Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
शिक्षा जगत

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

Sunday, March 01, 2020 11:35 AM
रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

जयपुर। रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया। इसमें संस्थान के श्रवण-दिव्यांग बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर सभी का मन जीत लिया।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि मेजर जनरल डॉ. अतुल कोतवाल, निदेशिका डॉ. गंगा आर सिंह और मंदिरा सिंह ने किया। इसके बाद दिव्यांग बच्चों ने राजस्थानी, पंजाबी, फिल्मी व रिमिक्स गानों पर रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सभी का मनमोह लिया। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
 

यह भी पढ़ें:

सचिन पायलट से मिले अभ्यर्थी, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की

संविधान में कहीं भी नही लिखा कि धर्म के आधार पर भेदभाव हो, इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की रैली देश की राजनीति को एक नया मोड देगी।

10/12/2019

स्कूलम्पिक्स में स्टूडेंट्स ने दिखाया टेलेंट

आनंद इंटरनेशनल कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग की ओर से आयोजित स्टेट लेवल इंटरस्कूल स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशन स्कूलम्पिक्स-2019 का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ।

12/11/2019

अधूरा ऑनलाइन आवेदन बिना किसी सूचना के होगा रद्द

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर एवं प्लानिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मैंस जनवरी-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

13/09/2019

सीबीएसई कॉपी जांच के बाद रिजल्ट की करेगा समीक्षा, फिर होगा जारी

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली (सीबीएसई) की सालाना परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। बारहवीं के विभिन्न विषयों के पेपर हुए।

12/04/2019

RPSC भर्ती विज्ञापन से लेकर परिणाम तक प्रक्रियाओं को पूरा करें: राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती की प्रक्रियाओं को समय पर पूरा करें। राज्यपाल ने यह आदेश उनसे मिलने राजभवन आए आयोग के सदस्यों को दिए।

15/10/2019

टेक्नोलॉजी और उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल

संस्कृति कॉलेज के जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट, एजुकेशनिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर विमल डागा की अध्यक्षता में युवा महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

23/01/2020

शिक्षा में तकनीक को साथ लेकर रोजगारपरक शिक्षा देने की जरूरत है: अशोक गहलोत

थर्ड एनुअल हॉयर एंड टेक्निकल एजुकेशन एंड एचआर कॉन्क्लेव का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुभारंभ किया।

16/12/2019