Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
शिक्षा जगत

इनक्यूबेशन सेंटर से विद्यार्थियों को रोजगार में मिलेगी मदद

Saturday, February 29, 2020 11:30 AM
सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।

जयपुर। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी, सीतापुरा में चल रहे जेयू-रिदम के दूसरे दिन बच्चों में उत्साह है। मुख्य अतिथि अवनीश सभरवाल ने जेआईसी इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारम्भ किया। वाइस चेयरपर्सन अमित और अर्पित अग्रवाल ने कहा कि यह सेंटर विद्यार्थियों को इंडस्ट्री से जोड़ने में एक पुल की तरह काम करेगा और विद्यार्थियों के स्टार्टअप्स को सहयोग करने, उनके आइडिया को प्रयोग में लाने तथा इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए ही इस सेंटर को बनाया गया है।

सभरवाल ने कहा कि हमें अपने बच्चों को सेफ्टी के लिए नहीं तैयार करना होगा। अब समय बदल गया है। उन्हें रिस्क लेने के लिए तैयार करना होगा। जेईसीआरसी पहली ऐसी शिक्षण संस्था है, जो ई-सेल पॉलिसी को लागू कर रहा है। इस मौके पर स्टार्टअप्स को शुरू करने वाले विद्यार्थियों को 50 हजार रुपए का सीड अमाउंट देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद फेस पेंटिंग में छात्रों ने प्रकृति को संरक्षित करने, ग्लोबल वार्मिंग जैसे विषयों पर ध्यान आकर्षित किया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पर्लमीत ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

होनहार बिरवान के होत चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए 7 वर्षीय पर्लमीत ने पेरियॉडिक टेबल को मात्र 38 सैकिंड में सुनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

06/03/2020

सेना भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम किया जाएगा घोषित

सेना भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम 13 नवंबर को सुबह 11 बजे अभ्यर्थी के संबंधित भर्ती कार्यालय, मुख्यालय भर्ती कार्यालय, जयपुर और आईवीआरएस, जयपुर में घोषित किया जाएगा।

12/11/2019

RU और संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए 1 सितंबर को जारी होगी पहली सूची, तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन

सीबीएसई और आरबीएसई 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय ने चारों संघटक कॉलेज महारानी, महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 29 जुलाई से 24 अगस्त तक आवेदन प्रक्रिया चली। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी 1 सितम्बर को पहली सूची जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

28/08/2020

जेईई-मेन बी-आर्क का परिणाम घोषित

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के पेपर-2 (बी-आर्क) का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया, इसमें बेहतर स्कोर करने वाले विद्यार्थियों को 828 सीटों पर प्रवेश मिलेगा।

15/05/2019

NEET UG 2021: 12 सितंबर को आयोजित होगी परीक्षा, आवेदन प्रक्रिया आज शाम से शुरू

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि नीट (यूजी) 2021 देश भर में 12 सितंबर को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया मंगलवार शाम 5 बजे से राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट पर शुरू होगी।

13/07/2021

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

राजस्थान 10वीं बोर्ड में भी बेटियों का दबदबा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में एक बार फिर बेटियां का दबदबा रहा।

04/06/2019