Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कॉलेजों में खुलेंगे महिला अध्ययन केन्द्र

देशभर की सभी यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में इसी सत्र से महिला अध्ययन केन्द्र खोले जाएंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली (यूजीसी) ने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के लिए डवलपमेंट आॅफ वूमन स्टडी सेंटर-2019 गाइडलाइन लागू कर दी है, जिसके अनुसार सभी उच्च शैक्षणिक संस्थानों को इसकी पालना करनी होगी।

12/04/2019

संस्कृत यूनिवर्सिटी में 30 मार्च तक नहीं लगेगी कक्षाएं, 23 मार्च से यथावत होगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियातन जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत यूनिवर्सिटी मदाऊ, जयपुर ने 30 मार्च तक सभी कक्षाओं में अध्यापन कार्य स्थगित कर दिया है। कुलपति डॉ. अनुला मौर्य के निर्देश से विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया हैं, जिनकी कठोरता से पालना की जाएगी।

18/03/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी की यूजी प्रवेश की दूसरी सूची 12 सितंबर को होगी जारी, तैयारियों में लगे संगठक कॉलेज

राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है और पहली सूची जारी होने के बाद अब दूसरी सूची 12 सितंबर को जारी की जाएगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और संगठक महाराजा, महारानी, कॉमर्स, राजस्थान कॉलेज प्रशासन मंगलवार को सूची बनाने की तैयारियों में लगा रहा।

08/09/2020

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

RU की फाइनल ईयर परीक्षाएं 29 जुलाई से: प्रवेश पत्र जारी, यूजी और पीजी अंतिम वर्ष के सवा दो लाख छात्र देंगे एग्जाम

राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 29 जुलाई से शुरू होंगी। इन परीक्षाओं में प्रविष्ट होने वाले कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र गुरुवार से विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

23/07/2021

एम्स टॉप-100 में राजस्थान के पांच विद्यार्थियों ने जमाया कब्जा

आॅल इंडिया इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंस (एम्स) का एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की गई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया, जिसमें राजस्थान के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से देशभर में अपना परचम लहराया है।

13/06/2019

पिछले साल के मुकाबले आसान रहा पेपर

आईआईटी, रुड़की की ओर से सोमवार को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस-2019 की परीक्षा देशभर में एक साथ आयोजित हुई।

28/05/2019