Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
शिक्षा जगत

कोरोना इफेक्ट: राजस्थान यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

Thursday, March 19, 2020 13:15 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। आरयू की 19 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाएं (प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक) कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दी गई है। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि 19 मार्च को आयोजित होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा जारी नोटिस-:


 

यह भी पढ़ें:

अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारत के तीन उच्च शिक्षण संस्थान

देश के दो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान सहित तीन उच्च शिक्षण संस्थान इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्यू एस रैंकिंग में टॉप 200 उच्च शैक्षणिक संस्थान में आ गए है।

19/06/2019

स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम पर फिर से चलेगी कैंची, मंथन में जुटी सरकार और शिक्षा विभाग

स्कूलों में दिसंबर महीने तक लगभग कोर्स पूरा कर अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं भी आयोजित करवाई जा चुकी होती हैं, लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के चलते 31 दिसंबर तक प्रदेश में सभी स्कूलें बंद है। ऐसे में इस शैक्षणिक सत्र में बच्चों को पढ़ाने और परीक्षाओं में पास करने के साथ ही उनके भविष्य का सवाल खड़े हो रहा है, लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिए तैयारियां की जा रही है।

02/12/2020

संस्कृत यूनिवर्सिटी में 30 मार्च तक नहीं लगेगी कक्षाएं, 23 मार्च से यथावत होगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियातन जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत यूनिवर्सिटी मदाऊ, जयपुर ने 30 मार्च तक सभी कक्षाओं में अध्यापन कार्य स्थगित कर दिया है। कुलपति डॉ. अनुला मौर्य के निर्देश से विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया हैं, जिनकी कठोरता से पालना की जाएगी।

18/03/2020

आरयू सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीखों में फिर हुआ बदलाव, तीन दिन के पेपर स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों में एक बार फिर बदलाव किया गया है। इस बार छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन और यूथ फेस्ट के लिए 3 दिन की परीक्षाएं स्थगित की गई है। इसके साथ ही आरयू ने नई परीक्षा तिथियों की घोषणा भी कर दी है।

03/01/2020

संस्कृत विश्वविद्यालय में पीएसएसटी की तिथि बढ़ाई

राजस्थान विश्वविद्यालय के संस्कृत विश्वविद्यालय में पीएसएसटी में आवेदन की तिथि बढ़ा दि गई है, तिथि को 13 मई से बढ़ाकर 29 मई कर दी गई है

13/05/2019

लाइब्रेरियन परीक्षा रद्द, नई तिथि घोषित करेगा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

पेपर आउट होने के कारण लाइब्रेरियन परीक्षा रद्द कर दी गई है, इस बारे में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आदेश जारी किए हैं।

01/01/2020

बजट में बड़ी घोषणा, राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में हर शनिवार 'नो बैग डे'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट पेश किया। शिक्षा क्षेत्र के लिए उन्होंने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अनुशंसा के आधार पर प्रदेश में बाल सरंक्षण के क्षेत्र में बच्चों के लिए नेहरू बाल शिक्षण केंद्र के लिए 100 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

20/02/2020