Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रतियोगी परीक्षाओं की तरफ बढ़ा स्टूडेंट्स का रुझान

आज के दौर में स्टूडेंट्स कॅरिअर मेंकिग के लिए 12वीं के बाद ही अलग-अलग प्रवेश परीक्षा और सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी को प्राथमिकता दे रहे है।

14/05/2019

कोरोना काल में स्कूल फीस को लेकर बढ़ता विवाद, प्रदेश के निजी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोरोना काल में निजी स्कूलों की फीस को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रदेशभर के 50 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने के साथ स्कूलों को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। स्कूलों का कहना है कि जिन बच्चों की फीस आएगी, उनके ही बोर्ड परीक्षा आवेदन भरवाएं जाएंगे। ऐसे में आरबीएसई के 20.50 लाख और सीबीएसई के 50 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है

06/11/2020

RU और संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए 1 सितंबर को जारी होगी पहली सूची, तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन

सीबीएसई और आरबीएसई 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय ने चारों संघटक कॉलेज महारानी, महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 29 जुलाई से 24 अगस्त तक आवेदन प्रक्रिया चली। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी 1 सितम्बर को पहली सूची जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

28/08/2020

सीबीएसई 12वीं बोर्ड के परिणाम के लिए फार्मूला तय!, सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के लिए बिना परीक्षा लिए 12वीं का परिणाम जारी करना बड़ी चुनौती है। बोर्ड ने इसके लिए एक कमेटी भी बनाई है, जो गुरुवार को मूल्यांकन के लिए अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी।

17/06/2021

राजस्थान विश्वविद्यालय: परीक्षा में शामिल होने के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय ने नियमित और स्वयंपाठी विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने का अंतिम मौका दिया है।

02/02/2020

1 जून को होगी CBSE 12वीं परीक्षा की घोषणा, केंद्र ने परीक्षा के लिए राज्यों से 2 दिन में मांगे प्रस्ताव

सीबीएसई की लंबित बोर्ड परीक्षाएं की घोषणा एक जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल करेंगे। निशंक ने राज्यों से 12वीं कक्षा की लंबित बोर्ड परीक्षा पर 25 मई तक विस्तृत सुझाव भेजने को कहा है। वहीं राज्यों की बोर्ड परीक्षा कराने का अधिकार उन्हें दे दिया है।

24/05/2021

कोरोना बचाव की पुख्ता व्यवस्थाओं के बीच नीट परीक्षा आज, देश के 15.97 लाख छात्र देंगे एग्जाम

कोरोना काल में आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-2020) देशभर में आयोजित की जाएगी। इस दौरान सभी परीक्षा केन्द्रों पर कोरोना संक्रमण से छात्रों को बचाव के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है।

13/09/2020