Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
शिक्षा जगत

सीए छात्र ले सकेंगे नई टेक्नोलॉजी की जानकारी

Thursday, October 10, 2019 13:10 PM
आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया।

जयपुर। डिजिटल इण्डिया के अन्तर्गत जिटलीकरण पर जोर दिया जा रहा है, जिसके तहत कई ई-गवर्नेंस परियोजानाएं चालू भी की गई है और ज्यादातर कार्य अब आॅनलाइन हो गए है, जिसके तहत भारतीय सीए संस्थान में भी कम्यूटर लेबों का आधुनिकरण किया गया है, जिनमें लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के कंप्यूटर लगाए गए है, जिससे छात्र-छात्राएं लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के उपर कार्य कर सके और टेक्नॉलोजी के बारे में जानकारी ले सकें।

भारतीय सीए संस्थान के जयपुर से केन्द्रीय परीषद् के सदस्य सीए प्रकाश शर्मा ने जानकारी दी कि आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया। जयपुर शाखा के चेयरमैन सीए लोकेश कासट ने जानकारी दी कि सभी कम्प्यूटर लेब में नए कम्प्यूटर लगाए गए है, जिसमें सीए छात्र कम्प्यूटर की नवीन टैक्नोलॉजी पर ज्ञान प्राप्त करेंगे। जयपुर शाखा के सचिव सीए कुलदीप गुप्ता ने बताया कि जयपुर शाखा की लाईब्रेरी का भी नवीनिकारण किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

अब निजी की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में होंगे वार्षिकोत्सव

प्रदेश की सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों की तर्ज पर विकसित करने की दिशा में शिक्षा विभाग ने एक और कदम उठाया है।

29/12/2019

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई नीट परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से रविवार को नीट की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा दोपहर 2 बजे बजे से 5 बजे तक आयोजित की गई।

06/05/2019

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा : एससी/एसटी स्टूडेंट्स को अब देना होगा 24 गुना शुल्क

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई) ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा शुल्क में 24 गुना वृद्धि कर दी है।

12/08/2019

किसान के बेटे ने बाजी मारी, कहा शिक्षक बन करुंगा सेवा

बारां जिले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12 वीं कला के परिणाम में इस बार छात्र ने बाजी मारी। यहां ग्रामीण क्षेत्र का किसान का बेटा मोनू मालव जिले में टॉपर रहा है।

22/05/2019

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपेट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

17/10/2019

सीएस कोर्स करना होगा आसान, छात्र कभी भी दें सकेंगे ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

प्रदेश के साथ ही देशभर के विद्यार्थियों को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान में आसानी से प्रवेश मिल सकेगा। इसके लिए संस्थान सीएस की परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा, जिसको छात्र कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार दे सकेंगे।

18/11/2019

कॉलेजों में खुलेंगे महिला अध्ययन केन्द्र

देशभर की सभी यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में इसी सत्र से महिला अध्ययन केन्द्र खोले जाएंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली (यूजीसी) ने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के लिए डवलपमेंट आॅफ वूमन स्टडी सेंटर-2019 गाइडलाइन लागू कर दी है, जिसके अनुसार सभी उच्च शैक्षणिक संस्थानों को इसकी पालना करनी होगी।

12/04/2019