Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
शिक्षा जगत

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

Monday, February 24, 2020 11:45 AM
प्रतियोगिता की विजेता पुरस्कार के साथ।

जयपुर। राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालपुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर महारानी कॉलेज की सलोनी पुरोहित रही, जिनको राजस्थान घूमर क्वीन का ताज पहनाया गया एवं 21 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया।

द्वितीय स्थान पर पॉलिटेक्निक कॉलेज की याषिका सिंह और तृतीय स्थान पर राशि शर्मा रही, जिन्हें क्रमश: 11 हजार और पांच हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पवन गोयल व जतिन मौसूण, नरेन्द्र कुमार हर्ष उपस्थित थे। सद्भावना परिवार फाउण्डेशन अध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया गया था।

यह भी पढ़ें:

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने आॅल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है।

24/08/2019

सीबीएसई 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के हर बैच का फोटो होगा अपलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के दौरान हर बैच का अलग-अलग फोटो बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। प्रायोगिक परीक्षा में फोटो के साथ अन्य प्रक्रियाओं को कैसे किया जाएगा, इसकी जानकारी बोर्ड ने वेबसाइट पर दे दी है।

06/01/2020

एन.के.पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाया दम

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा में एन.के.पब्लिक स्कूल राजावास के विद्यार्थियों ने जमकर सेलिब्रेट किया।

09/05/2019

बीएड कॉलेजों को लेनी होगी NOC, सरकार ने मांगे NOC पत्रावली के आवेदन

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों को अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा। इसको लेकर राज्य सरकार ने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् के आदेश के तहत शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

17/10/2019

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा : एससी/एसटी स्टूडेंट्स को अब देना होगा 24 गुना शुल्क

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई) ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा शुल्क में 24 गुना वृद्धि कर दी है।

12/08/2019

मेकॉन लिमिटेडए रांची में एग्जीक्यूटिव सहित अनेक पदों पर भर्तियां

मेकॉन लिमिटेडए रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव, अकाउंटेंट, हिन्दी ट्रांसलेटरए सेफ्टी आॅफिसर समेत अन्य पद शामिल हैं।

14/06/2019

राजस्थान 10वीं बोर्ड में भी बेटियों का दबदबा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में एक बार फिर बेटियां का दबदबा रहा।

04/06/2019