Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
शिक्षा जगत

एविएशन क्षेत्र में अपार संभावनाएं

Friday, December 13, 2019 13:05 PM
अंशु सुराणा के साथ एमओयू साइन किया।

जयपुर। एविएशन क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं है। आवश्यक्ता है तो स्टूडेंट्स को अपना ध्यान केन्द्रित कर प्रयास करने की। ये बात कही एविएशन इंडस्ट्री के एक्सपर्ट आनन्द मिश्रा ने। वे गुरूवार को वाटिका स्थित यूनिवर्सिटी आॅफ  टेक्नोलॉजी में एविएशन क्षेत्र में संभावनाओं को लेकर आयोजित सेमिनार में स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्टूडेंट्स से एविएशन क्षेत्र में कॅरिअर की बेहतर संभावनाएं बताई।

उन्होंने कहा कि नित नई एयरलाईन कंपनियां एवं इनके सहयोगी कंपनियों में एविएशन स्टूडेंट्स की लंबी डिमांड बनी हुई है। ऐसे में एविएशन फील्ड एक बेहतर विकल्प है। उन्होंने इस मौके पर यूओटी के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराणा के साथ एमओयू भी साइन किया, जिसके तहत यूनिवर्सिटी में एविएशन प्रोग्राम चलाए जाएंगे। ये प्रोग्राम बीएससी एविएशन एवं बीबीए के कोर्सेज के समतुल्य होंगे। सुराणा ने अपने संबोधन में स्टूडेंट्स से एविएशन के क्षेत्र में बेहतर कॅरिअर होने की बात कही।
 

यह भी पढ़ें:

31 मई को होने वाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 स्थगित, 20 मई को समीक्षा के बाद नई तारीख का ऐलान

संघ लोक सेवा आयोग ने कोविड-19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक विशेष बैठक बुलाई। आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान हालात में परीक्षाएं और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं है, इसलिए 31 मई 2020 को प्रस्तावित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया गया है।

04/05/2020

राजस्थान में 31 हजार पदों पर 2 अगस्त को होगी रीट परीक्षा, लेवल-टू के लिए ये है जरूरी

मुख्यमंत्री कार्यालय में मंगलवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में गहलोत ने कहा कि सरकार की मंशा है कि शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए।

24/12/2019

भूकंप आपदा से बचाव के लिए मॉक ड्रिल

राजस्थान विश्वविद्यालय के घूमर पण्डाल पर सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) की ओर से राज्य आपदा मोचन दल, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन, चिकित्सा, राजस्थान पुलिस और जिला प्रशासन के दलों के साथ आपदा से पूर्व बचाव के तरीकों को लेकर छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों के समक्ष मॉक ड्रिल किया।

03/12/2019

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम पुनः जारी करने के आदेश

उक्त आदेश जस्टिस आलोक शर्मा ने पंकज राज व अन्य की याचिका पर दिए हैं। याचिका में प्रश्नों की जांच को लेकर आपत्ति उठाई थी।

23/04/2019

Job Alert: ग्रेजुएट्स के लिए क्लर्क की कई पदों पर भर्तियां

द हरियाणा स्टेट को. आॅपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड ने 978 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इसके तहत क्लर्क, जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर अकाउंटेंट और असिस्टेंट मैनेजर, डेवलपमेंट आॅफिसर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

26/08/2019

सख्त नियमों के साथ आयोजित होंगी 2020 की सीबीएसई प्रायोगिक परीक्षाएं

सेंट्रल बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन ने प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी है। वर्ष-2020 में बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 1 जनवरी से 7 फरवरी के मध्य आयोजित की जाएंगी।

07/11/2019

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

01/03/2020