Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
शिक्षा जगत

सीएस की पढ़ाई के दौरान पढ़ी कानूनी किताबें : जैन

Friday, November 22, 2019 15:05 PM
हिमानी जैन ने न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है।

जयपुर। सांगानेर, प्रताप नगर के सेक्टर एक में रहने वाली हिमानी जैन ने अपने दूसरे प्रयास में राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है। हिमानी अभी कंपनी सेक्रेटरी है और सीएस की पढ़ाई के दौरान ही उसे कानून की किताबें पढ़ने का मौका मिला और उनसे प्रभावित होकर उसने न्यायिक सेवा में आने की सोची। मां-पिता का सपना पूरा किया।

हिमानी के पिता के कोई बेटा नहीं और हिमानी ने आरजेएस बनकर साबित कर दिया कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं है।
उनके पिता महेश चंद जैन निजी कंपनी में लेखाकार है, वहीं माता मृदुला जैन गृहिणी है। हिमानी के परिवार में तीन बहिने ही है, जिसमें हिमानी सबसे छोटी है। हिमानी को सीएस परीक्षा के तीनों स्तरों में आॅल इंडिया रैंक प्राप्त की थी। हिमानी ने कहा कि यदि लक्ष्य बनाकर कड़ी मेहनत करें तो कोई मंजिल दूर नहीं है।

यह भी पढ़ें:

CBSE बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी किए नए हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में छात्रों की मदद और उन्हें जागरूक करने के लिए नए टेली हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

26/03/2020

कश्मीर : ताजा संघर्ष में पांच की मौत, अब तक 63 की मौत

कश्मीर में बडग्राम और अनंतनाग जिले में पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा संघर्षों में आज पांच लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. घाटी में कर्फ्यू, पाबंदियों और अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण आज लगातार 39वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ.

16/08/2016

JEE Main का रिजल्ट घोषित, 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले 9 छात्रों में दो राजस्थान के

जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा में कुल 9 छात्रों ने 100 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। एनटीए ने बीई बीटेक परीक्षा का आयोजन किया था।

18/01/2020

प्रतियोगी परीक्षाओं की तरफ बढ़ा स्टूडेंट्स का रुझान

आज के दौर में स्टूडेंट्स कॅरिअर मेंकिग के लिए 12वीं के बाद ही अलग-अलग प्रवेश परीक्षा और सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी को प्राथमिकता दे रहे है।

14/05/2019

आरयू की परीक्षाएं 19 फरवरी से, विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किया टाइम टेबल

राजस्थान विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2019-20 की परीक्षाएं 19 फरवरी से आयोजित होगी। इसे लेकर आरयू प्रशासन ने स्नातक परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है।

31/01/2020

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5000 कांस्टेबल की होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुश खबरी है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

05/12/2019

हरमाड़ा ईश्वरीसिंहपुरा के राजकीय विद्यालय में हुआ बाल सभा का समापन

हरमाड़ा थाना इलाके के बंध की ढाणी ईश्वरीसिंहपुरा में बाल सभा कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य राजकीय माध्यमिक विधालय

09/05/2019