Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
शिक्षा जगत

ट्रेन लेट होने की वजह से NEET परीक्षा नहीं दे पाए परीक्षार्थियों को मिलेगा दोबारा मौका

Monday, May 06, 2019 21:45 PM
केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर जानकार दी है कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ट्रेन लेट होने की वजह से कर्नाटक के जिन छात्रों का नीट एक्जाम नहीं हो पाया, उनके लिए जल्द ही एक्जाम का दोबार मौका दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 5 मई को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG Exam) की परीक्षा का आयोजन किया गया थाा। हर साल नीट की परीक्षा में लाखों विद्यार्थी बैठते हैं, लेकिन इस बार ट्रेन लेट होने की वजह से कर्नाटक के 500 छात्र नीट परीक्षा नहीं दे पाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन छात्रों की परीक्षा छूटने का प्रमुख कारण ट्रेन का करीब 6 घंटे लेट हो जाना है। बता दें कि
उत्तर कर्नाटक से बंगलुरु की ओर चलने वाली ट्रेन हम्पी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-16591) अपने निर्धारित समय से 6 घंटे लेट चल रही थी, जिस वजह से परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने का समय निकल गया और 500 अभ्यर्थ‍ियों को नीट परीक्षा से वंचित होना पड़ा।

यह भी पढ़ें:

शहर की लड़कियों ने लहराया परचम

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान नई दिल्ली की ओर से सीएस एग्जीक्यूटिव एवं प्रोफेशनल प्रोग्राम परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया।

26/08/2019

जापान एडवांस्ड लेवल कोर्स में बच्चों का चयन, विशेष कार्यक्रम के तहत जॉइंट वेंचर साइन

बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में एक विशेष कार्यक्रम के तहत जापान से आई कम्पनी इसेफू डस और सुजुकी के साथ, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने एक जॉइंट वेंचर साइन किया है। इस एमओयू के अंतर्गत 13 बच्चों का चयन किया गया जो एक वर्ष से लगातार जापानी लैंग्वेज का एडवांस्ड लेवल कोर्स सिख रहे थे।

24/02/2020

JECRC यूनिवर्सिटी को चुना गया मेंटर एकेडमी, राज्य के स्कूलों में स्थापित 264 अटल टिंकरिंग लैब्स को करेगी मेंटर

राजस्थान के लिए गौरव की बात है कि जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी राज्य के स्कूलों में स्थापित 264 अटल टिंकरिंग लैब्स को मेंटर करेगी। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी देश की पहली शैक्षणिक संस्थान है जिसे यह कद दिया गया है।

18/05/2020

पीटीईटी परीक्षा संपन्न

प्रदेशभर में रविवार को बीकानेर के राजकीय डूंगर कॉलेज की ओर से बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा आयोजित हुई।

13/05/2019

UGC ने स्टूडेंट्स की शिकायतों के समाधान के लिए शुरू की हेल्पलाइन, प्रकोष्ठ का किया गठन

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए लॉकडाउन से होने वाली समस्यायों के मद्देनजर विश्वविद्यालय एवं कॉलेज के छात्रों की शिकायतों को सुलझाने के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन किया है। यूजीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन छात्रों की शिकायतों के निराकरण के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू की गई है।

11/05/2020

सीबीएसई ने विद्यार्थियों को लिखा पत्र, ऑनलाइन करें पढ़ाई

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पूरे देश में लॉकडाउन होने के बाद विद्यार्थियों को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए लॉकडाउन को शिक्षा के लिए एक सुनहरा अवसर बताया है।

29/03/2020

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016