Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
शिक्षा जगत

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में आयुष्मान भारत योजना के बारे में दी जानकारी

Friday, January 10, 2020 16:25 PM
आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में इंडियन एंबीशन विजिट यूएसए डेलिगेट्स के साथ आयोजन किया गया।

जयपुर। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में इंडियन एंबीशन विजिट यूएसए डेलिगेट्स के साथ आयोजन किया गया। इस डेलिगेशन में बोस्टन यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य सरकार के फाइनेंस सेक्रेटरी डॉक्टर पृथ्वीराज भी मौजूद रहे।

पृथ्वीराज ने आयुष्मान भारत के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। यूनिवर्सिटी प्रेसिडेंट गुप्ता ने कहा कि आयुष्मान भारत में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शिक्षा गोविंद सिंह डोटासरा ने पोद्दार विद्यालय में कम्प्यूटर लैब का किया उद्घाटन

राजकीय पोद्दार उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन किया

15/10/2019

प्रत्येक जिले में KV की स्थापना पर विचार करे वित्त और HRD मंत्रालय : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने देश की प्रत्येक तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने और प्राइमरी स्कूल के पाठ्यक्रम में भारतीय संविधान को शामिल करने की मांग वाली याचिका पर वित्त मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को 3 महीने में निर्णय लेने का शुक्रवार को निर्देश दिया।

17/01/2020

बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह

हीरो ग्रुप की नॉट-फॉर-प्रॉफिट यूनिवर्सिटी बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) ने चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान कैंपस में आयोजन किया।

03/09/2019

निजी स्कूलों की मनमानी से बच्चे-अभिभावक परेशान, कक्षा 6 से 12वीं तक के स्टूडेंट पर मडरा रहा कोरोना का खतरा

प्रदेश के निजी स्कूलों की मनमानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह स्कूल कभी फीस को लेकर अभिभावकों पर आर्थिक भार बढ़ाते है तो कभी सरकारी नियम नहीं मनकर बच्चों के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल देते हैं। स्कूल प्रशासक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं।

27/03/2021

कोरोना वायरस के चलते जेईई मेन्स परीक्षा स्थगित, एडमिट कार्ड जारी करने की डेट भी बदली

देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के मद्देनजर आईआईटी और प्रांतीय इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए आयोजित इँजीनियिरंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई..मेन) बुधवार को स्थगित कर दी गई।

19/03/2020

जेईई मेन: NTA ने जारी किए प्रश्नपत्र और आंसर-की, आज शाम 5 बजे तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2021 के पहले सेशन फरवरी की प्रोविजनल आंसर की, प्रश्नपत्र और विद्यार्थियों के रिकॉर्डेड रेस्पोंस जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही जेईई मेन की मार्च सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। इसके लिए 6 मार्च तक आवेदन किए जा सकेंगे।

03/03/2021

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालापुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया।

24/02/2020