Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
शिक्षा जगत

भारतीय विद्या भवन और विद्या आश्रम स्कूल मैनेजमेंट ने अभिभावकों को दी राहत, शिक्षण शुल्क के अलावा अन्य शुल्क माफ

Wednesday, August 19, 2020 13:15 PM
लॉकडाउन के कारण लोगों के सामने आर्थिक परेशानी हो गई थी।

जयपुर। वैश्विक कोरोना महामारी-19 से उतपन्न विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय विद्या भवन और विद्या आश्रम स्कूल मैनेजमेंट ने मंगलवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए स्कूल में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स का शिक्षण शुल्क अलावा अन्य सभी शुल्क माफ कर दिया है। मेनेजमेंट की ओर से अभिभावकों को राहत देते हुए 6 माह का अन्य शुल्क माफ कर दिया गया है।

निजी स्कूलों में से विद्या आश्रम स्कूल का लिया गया यह निर्णय अभिभावकों की मांग के अनुसार ऐतिहासिक रहा। गौरतलब है कि पिछले 6 महीनों से अभिभावकों की ओर से शहर के सभी बड़े निजी स्कूल मैनेजमेंट से ये मांग की जा रही थी कि स्कूलों में नियमित पढ़ाई नही, तो पूरी फीस भी नहीं। कोविड महामारी के दौरान उत्पन्न आर्थिक महामारी के कारण समाज ओर परिवारों में आर्थिक संकट हो गया है। इसे मद्देनजर रखते हुए मैनेजमेंट की ओर से लिये गए इस फैसले से करीब 5200 अभिभावकों को आर्थिक राहत मिलेगी। मैनेजमेंट का कहना है कि लॉकडाउन के कारण सैकड़ों लोगों के सामने आर्थिक परेशानी हो गई थी।
 

यह भी पढ़ें:

JEEAdvanced2019 का परिणाम घोषित, कार्तिकेय ने किया ऑल इंडिया टॉप

कार्तिकेय गुप्ता ने 372 में से 346 अंक प्राप्त किए है। गुप्ता को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन में 18वीं रैंक मिली थी।

14/06/2019

रीको कर रहा है नवाचार : आशुतोष

फेडरेशन आॅफ इंडियन चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की ओर से चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया।

16/11/2019

1 लाख 45 हजार 973 बालिकाओं को मिलेगा गार्गी एवं बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार

गोविन्द सिंह डोटासरा ने गार्गी एवं बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त करने वाली बालिकाओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

06/02/2020

शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान को सिरमौर बनाना हमारा प्रयास: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के आर्थिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज ऑटोमोबाइल, टैक्सटाइल सहित अधिकतर सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर की बात है, नौकरियां जा रही हैं। काम-धंधे ठप पड़े हैं।

23/09/2019

प्रदेशभर में खुलेंगे 365 संकुल संदर्भ केन्द्र, राज्य का एजुकेशन सिस्टम होगा मजबूत

राज्य सरकार की ओर से प्रदेशभर के शहरी क्षेत्र में 365 संकुल संदर्भ केन्द्र (सीआरसी) खुलेंगे। इससे राज्य का एजुकेशन सिस्टम मजबूत होगा और सरकारी स्तर पर राजकीय विद्यालयों में बेहतर पढ़ाई हो सकेगी। इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। सभी जिलों में सीआरसी की संख्या और स्थान चिन्हित कर लिया है।

14/01/2021

राजस्थान हाईकोर्ट की सख्ती के बाद तीन जिलों में होगी एएलओ परीक्षा

राजस्थान हाईकोर्ट की सख्ती के बाद आरपीएससी कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 की परीक्षा जयपुर, जोधपुर और अजमेर में आयोजित करेगा। कोर्ट के आदेश की पालना में आरपीएससी सचिव ने पेश होकर इस संबंध में अपना शपथ पत्र पेश किया।

20/12/2019

सचिन पायलट से मिले अभ्यर्थी, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की

संविधान में कहीं भी नही लिखा कि धर्म के आधार पर भेदभाव हो, इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली देश की राजनीति को एक नया मोड देगी।

10/12/2019