Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
शिक्षा जगत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के चलते जेईई मेन्स परीक्षा स्थगित, एडमिट कार्ड जारी करने की डेट भी बदली

देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के मद्देनजर आईआईटी और प्रांतीय इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए आयोजित इँजीनियिरंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई..मेन) बुधवार को स्थगित कर दी गई।

19/03/2020

इग्नू की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने दिसंबर परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आॅनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीखे 5 सितंबर से 5 अक्टूबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के हैं।

20/09/2019

RBSE की बोर्ड परीक्षाएं मई के दूसरे सप्ताह से होंगी शुरू, प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा छात्र होंगे शामिल

कोरोना महामारी के काल में 10वीं और 12वीं सहित अन्य कक्षाओं के विद्यार्थी घर पर बैठकर ही तैयारी कर रहे है। इस दौरान राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने बोर्ड परीक्षा के 20 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को तैयारी के लिए समय दिया है। परीक्षाएं मई के द्वितीय सप्ताह से शुरू होंगी।

13/01/2021

अधूरा ऑनलाइन आवेदन बिना किसी सूचना के होगा रद्द

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर एवं प्लानिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मैंस जनवरी-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

13/09/2019

जयश्री पेड़ीवाल स्कूल के बाहर फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन

वैशाली नगर के जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल के बाहर अभिभावक फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

22/04/2019

कोरोना के कारण प्रश्नपत्र के पैटर्न में किया बदलाव, 3 में से 1 प्रश्न करने का होगा विकल्प

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कोरोनाकाल में बंद चल रही स्कूलों और बोर्ड विद्यार्थियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के कारण इस बार दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के प्रश्नपत्रों के पैटर्न में बदलाव किया गया है। परीक्षार्थियों को इस बार एक प्रश्न का चयन करने के लिए एक से अधिक यानी बहुविकल्प मिलेंगे। अब तक दो प्रश्नों में से एक का चयन करना होता था, लेकिन अब वे तीन प्रश्नों में से कोई एक कर सकेंगे।

14/01/2021

सीए इंटर में अजमेर के गिरीश की ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक, जयपुर के नमन ने हासिल की दूसरी रैंक

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से शुक्रवार को घोषित किए गए सीए इंटर परीक्षा के परिणाम में शहर के होनहार गिरीश आसवानी ने अखिल भारतीय स्तर पर पहली व माधव हेड़ा ने 8वीं रैंक बनाकर शिक्षा की नगरी अजमेर का नाम गौरवान्वित किया है।

27/03/2021