Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
शिक्षा जगत

एनबीए अब राजस्थान में करेगा विस्तार

Thursday, February 27, 2020 14:40 PM
स्टूडेंट्स के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है।

जयपुर। भारत में प्रबंधन की डिग्री प्रदान करने वाले संस्थानों में से एक अहमदाबाद का नारायणा बिजनेस स्कूल (एनबीए) ने विशिष्ट संकाय प्रदान कर हाल ही के वर्षों में प्रगति की है। नारायणा बिजनेस स्कूल अपने एमबीए जैसे प्रबंधन के क्षेत्र में नए बाजार उपलब्ध करा रहा है और संभावनाओं का विस्तार कर रहा है। कैम्पस में स्टूडेंट्स के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है, जिसमें 300 सीटों की क्षमता का ऑडिटोरियम, एम्फीथिएटर, लैब, भीतर खेले जाने वाले खेलों की सुविधाएं शामिल है।

एनबीएस मल्टीनेशनल कंपनियों में डिग्री और पोस्ट डिग्री करियर के लिए स्पष्ट जानकारी उपलब्ध कराते है। यह छात्रों की सफलता के उद्देश्य से शुरू किया गया है। एमबीए के अलावा, एनबीएस दूसरे कई और प्रोग्राम (कोर्सेस) उपलब्ध कराता है। नारायणा बिजनेस स्कूल को छात्रों के लिए रियल टाइम ट्रेनिंग प्रोग्राम, कॉलेज सर्च द्वारा स्टूडेंट चॉइस अवॉर्ड, वर्ल्ड एजुकेशन समिट में गुजरात के बेस्ट मैनेजमेंट संस्थान और बेस्ट बिज़नेस स्कूल ऑफ़ अहमदाबाद के अवॉर्ड मिल चुके है। बिजनेस स्कूल अब मध्य पदेश और राजस्थान में भी विस्तार करेगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आकाश एजुकेशन के अध्यक्ष जेसी चौधरी को मिला ग्लोबल गांधी अवार्ड

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष जे.सी.चौधरी को शिक्षा के प्रति एक अलग दृष्टिकोण के साथ भारत में क्रांति लाने के लिए प्रतिष्ठित ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

17/10/2019

UPSC: 12वीं में 60 प्रतिशत लाने वाले जुनैद तीसरे स्थान पर

तीसरे स्थान पर रहने वाले जुनैद अहमद यूपी के नगीना कस्बे के नगीना बन गए हैं। जुनैद बताते हैं कि एक मध्यम वर्गीय मुस्लमि परिवार से हूं। शुरू से पढ़ाई में भी औसत छात्र ही रहा।

06/04/2019

CBSE बोर्ड परीक्षा की तारीखों का 31 दिसंबर को होगा ऐलान, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वह 31 दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करेंगे। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि छात्रों और अभिभावकों के लिए बड़े ऐलान।

27/12/2020

निजी स्कूलों की मनमानी से बच्चे-अभिभावक परेशान, कक्षा 6 से 12वीं तक के स्टूडेंट पर मडरा रहा कोरोना का खतरा

प्रदेश के निजी स्कूलों की मनमानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह स्कूल कभी फीस को लेकर अभिभावकों पर आर्थिक भार बढ़ाते है तो कभी सरकारी नियम नहीं मनकर बच्चों के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल देते हैं। स्कूल प्रशासक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं।

27/03/2021

9 निजी यूनिवर्सिटी के खिलाफ जांच में अनियमितताएं, उच्च शिक्षा विभाग ने की रिपोर्ट तैयार

उच्च शिक्षा विभाग ने फर्जी मार्कशीट और अन्य शिकायतों को लेकर प्रदेश की नौ प्राइवेट यूनिवर्सिटी के खिलाफ जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है। रिपोर्ट में कई यूनिवर्सिटी में गंभीर अनियमितताएं सामने आई हैं तो कई में कुछ शिकायतें झूठी निकली हैं।

11/05/2019

JEE Main के लिए आवेदन शुरू, जानें क्या है योग्यता ?

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के लिए आॅनलाइन आवेदन की शुरू हो गए है। इस वर्ष भी यह परीक्षा एनटीए की ओर से जनवरी और अप्रैल में पूर्णतया कम्प्यूटर बेस्ड होगी।

20/09/2019

सरकार का बड़ा फैसला: उच्च शिक्षा के प्रमोट छात्रों को अब मिलेगी छात्रवृत्ति, लाखों विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

प्रदेश सरकार ने उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बड़ी राहत देते हुए प्रमोट छात्रों को छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है। इससे पहले सरकार ने कोरोना काल में बिना अंक दिए अगली कक्षा में प्रमोट किए स्नातक प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर प्रीवियस सहित अन्य छात्रों को यह छात्रवृत्ति नहीं देने का निर्णय लिया था।

25/03/2021