Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
शिक्षा जगत

सीए छात्र ले सकेंगे नई टेक्नोलॉजी की जानकारी

Thursday, October 10, 2019 13:10 PM
आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया।

जयपुर। डिजिटल इण्डिया के अन्तर्गत जिटलीकरण पर जोर दिया जा रहा है, जिसके तहत कई ई-गवर्नेंस परियोजानाएं चालू भी की गई है और ज्यादातर कार्य अब आॅनलाइन हो गए है, जिसके तहत भारतीय सीए संस्थान में भी कम्यूटर लेबों का आधुनिकरण किया गया है, जिनमें लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के कंप्यूटर लगाए गए है, जिससे छात्र-छात्राएं लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के उपर कार्य कर सके और टेक्नॉलोजी के बारे में जानकारी ले सकें।

भारतीय सीए संस्थान के जयपुर से केन्द्रीय परीषद् के सदस्य सीए प्रकाश शर्मा ने जानकारी दी कि आधुनिक कम्पयूटर लेब का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने किया। जयपुर शाखा के चेयरमैन सीए लोकेश कासट ने जानकारी दी कि सभी कम्प्यूटर लेब में नए कम्प्यूटर लगाए गए है, जिसमें सीए छात्र कम्प्यूटर की नवीन टैक्नोलॉजी पर ज्ञान प्राप्त करेंगे। जयपुर शाखा के सचिव सीए कुलदीप गुप्ता ने बताया कि जयपुर शाखा की लाईब्रेरी का भी नवीनिकारण किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

25 और 26 मई को देशभर के कई शहरों में होगी एम्स की परीक्षा

एम्स की परीक्षा साढ़े तीन घंटे की होगी, 25 और 26 मई को मिलाकर चार शिफ्टों में परीक्षा आयोजित हो रही हैं। हर दिन दो शिफ्टों में परीक्षा ली जायेगी।

25/05/2019

नीट पीजी परीक्षा-2020 का रिजल्ट घोषित, जयपुर के डॉ. शिव कुमार शर्मा ने किया टॉप

एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर के डॉ.शिव कुमार शर्मा ने ऑल इंडिया स्तर पर प्रथम रैंक प्राप्त करके पूरे देश में राजधानी का नाम रोशन किया है।

30/01/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में घुली गुलदाउदी की महक

राजस्थान विश्वविद्यालय की नर्सरी में गुलदाउदी खिलना शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय में बुधवार से 34वीं तीन दिवसीय गुलदाउदी प्रदर्शनी शुरू हुई।

05/12/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू, दूसरे बैच में होगी अनुपस्थित परीक्षार्थियों की परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। प्रायोगिक परीक्षाएं 14 फरवरी तक चलेंगी। स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 11 से 14 फरवरी के मध्य होंगी।

15/01/2020

स्कूलों को खोलने की तैयारी, केन्द्र के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने तेज की कवायद

केंद्र सरकार ने 21 सितंबर के बाद से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है। अनलॉक-4 के तहत एसओपी जारी कर दी गई है। इस दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार ने भी प्रदेश के स्कूलों को भी खोलने की तैयारी शुरू कर दी है।

12/09/2020

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए 210 नए परीक्षा केन्द्र

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने की मुख्य परीक्षाओं के लिए प्रदेश में 210 नए परीक्षा केन्द्र खोलने का निर्णय लिया है।

25/01/2020

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इंफ्रास्ट्रक्टर और तकनीकी संसाधनों की कमी नहीं होगी: सुभाष गर्ग

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने गांधीनगर स्थित राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में पंचरंग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया है।

13/12/2019