Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
शिक्षा जगत

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

Sunday, March 01, 2020 11:35 AM
रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

जयपुर। रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया। इसमें संस्थान के श्रवण-दिव्यांग बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर सभी का मन जीत लिया।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि मेजर जनरल डॉ. अतुल कोतवाल, निदेशिका डॉ. गंगा आर सिंह और मंदिरा सिंह ने किया। इसके बाद दिव्यांग बच्चों ने राजस्थानी, पंजाबी, फिल्मी व रिमिक्स गानों पर रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सभी का मनमोह लिया। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
 

यह भी पढ़ें:

शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान को सिरमौर बनाना हमारा प्रयास: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के आर्थिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज ऑटोमोबाइल, टैक्सटाइल सहित अधिकतर सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर की बात है, नौकरियां जा रही हैं। काम-धंधे ठप पड़े हैं।

23/09/2019

कोरोना काल में अच्छी खबर, परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को मिलेगा एक और मौका

राजस्थान विश्वविद्यालय में यदि कोई छात्र परीक्षा नहीं दे पाता है तो उसको घबराने की जरूरत नहीं है, उनको बाद में एक और मौका मिलेगा। इसको लेकर राज्य सरकार के आदेश के बाद आरयू प्रशासन ने भी निर्देश जारी कर दिए है।

20/09/2020

15 मई को आएगा राजस्थान बोर्ड का 12वीं साइंस-कॉमर्स का रिजल्ट

मिली जानकारी के मुताबिक 12 वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 15 मई को शाम 4 बजे जारी हो सकता है।

14/05/2019

CBSE बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी किए नए हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में छात्रों की मदद और उन्हें जागरूक करने के लिए नए टेली हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

26/03/2020

नीट परीक्षा का आज आएगा परिणाम, कॉलेज वाइज कटऑफ भी होगा जारी

मेडिकल और डेंटल ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए हुई नीट परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया जाएगा। परीक्षा के परिणाम का इंतजार देशभर के 15.97 लाख से अधिक विद्यार्थी कर रहे है, जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

16/10/2020

#UPBoardResults2019: हाईस्कूल में गौतम और इण्टरमीडिएट में तनु ने किया टॉप

उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड) के शनिवार को घोषित परीक्षाफल में हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इण्टरमीडिएट में बागपत की तनु तोमर ने सर्वोच्च अंक हासिल कर प्रदेश में टाप किया है।

27/04/2019

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा से जुड़े मामले में RPSC को मिली बड़ी राहत

बता दें कि एकलपीठ ने 2 प्रश्नों को डिलीट कर पुनः परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे।

29/05/2019