Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
शिक्षा जगत

इनक्यूबेशन सेंटर से विद्यार्थियों को रोजगार में मिलेगी मदद

Saturday, February 29, 2020 11:30 AM
सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।

जयपुर। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी, सीतापुरा में चल रहे जेयू-रिदम के दूसरे दिन बच्चों में उत्साह है। मुख्य अतिथि अवनीश सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया। वाइस चेयरपर्सन अमित और अर्पित अग्रवाल ने कहा कि यह सेंटर विद्यार्थियों को इंडस्ट्री से जोड़ने में एक पुल की तरह काम करेगा और विद्यार्थियों के स्टार्टअप्स को सहयोग करने, उनके आइडिया को प्रयोग में लाने तथा इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए ही इस सेंटर को बनाया गया है।

सभरवाल ने कहा कि हमें अपने बच्चों को सेफ्टी के लिए नहीं तैयार करना होगा। अब समय बदल गया है। उन्हें रिस्क लेने के लिए तैयार करना होगा। जेईसीआरसी पहली ऐसी शिक्षण संस्था है, जो ई-सेल पॉलिसी को लागू कर रहा है। इस मौके पर स्टार्टअप्स को शुरू करने वाले विद्यार्थियों को 50 हजार रुपए का सीड अमाउंट देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद फेस पेंटिंग में छात्रों ने प्रकृति को संरक्षित करने, ग्लोबल वार्मिंग जैसे विषयों पर ध्यान आकर्षित किया।
 

यह भी पढ़ें:

प्री. डीएलएड परीक्षा का परिणाम आज, शिक्षा संकुल में शाम चार बजे शिक्षामंत्री करेंगे घोषित

राजस्थान प्री. डीएलएड परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा आज शाम 4 बजे शिक्षा संकुल के पंचम ब्लॉक के चतुर्थ तल स्थित समग्र शिक्षा अभियान सभागार में प्री. डीएलएड परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित करेंगे।

07/10/2020

इग्नू की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने दिसंबर परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आॅनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीखे 5 सितंबर से 5 अक्टूबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के हैं।

20/09/2019

राजस्थान बोर्ड की 10वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की नई किताब चर्चाओं में, ये है वजह

राजस्थान शिक्षा विभाग ने 10 वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की नई किताब को लेकर बवाल हो गया है। किताब के एक चैप्टर में लिखा है

13/05/2019

तिलक पब्लिक स्कूल में शिक्षण की उच्च पायदान

तिलक पब्लिक स्कूल त्रिवेणी नगर का सीबीएसई बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्राचार्या रक्षा शेखावत ने बताया कि छात्र रूपांशु गुप्ता

09/05/2019

SI परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे ऑनलाइन संशोधन, ये है समस्या

एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे आॅनलाइन संशोधन आवेदन करते समय आयोग की वेबसाइट राज्य सरकार की एसएसओ वेबसाइट से नहीं थी लिंक

16/05/2019

सीबीएसई कॉपी जांच के बाद रिजल्ट की करेगा समीक्षा, फिर होगा जारी

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली (सीबीएसई) की सालाना परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। बारहवीं के विभिन्न विषयों के पेपर हुए।

12/04/2019

स्कूलों में बढ़ रही है काउंसलिंग की जरूरत

बदलते शिक्षा व्यवस्था के चलते बच्चों की सोच को और अधिक विकसित करने की जरूरत है। इसके लिए बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही बेहतर परामर्श की आश्यकता पड़ती है, लेकिन अधिकांश निजी स्कूल प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते है और स्कूलस्तर पर खानापूर्ति करते रहे है।

11/06/2019