Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
शिक्षा जगत

यह भी पढ़ें:

भारत के 155 शहरों और दुनिया के 6 देशों में आयोजित हो रही जेईई-एडवांस परीक्षा

देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड आज पूर्णतः ऑनलाईन देश के 155 शहरों एवं छह अन्य देशों इथोपिया, नेपाल, सिंगापुर, बांग्लादेश, दुबई व श्रीलंका में आयोजित हो रही हैं।

27/05/2019

जेईई मेन का परिणाम घोषित, प्रदेश के साकेत सहित छह छात्रों को मिले 100 पर्सेंटाइल

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (फरवरी सेशन) का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें प्रदेश के कोटा जिले के छात्र साकेत झा सहित देश के छह छात्रों ने सौ पर्सेंटाइल अंक प्राप्त किए है। ऐसे में साकेत ने देशभर में प्रदेश व कोटा शहर का नाम रोशन किया है। दिल्ली के प्रवीण कटारिया व रंजीम प्रबल दास, चंडीगढ़ के गुरमहत सिंह, महाराष्ट्र के सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात के अनंत कृष्णा को मिली है।

09/03/2021

कोरोना इफेक्ट: अलवर मत्स्य यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

कोरोना महामारी के चलते दुनिया के ज्यादातर देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है। प्रदेश में राजस्थान यूनिवर्सिटी, जयनारायण व्यास, सुखाड़िया, महर्षि दयानंद व अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी है। अब अलवर मत्स्य विवि की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

02/04/2020

UPSC: महिलाओं में 23 साल की सृष्टि ने किया टॉप

यूपीएससी टॉपर लिस्ट में पांचवें स्थान पर आर्इं महिला अभ्यर्थी भोपाल की सृष्टि जयंत देशमुख पेशे से केमिकल इंजीनियर हैं।

06/04/2019

सीएस फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी, बालाजी बीजी बने ऑल इंडिया टॉपर, प्रिया जैन को मिला दूसरा स्थान

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने सोमवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर सीएस फाउंडेशन परीक्षा-2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इंस्टीट्यूट ने ऑनलाइन प्रोविजनल मेरिट लिस्ट और ई-मार्कशीट भी जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट के मुताबिक परीक्षा में बालाजी बीजी ने पहली रैंक हासिल की है। जबकि प्रिया जैन व अर्पणा मुकेश अग्रवाल को दूसरा स्थान मिला है

19/01/2021

आरयू की परीक्षाएं 19 फरवरी से, विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किया टाइम टेबल

राजस्थान विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2019-20 की परीक्षाएं 19 फरवरी से आयोजित होगी। इसे लेकर आरयू प्रशासन ने स्नातक परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है।

31/01/2020

सुबह 4 बजे उठ कर पढ़ाई करती, आईएएस बनूंगी: चंदाकुमारी हाड़ा

12वीं कला वर्ग का परिणाम बुधवार को घोषित हुआ। जिसमें बूंदी जिले में ठीकरदा सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रा चंदा कुमारी हाड़ा ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में अपने गांव व स्कूल का नाम रोशन किया।

22/05/2019