Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में स्कूलों को खोलने की तैयारी तेज, शिक्षा विभाग ने नवंबर से स्कूल खोलने का प्रस्ताव सरकार को भेजा

केंद्र की अनुमति के बाद राज्य सरकार ने प्रदेशभर के स्कूलों को खोलने की तैयारी तेज कर दी है। इसके तहत बैठके आयोजित करने का दौर जारी है और शिक्षा विभाग भी कवायद करने में लगे हुए है। इस दौरान शिक्षा विभाग ने नवंबर से विद्यालय खोलने को लेकर प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है, जिसके अनुसार सबसे पहले 9 से 12वीं तक के बच्चे आएंगे।

23/10/2020

एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह का होगा आयोजन, आएंगे राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में होगा, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी होंगे।

17/01/2020

सख्त नियमों के साथ आयोजित होंगी 2020 की सीबीएसई प्रायोगिक परीक्षाएं

सेंट्रल बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन ने प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी है। वर्ष-2020 में बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 1 जनवरी से 7 फरवरी के मध्य आयोजित की जाएंगी।

07/11/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी की यूजी प्रवेश की दूसरी सूची 12 सितंबर को होगी जारी, तैयारियों में लगे संगठक कॉलेज

राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है और पहली सूची जारी होने के बाद अब दूसरी सूची 12 सितंबर को जारी की जाएगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और संगठक महाराजा, महारानी, कॉमर्स, राजस्थान कॉलेज प्रशासन मंगलवार को सूची बनाने की तैयारियों में लगा रहा।

08/09/2020

RBSE: 6 मई से शुरू होंगे सैकण्डरी-सीनियर सैकण्डरी के एग्जाम, परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकण्डरी, सीनियर सैकण्डरी व इनकी समकक्ष परीक्षाएं 6 मई से प्रारम्भ होंगी। सैकण्डरी व समकक्ष परीक्षाएं 25 मई एवं सीनियर सैकण्डरी व्यावसायिक और प्रवेशिका परीक्षाएं 29 मई को समाप्त होंगी। बोर्ड ने गुरुवार को परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

26/02/2021

CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और IPC का रिजल्ट घोषित, जयपुर के 30 से अधिक छात्रों को मिली बेहतर रैंक

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से नवंबर में आयोजित सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और आईपीसी का परिणाम सोमवार को घोषित किए गए। इसमें जयपुर के स्टूडेंट्स ने रिकॉर्ड बनाया है और ऑल इंडिया टॉप-50 रैंक में शहर के 30 से ज्यादा छात्रों ने जगह बनाई है।

04/02/2020

विवि के सेमेस्टर छात्रों ने भेजा ज्ञापन, कहा- बिना प्रवेश और पढ़ाई कैसे देंगे परीक्षा

कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉक डाउन के बीच राज्य सरकार ने प्रदेश के विवि में 16 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मावकाश का आदेश जारी किया। इसके साथ ही जून माह से ही मुख्य और सेमेस्टर परीक्षा आयोजन को भी प्रस्तावित कर दिया गया।

14/04/2020