Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
शिक्षा जगत

महिला शिक्षा के लिए कॉलेज

Tuesday, May 21, 2019 11:45 AM

जयपुर। माहेश्वरी कॉलेज आफ कॉमर्स एण्ड आर्ट्स की प्रबन्ध समिति की सभा की बैठक आयोजित हुई, इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की योजनाओ को ध्यान में रखते हुए माहेश्वरी कॉलेज में प्रवेश पाने वाली प्रथम वर्ष की सभी छात्राओं के लिए कॉलेज की फीस राशि में भारी कटौती की गई और बीकॉम प्रथम वर्ष की फीस 32 हजार 500 से बदलाव कर 18 हजार 500 रुपए की गई है। इसी प्रकार अन्य संकाय में भी प्रथम वर्ष में प्रवेश प्राप्त करने वाली छात्राओं की फीस में भी भारी बदलाव किया गया है।

इस दौरान कॉलेज के शिक्षा सचिव कैलाश चन्द अजमेरा, चैयरमेन प्रदीप बाहेती एवं महासचिव शिक्षा नटवर लाल अजमेरा ने कहा कि माहेश्वरी गर्ल्स हॉस्टल फीस में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आई छात्राओं को घर से बाहर घर जैसा वातावरण एवं सभी सुविधाऐं बहुत ही न्यूनतम शुल्क पर उपलब्ध करवाई जा रही है और होनहार छात्राएं जिन्होंने 12वीं में 97 फीसदी या अधिक अंक प्राप्त किए उनको शिक्षण शुल्क में 100 फीसदी की छूट दी जाएगी।
 

यह भी पढ़ें:

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी डांस की प्रस्तुतियां

गोल्डेन एरा अकादमी का 14वां वार्षिकोत्सव मनाया गया, इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए डांस की रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

03/01/2020

प्रतिभाओं को मिले बेहतर अंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कला, विज्ञान और कॉमर्स की परीक्षा के परिणाम गुरुवार दोपहर को घोषित कर दिए गए

03/05/2019

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने आॅल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है।

24/08/2019

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, उम्मीदवारों के पास है समय

जो लोग टीचर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते हैं। उनके लिए खुशखबरी है। आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर प्रशिक्षित स्रातक टीचर पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और पीआरटी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और इसके योग्य भी हैं, वह आवेदन कर सकते हैं।

13/12/2019

किसान के बेटे ने बाजी मारी, कहा शिक्षक बन करुंगा सेवा

बारां जिले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12 वीं कला के परिणाम में इस बार छात्र ने बाजी मारी। यहां ग्रामीण क्षेत्र का किसान का बेटा मोनू मालव जिले में टॉपर रहा है।

22/05/2019

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा संपन्न

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) नई दिल्ली की ओर से देशभर में सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन रविवार हुआ।

03/06/2019

बच्चों की नींव मजबूत करने के लिए प्राइमरी शिक्षा को बेहतर बनाने की जरूरत: डॉ. साहनी

जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ बीयर साइंस की ओर से एक मोटिवेशनल लेक्चर का आयोजिन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल डॉ. संजीव साहनी ने कहा कि बच्चों को जो उनके माता-पिता सिखाते हैं।

10/01/2020