Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
शिक्षा जगत

उच्च शिक्षा विभाग में तबादलों को लेकर फूटा ऑडियो बम

Wednesday, September 29, 2021 15:35 PM
भंवर सिंह भाटी, उच्च शिक्षा मंत्री (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान में तबादलों को लेकर हमेशा ही तबादला उद्योग की संज्ञा दी जाती रही है हर बार तबादलों में चेहतों को लाभ के साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप-प्रत्यारोप भी लगते आए हैं और इस बार ये बम फूटा है। उच्च शिक्षा विभाग में होने वाले तबादलों को लेकर एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तबादलों के नाम पर मोटी रकम की मांग की जा रही है। वायरल ऑडियो को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का कहना है कि ऑडियो की जानकारी मेरी संज्ञान में आई है, लेकिन अभी तक इस ऑडियो को मैंने सुना नहीं है। विभाग में हुए तबादले पूरी पारदर्शिता के साथ हुए हैं।  विभाग में करीब 500 से 800 तबादले किए गए हैं विशेषतौर पर खाली पदों पर ट्रांसफर किए हैं तो वहीं परिस्थितियों को भी ध्यान में रखकर तबादले किए गए हैं।  जनप्रतिनिधियों की मांग पर उनके क्षेत्रों में खाली पड़े पदों पर भी तबादले किए गए हैं। ऑडियो में जिस कर्मचारी का नाम लिया जा रहा है उसका तबादला प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है। पहले  ऑडियो की सत्यता को जांचा जाएगा और उसके बाद अगर इस ऑडियो की पुष्टि होती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मेकॉन लिमिटेडए रांची में एग्जीक्यूटिव सहित अनेक पदों पर भर्तियां

मेकॉन लिमिटेडए रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव, अकाउंटेंट, हिन्दी ट्रांसलेटरए सेफ्टी आॅफिसर समेत अन्य पद शामिल हैं।

14/06/2019

भूकंप आपदा से बचाव के लिए मॉक ड्रिल

राजस्थान विश्वविद्यालय के घूमर पण्डाल पर सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) की ओर से राज्य आपदा मोचन दल, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन, चिकित्सा, राजस्थान पुलिस और जिला प्रशासन के दलों के साथ आपदा से पूर्व बचाव के तरीकों को लेकर छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों के समक्ष मॉक ड्रिल किया।

03/12/2019

लाइब्रेरियन परीक्षा रद्द, नई तिथि घोषित करेगा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

पेपर आउट होने के कारण लाइब्रेरियन परीक्षा रद्द कर दी गई है, इस बारे में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आदेश जारी किए हैं।

01/01/2020

पिछले 9 साल से राजस्थान दे रहा है ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी, एम्स और नीट प्रवेश परीक्षा से देश के बेहतर संस्थानों में प्रवेश के लिए की जाने वाली तैयारी को लेकर परिप्रेक्ष्य बदलने लगा है।

19/07/2019

'ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी पूरी दुनिया पर हावी हो रहे हैं'

यूनिवर्सिटी की प्रेस कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य ऑगमेंटेड रियलिटी व वर्चुअल रियलिटी पर आधारित है।

06/11/2019

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019