Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
शिक्षा जगत

आरयू में रोजगार मेले का आयोजन

Friday, December 20, 2019 14:25 PM
आरयू में मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

जयपुर। आरयू के कन्वेंशन सेंटर में कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सहयोग से मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान विश्वविद्यालय संगठक कॉलेजों सहित प्रदेशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में करीब 3 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने रोजगार के लिए अपना भाग्य आजमाया।

कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम आयुक्त डॉ. समित शर्मा और राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने किया। शर्मा ने कहा कि कौशल एवं आजीविका विकास निगम प्रदेशभर के युवाओं को पढ़ाई के साथ ही कौशल की शिक्षा प्रदान कर रहा है, जिससे कि आज के युवा सशक्त हो रहे हैं और इस मेले में भी बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। कोठारी ने कहा कि मेले में करीब 80 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं, जो विद्यार्थियों को रोजगार के लिए चयनित करेंगे। उन्होंने युवाओं को मोटिवेशनल स्पीच देते हुए कई उदाहरणों के माध्यम से अपनी प्रतिभा निखारने के गुर सिखाएं।

 

यह भी पढ़ें:

418 शहरों में होगी एलन टैलेंटेक्स परीक्षा, प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपए के पुरस्कार

देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स 2020 के आयोजन की घोषणा की है, जिसके पोस्टर व ब्रोशर का विमोचन पार्श्व गायिका पलक मुच्छल, संगीत निर्देशक पलाश मुच्छल, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी एवं बृजेश माहेश्वरी ने टैलेटेक्स-2020 के किया।

20/05/2019

RU और संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए 1 सितंबर को जारी होगी पहली सूची, तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन

सीबीएसई और आरबीएसई 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय ने चारों संघटक कॉलेज महारानी, महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 29 जुलाई से 24 अगस्त तक आवेदन प्रक्रिया चली। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी 1 सितम्बर को पहली सूची जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

28/08/2020

एन.के.पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाया दम

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा में एन.के.पब्लिक स्कूल राजावास के विद्यार्थियों ने जमकर सेलिब्रेट किया।

09/05/2019

सूचना सहायक भर्ती-2018: चयनित बेरोजगारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

सूचना सहायक भर्ती-2018 से जुड़े मामले में RSSB बोर्ड मुख्यालय के बाहर सैकड़ों चयनित बेरोजगारों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया।

28/05/2019

सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, 5 मार्च से होगी शुरुआत

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। वर्ष 2020 में आयोजित की जाने वाली ये परीक्षाएं 5 मार्च से प्रारंभ होकर 3 अप्रैल को समाप्त होंगी।

22/12/2019

बीएड पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, बाड़मेर के ओम प्रकाश रहे टॉपर

प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी ने राजकीय डूंगर महाविद्यालय की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा (पीटीईटी) का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया। भाटी ने जयपुर से अपने आवास से ही बटन दबाकर रिजल्ट जारी किया।

18/10/2020

दिल्ली में CBSE की 10वीं-12वीं कक्षाओं के स्कूल 18 जनवरी से खुलेंगे, बच्चों को आने के लिए नहीं किया जाएगा बाध्य

दिल्ली सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षाओं और अन्य प्रैक्टिकल के मद्देनजर 10वीं और 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति देने का बुधवार को ऐलान किया। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

14/01/2021