Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
शिक्षा जगत

एनबीए अब राजस्थान में करेगा विस्तार

Thursday, February 27, 2020 14:40 PM
स्टूडेंट्स के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है।

जयपुर। भारत में प्रबंधन की डिग्री प्रदान करने वाले संस्थानों में से एक अहमदाबाद का नारायणा बिजनेस स्कूल (एनबीए) ने विशिष्ट संकाय प्रदान कर हाल ही के वर्षों में प्रगति की है। नारायणा बिजनेस स्कूल अपने एमबीए जैसे प्रबंधन के क्षेत्र में नए बाजार उपलब्ध करा रहा है और संभावनाओं का विस्तार कर रहा है। कैम्पस में स्टूडेंट्स के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है, जिसमें 300 सीटों की क्षमता का ऑडिटोरियम, एम्फीथिएटर, लैब, भीतर खेले जाने वाले खेलों की सुविधाएं शामिल है।

एनबीएस मल्टीनेशनल कंपनियों में डिग्री और पोस्ट डिग्री करियर के लिए स्पष्ट जानकारी उपलब्ध कराते है। यह छात्रों की सफलता के उद्देश्य से शुरू किया गया है। एमबीए के अलावा, एनबीएस दूसरे कई और प्रोग्राम (कोर्सेस) उपलब्ध कराता है। नारायणा बिजनेस स्कूल को छात्रों के लिए रियल टाइम ट्रेनिंग प्रोग्राम, कॉलेज सर्च द्वारा स्टूडेंट चॉइस अवॉर्ड, वर्ल्ड एजुकेशन समिट में गुजरात के बेस्ट मैनेजमेंट संस्थान और बेस्ट बिज़नेस स्कूल ऑफ़ अहमदाबाद के अवॉर्ड मिल चुके है। बिजनेस स्कूल अब मध्य पदेश और राजस्थान में भी विस्तार करेगा।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान 10वीं बोर्ड में भी बेटियों का दबदबा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में एक बार फिर बेटियां का दबदबा रहा।

04/06/2019

IGNOU (इग्नू) ने बढ़ाई प्रवेश फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि

इग्नू में एससी एसटी समुदाय के लिए स्नातक, डिप्लोमा और प्रमाणपत्र के 128 कार्यक्रम पूरी तरह से मुफ्त हैं।

13/09/2019

इंद्रधनुष के रंगों पर बच्चों ने दी परफॉर्मेंस

इंद्रधनुष में सात रंगों में एक भी रंग नहीं होगा, तो वह इंद्रधनुष नहीं कहलाएगा। इसी थीम को बच्चों ने मंच पर अपनी परफॉर्मेंस से बखूबी साकार किया।

05/12/2019

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019

स्कूली शिक्षा के प्रदर्शन में केरल प्रथम और राजस्थान दूसरे स्थान पर

देश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर राज्यों की पहली बार रैंकिंग की है जिसमें केरल पहले स्थान पर है, राजस्थान दूसरे स्थान पर जबकि तीसरे स्थान पर कर्नाटक, गुजरात पांचवें तथा बिहार 17वें स्थान पर है।

30/09/2019

शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान को सिरमौर बनाना हमारा प्रयास: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के आर्थिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज ऑटोमोबाइल, टैक्सटाइल सहित अधिकतर सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर की बात है, नौकरियां जा रही हैं। काम-धंधे ठप पड़े हैं।

23/09/2019

मार्केटिंंग एनालिटिक्स पर कार्यशाला शुरू

यूईएम के स्कूल आॅफ मैनेजमेंट, जयपुर में मंगलवार से दो दिवसीय मार्केटिंग एनालिटिक्स विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया, इसमें भारतीय विपणन विश्लेषिकी उद्योग अपने वर्तमान मूल्य से 200 मिलियन से 1.2 बिलियन तक 25 फीसदी के सीएजीआर से बढ़ने के लिए तैयार है।

10/04/2019