Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जेईई एडवांस्ड-2020 परीक्षा का परिणाम घोषित, जयपुर के वैभव को तीसरी और मुहेन्द्र राज को चौथी रैंक

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड 2020 के परिणाम जारी हो गए हैं। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट जेईई एडवांस्ड पर अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से परिणाम जारी किए गए हैं।

05/10/2020

जेईई मेन: NTA ने जारी किए प्रश्नपत्र और आंसर-की, आज शाम 5 बजे तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2021 के पहले सेशन फरवरी की प्रोविजनल आंसर की, प्रश्नपत्र और विद्यार्थियों के रिकॉर्डेड रेस्पोंस जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही जेईई मेन की मार्च सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। इसके लिए 6 मार्च तक आवेदन किए जा सकेंगे।

03/03/2021

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा संपन्न

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) नई दिल्ली की ओर से देशभर में सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन रविवार हुआ।

03/06/2019

प्रत्येक जिले में KV की स्थापना पर विचार करे वित्त और HRD मंत्रालय : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने देश की प्रत्येक तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने और प्राइमरी स्कूल के पाठ्यक्रम में भारतीय संविधान को शामिल करने की मांग वाली याचिका पर वित्त मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को 3 महीने में निर्णय लेने का शुक्रवार को निर्देश दिया।

17/01/2020

एसआरएम स्टूडेंट्स के हार्वर्ड ड्रीम्स, 6 माह की इंटर्नशिप के लिए आमंत्रित

मेघमा और एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के 20 अन्य विद्यार्थियों ने ज्यादातर जैव इंजीनियरिंग छात्र, हार्वर्ड से छह महीने की इंटर्नशिप के लिए जनवरी में जाने के लिए तैयार हैं। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल द्वारा उन्हें अपनी प्रोफाइल और परियोजना हितों को प्रस्तुत करने के बाद आमंत्रित किया गया है।

13/09/2019

23 फरवरी से जेईई मेन परीक्षा, अब साल में 4 बार होगा एग्जाम, परीक्षा पैटर्न में भी किया बदलाव

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसका ऐलान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया है, जिसके अनुसार जेईई मेन परीक्षा का पहला सत्र 23 से 26 फरवरी के बीच होगा। इस बार जेईई मेन का आयोजन साल में 4 बार किया जाएगा। फरवरी के बाद दूसरा सत्र मार्च, तीसरा अप्रैल और चौथा मई में होगा।

17/12/2020

आरयू में रोजगार मेले का आयोजन

आरयू के कन्वेंशन सेंटर में कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सहयोग से मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान विश्वविद्यालय संगठक कॉलेजों सहित प्रदेशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया।

20/12/2019