Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
शिक्षा जगत

यह भी पढ़ें:

कट्टरपंथी इस्लाम के प्रसार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय बैठक बुलाउंगा : ट्रम्प

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह और इस्लामिक कट्टरपंथियों से निपटने के लिए विदेश नीति के दृष्टिकोण को पेश करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि राष्ट्र निर्माण का युग खत्म होना चाहिए.

16/08/2016

RU यूजी की पहली कटऑफ में 90 फीसदी से अधिक अंक वाले छात्रों को मिली जगह

राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) ने अपने स्नातक (यूजी) कोर्सेज की पहली कटऑफ सूची जारी कर दी है। इसमें विद्यार्थियों को 90 फीसदी से अधिक या उसके आस-पास अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्थान मिला है।

03/09/2020

130 से कम अंक तो कॉमन रैंक लिस्ट में नहीं मिलेगा स्थान

देश की अति प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस-2019 का 27 मई को आयोजित की गई थी। आईआईटी रुड़की प्रशासन की ओर से जारी इंफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को सुबह 10 बजे प्रतिष्ठित जेईई एडवांस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

14/06/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू, दूसरे बैच में होगी अनुपस्थित परीक्षार्थियों की परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। प्रायोगिक परीक्षाएं 14 फरवरी तक चलेंगी। स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 11 से 14 फरवरी के मध्य होंगी।

15/01/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में 25 को टीचर भरेंगे नामांकन

राजस्थान विश्वविद्यालय में चार दिसम्बर को 14 साल बाद होने जा रहे वाले राजस्थान विश्वविद्यलय शिक्षक संघ (रूटा) के चुनाव के लिए 25 नवम्बर को नामांकन भरे जाएंगे।

23/11/2019

परीक्षाएं रद्द होने से आगामी शैक्षणिक सत्र होगा प्रभावित, विद्यार्थियों की शिक्षा पर असर

प्रदेश के साथ ही देशभर में कोरोना वायरस का खौफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और कई इलाकों में कोरोना के मामलों की पुष्टि होने के बाद केन्द्र और राज्य सरकार ने अलर्ट जारी कर रखा है।

24/03/2020

JEE मेंस की तिथि पर अब तक निर्णय नहीं, NTA ने कर दी थी एग्जाम बुलेटिन की घोषणा, बाद में वेबसाइट से हटाया

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 की तिथि पर अब तक निर्णय नहीं किया गया है। शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे कुछ ही देर पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के वेबसाइट पर पंजीयन शुरू होने और एग्जाम बुलेटिन की घोषणा की गई थी। लेकिन मंत्रालय द्वारा कोई फैसला नहीं किए जाने की जानकारी दिए जाने के बाद इसे वेबसाइट से हटा दिया गया था।

16/12/2020