने बताया कि प्रदेश के शिक्षकों के सत्तर हजार से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं।

12/02/2020

आरयू ने परीक्षाओं की तिथि में किया बदलाव

राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले दिनों 29, 30 अप्रैल और 6 मई को आयोजित होने वाली कुछ परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया था, लेकिन परीक्षा तिथि बदलाव में गफलत होने की स्थिति में गुरुवार को आरयू प्रशासन ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

28/04/2019