Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
शिक्षा जगत

सीए छात्र ले सकेंगे नई टेक्नोलॉजी की जानकारी

Thursday, October 10, 2019 13:10 PM
आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया।

जयपुर। डिजिटल इण्डिया के अन्तर्गत जिटलीकरण पर जोर दिया जा रहा है, जिसके तहत कई ई-गवर्नेंस परियोजानाएं चालू भी की गई है और ज्यादातर कार्य अब आॅनलाइन हो गए है, जिसके तहत भारतीय सीए संस्थान में भी कम्यूटर लेबों का आधुनिकरण किया गया है, जिनमें लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के कंप्यूटर लगाए गए है, जिससे छात्र-छात्राएं लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के उपर कार्य कर सके और टेक्नॉलोजी के बारे में जानकारी ले सकें।

भारतीय सीए संस्थान के जयपुर से केन्द्रीय परीषद् के सदस्य सीए प्रकाश शर्मा ने जानकारी दी कि आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया। जयपुर शाखा के चेयरमैन सीए लोकेश कासट ने जानकारी दी कि सभी कम्प्यूटर लेब में नए कम्प्यूटर लगाए गए है, जिसमें सीए छात्र कम्प्यूटर की नवीन टैक्नोलॉजी पर ज्ञान प्राप्त करेंगे। जयपुर शाखा के सचिव सीए कुलदीप गुप्ता ने बताया कि जयपुर शाखा की लाईब्रेरी का भी नवीनिकारण किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

स्कूली शिक्षा के प्रदर्शन में केरल प्रथम और राजस्थान दूसरे स्थान पर

देश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर राज्यों की पहली बार रैंकिंग की है जिसमें केरल पहले स्थान पर है, राजस्थान दूसरे स्थान पर जबकि तीसरे स्थान पर कर्नाटक, गुजरात पांचवें तथा बिहार 17वें स्थान पर है।

30/09/2019

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई नीट परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से रविवार को नीट की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा दोपहर 2 बजे बजे से 5 बजे तक आयोजित की गई।

06/05/2019

बाल सभा के कार्यक्रम में लेक्चरर ने प्रमुख सचिव से पूछा, क्या आप डीबी गुप्ता हैं?

प्रदेशभर की सरकारी स्कूलों में बालसभा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सांगानेर बॉयज स्कूल में के कार्यक्रम में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी पहुंचे।

09/05/2019

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई परीक्षाओं की तिथियां घोषित की

राजस्थान के हजारों परीक्षार्थियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने लंबे इंतजार के बाद परीक्षा तिथियां घोषित कर दी हैं।

11/06/2019

एन.के.पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाया दम

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा में एन.के.पब्लिक स्कूल राजावास के विद्यार्थियों ने जमकर सेलिब्रेट किया।

09/05/2019

अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारत के तीन उच्च शिक्षण संस्थान

देश के दो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान सहित तीन उच्च शिक्षण संस्थान इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्यू एस रैंकिंग में टॉप 200 उच्च शैक्षणिक संस्थान में आ गए है।

19/06/2019

आकाश एजुकेशन के अध्यक्ष जेसी चौधरी को मिला ग्लोबल गांधी अवार्ड

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष जे.सी.चौधरी को शिक्षा के प्रति एक अलग दृष्टिकोण के साथ भारत में क्रांति लाने के लिए प्रतिष्ठित ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

17/10/2019