Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
शिक्षा जगत

जेट-2020 में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई, 23 मई तक आवेदन कर सकेंगे अभ्यर्थी

Tuesday, April 14, 2020 14:50 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कृषि विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेट) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 23 मई तक आवेदन कर सकेंगे। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया कि प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में चार वर्षीय बीएससी (एजी) में प्रवेश के लिए राज्य स्तर पर होने वाली प्रवेश परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल से बढ़ाकर अब 23 मई कर दी गई है।

इसके साथ ही कटारिया ने बताया कि विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि जो 28 अप्रैल थी, उसे बढ़ाकर अब 26 मई कर दिया गया है। ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म में संशोधन के साथ फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 28 मई कर दिया गया है। कटारिया ने बताया कि लॉकडाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्र सहित अन्य जगहों के छात्र आवेदन नहीं कर पा रहे थे, उनकी सुविधा के लिए ही आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। इस वर्ष परीक्षा का आयोजन कृषि विश्वविद्यालय कोटा की ओर से कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

तय समय पर होगी नीट और जेईई मेन परीक्षा, SC ने कहा- स्टूडेंट का एक कीमती साल बर्बाद नहीं कर सकते

सुप्रीम कोर्ट ने नीट और जेईई मेन को स्थगित करने की याचिका कर दी। नीट और जेईई मेन परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी।

17/08/2020

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा से जुड़े मामले में RPSC को मिली बड़ी राहत

बता दें कि एकलपीठ ने 2 प्रश्नों को डिलीट कर पुनः परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे।

29/05/2019

स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित, पुरुष वर्ग के मुकाबले महिला वर्ग का बेहतर रहा रिजल्ट

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल कक्षा 10-2020 का परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा संकुल के सभागार में जारी किया। इस बार नतीजे 48.30 फीसदी रहे, जो पिछले साल के परीक्षा परिणाम की तुलना में 3.72 फीसदी अधिक है।

03/02/2021

कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया पेंडिंग परीक्षाओं का शेड्यूल, वेबसाइट पर देखें पूरी जानकारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति की समीझा करने के बाद पेंडिंग परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस संबंध में एसएससी ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है।

02/06/2020

एनबीए अब राजस्थान में करेगा विस्तार

भारत में प्रबंधन की डिग्री प्रदान करने वाले संस्थानों में से एक अहमदाबाद का नारायणा बिजनेस स्कूल (एनबीए) ने विशिष्ट संकाय प्रदान कर हाल ही के वर्षों में प्रगति की है।

27/02/2020

भारतीय विद्या भवन और विद्या आश्रम स्कूल मैनेजमेंट ने अभिभावकों को दी राहत, शिक्षण शुल्क के अलावा अन्य शुल्क माफ

वैश्विक कोरोना महामारी-19 से उतपन्न विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय विद्या भवन और विद्या आश्रम स्कूल मैनेजमेंट ने मंगलवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए स्कूल में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स का शिक्षण शुल्क अलावा अन्य सभी शुल्क माफ कर दिया है। मे

19/08/2020

इग्नू की टर्म एंड परीक्षाएं शुरु

देश-विदेश के 861 परीक्षा केंद्रों पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की दिसंबर टर्म एंड परीक्षाएं दिसंबर से शुरु होने जा रही है।

03/12/2019