Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
शिक्षा जगत

लॉ यूनिवर्सिटीने गवर्नमेंट लॉ कॉलेज धौलपुर से परीक्षा केंद्र हटाया

Tuesday, January 04, 2022 14:00 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय द्वारा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध विधि महाविद्यालयों के एलएलबी के प्रथम वर्ष के लगभग 12 हज़ार छात्रों की 51 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं आयोजित की जा रही रही हैं।  विश्वविद्यालय के फ़्लाइंग स्क्वॉइड की रिपोर्ट के अनुसार धौलपुर के परीक्षा केंद्र गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में परीक्षा संचालन में व्यवस्थाएँ दुरुस्त न मिलने पर तत्काल प्रभाव से परीक्षा केंद्र बदलते हुए गवर्नमेंट कॉलेज धौलपुर को किया गया है और यह सख़्त निर्देश दिए गए हैं परीक्षा देने वाले छात्र अनिवार्य रूप से कॉलेज द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र ले कर आयें जो उनके छात्र होने का प्रामाणिक दस्तावेज है। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. देव स्वरूप ने कहा कि परीक्षा प्रणाली की पवित्रता को हर हाल में क़ायम रखा जाएगा !

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नार्थ इंडिया इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का समापन

इन्टरनेशनल स्कूल आॅफ इन्फोर्मेटिक्स एण्ड मैनेजमेन्ट टैक्निकल कैम्पस (आईआईआईएम), इंडिया डवलपमेंट कोएलिशन आॅफ अमेरिका (आईडीसीए), रोटरी क्लब गुरूकुल एवं जयपुर संकल्प के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय 9वीं नार्थ इंडिया इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का समापन हुआ।

27/02/2020

जेईई मेन-2021 के फरवरी एग्जाम में 9.30 लाख छात्र होंगे शामिल

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शनिवार को समाप्त हो गई। फरवरी परीक्षा में इस बार 9 लाख 30 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। इसके बाद मार्च, अप्रैल एवं मई माह में भी एग्जाम होगा।

24/01/2021

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

01/03/2020

बंद हो सकता है राजस्थान यूनिवर्सिटी का 30 साल पुराना जनसंचार केन्द्र

राजस्थान विश्वविद्यालय का जनसंचार केन्द्र अब बंद होने के कगार पर पहुंच गया है। इसका मुख्य कारण शिक्षकों की कमी है।

14/05/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्सेज की सीटों में की 10 फीसदी की बढ़ोतरी

राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातक कोर्ट साइज में प्रवेश की प्रक्रिया के तहत मेरिट सूचियां जारी की जा रही है। विद्यार्थियों को प्रवेश ऑनलाइन मेल सूची के माध्यम से दिया जा रहा है।

30/09/2020

RBSE परीक्षा: छात्रों को सेंटर पर आना होगा 1 घंटे पहले, मास्क और सोशल डिस्टेंस नियमों की करनी होगी पालना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कोरोना से प्रभावित दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं कोविड-19 संक्रमण की महामारी से पूरी सावधानी रखते हुए आयोजित करेगा। परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को मास्क लगाकर 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

07/06/2020

कुलपतियों के सलेक्शन में पॉलिटिकल कनेक्शन : चयन के लिए प्रदेश में सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों में अलग-अलग एक्ट

राज्य के सरकारी विश्वविद्यालयों में कुलपति तय करने के लिए सर्च कमेटी और चयन प्रक्रिया में पॉलिटिकल खामियों के चलते योग्यता के पैमाने चरमरा गए हैं। चयन में राजनीतिक पक्ष ज्यादा मजबूत होने से कई बार गलत चयन विश्वविद्यालय के तीन अकादमिक साल को दांव पर लगा देता है।

22/01/2022