Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
शिक्षा जगत

आरयू में रोजगार मेले का आयोजन

Friday, December 20, 2019 14:25 PM
आरयू में मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

जयपुर। आरयू के कन्वेंशन सेंटर में कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सहयोग से मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान विश्वविद्यालय संगठक कॉलेजों सहित प्रदेशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में करीब 3 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने रोजगार के लिए अपना भाग्य आजमाया।

कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम आयुक्त डॉ. समित शर्मा और राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने किया। शर्मा ने कहा कि कौशल एवं आजीविका विकास निगम प्रदेशभर के युवाओं को पढ़ाई के साथ ही कौशल की शिक्षा प्रदान कर रहा है, जिससे कि आज के युवा सशक्त हो रहे हैं और इस मेले में भी बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। कोठारी ने कहा कि मेले में करीब 80 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं, जो विद्यार्थियों को रोजगार के लिए चयनित करेंगे। उन्होंने युवाओं को मोटिवेशनल स्पीच देते हुए कई उदाहरणों के माध्यम से अपनी प्रतिभा निखारने के गुर सिखाएं।

 

यह भी पढ़ें:

पर्लमीत ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

होनहार बिरवान के होत चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए 7 वर्षीय पर्लमीत ने पेरियॉडिक टेबल को मात्र 38 सैकिंड में सुनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

06/03/2020

सुबह 4 बजे उठ कर पढ़ाई करती, आईएएस बनूंगी: चंदाकुमारी हाड़ा

12वीं कला वर्ग का परिणाम बुधवार को घोषित हुआ। जिसमें बूंदी जिले में ठीकरदा सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रा चंदा कुमारी हाड़ा ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में अपने गांव व स्कूल का नाम रोशन किया।

22/05/2019

जयपुर के कनिष्क कटारिया UPSC टॉपर, अक्षत जैन का दूसरा स्थान

संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली ने सिविल सर्विस-2018 परीक्षा के अंतिम नतीजे शुक्रवार शाम को जारी कर दिए हैं, इसमें जयपुर के कनिष्क कटारिया ने आॅल इंडिया टॉप करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है, उनके पिता राजस्थान सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक (आईएएस) सांवरमल वर्मा हैं।

06/04/2019

पीआरओ परीक्षा के प्रवेश-पत्र अपलोड, 22 अक्टूबर को परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जनसम्पर्क अधिकारी (सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग) संवीक्षा परीक्षा 2019 के प्रवेश-पत्र बुधवार को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। यह परीक्षा 22 अक्टूबर को सुबह 10 से 12 बजे तक अजमेर जिला मुख्यालय पर विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित होगी।

17/10/2019

10th के परिणाम में देश में तीसरे स्थान पर रहा अजमेर रीजन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को दसवीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का परिणाम 95.35 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के मुकाबले साढ़े 3 प्रतिशत अधिक है। इस बार भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है।

06/05/2019

सीबीएसई कॉपी जांच के बाद रिजल्ट की करेगा समीक्षा, फिर होगा जारी

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली (सीबीएसई) की सालाना परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। बारहवीं के विभिन्न विषयों के पेपर हुए।

12/04/2019

सचिन पायलट से मिले अभ्यर्थी, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की

संविधान में कहीं भी नही लिखा कि धर्म के आधार पर भेदभाव हो, इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली देश की राजनीति को एक नया मोड देगी।

10/12/2019