Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
शिक्षा जगत

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, उम्मीदवारों के पास है समय

Friday, December 13, 2019 13:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। जो लोग टीचर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते हैं। उनके लिए खुशखबरी है। आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ  से नोटिफिकेशन जारी कर प्रशिक्षित स्रातक टीचर पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और पीआरटी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और इसके योग्य भी हैं, वह आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और उम्मीदवारों के पास 24 दिसंबर 2019 तक समय है। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जरूरी जानकारियां

पदों का नाम

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर : 2 पद
प्रशिक्षित स्रातक टीचर : 9 पद
प्राथमिक शिक्षक : 6 पद

आयु सीमा
इन पदों के लिए आयु सीमा अनुभवी और फ्रेशर अध्यापकों के लिए अलग-अलग तय की गई है। यदि आवेदक फ्रैशर है तो उसकी आयु 40 साल से कम होनी चाहिए। वहीं यदि आवेदक अनुभवी है तो आयु 57 वर्ष से कम होना आवश्यक है। जानकारी के लिए यह भी बता दें कि अनुभवी उम्मीदवारों के पास पिछले 10 सालों में से 5 साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आॅनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी आवेदन कर सकते हैं। इनमें से किसी पर भी जाकर आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 24 दिसंबर 2019 तक का समय है।

योग्यता
यदि आप पीजीटी टीचर पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपका पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही 50 फीसद अंकों के साथ बीएड किया होना भी जरूरी है। वहीं टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होने के साथ 50 फीसद अंकों के साथ बीएड पास होना आवश्यक है।

इसके अलावा प्राइमरी टीचर के पदों के लिए उम्मीदवार द्वारा डिप्लोमा इन एजुकेशन या 50 फीसद अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए।
अंतिम तिथि 24 दिसम्बर 2019
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीएस की पढ़ाई के दौरान पढ़ी कानूनी किताबें : जैन

सांगानेर, प्रताप नगर के सेक्टर एक में रहने वाली हिमानी जैन ने अपने दूसरे प्रयास में राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है।

22/11/2019

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई नीट परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से रविवार को नीट की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा दोपहर 2 बजे बजे से 5 बजे तक आयोजित की गई।

06/05/2019

प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 मई के बाद, मुख्य परीक्षा के बाद होंगे प्रायोगिक एग्जाम

कोरोना काल के चलते इस बार शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा गई है। प्रदेशभर के स्कूल सहित सभी शिक्षण संस्थान बीती 20 मार्च से बंद हैं। अब सरकार ने प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी बदलाव किया है। पहले बोर्ड की परीक्षाएं मार्च से शुरू होती थी, वह अब 15 मई के बाद शुरू होंगी। इस बीच बच्चों को पढ़ाई के लिए और समय मिल जाएगा।

09/12/2020

नीट पीजी परीक्षा-2020 का रिजल्ट घोषित, जयपुर के डॉ. शिव कुमार शर्मा ने किया टॉप

एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर के डॉ.शिव कुमार शर्मा ने ऑल इंडिया स्तर पर प्रथम रैंक प्राप्त करके पूरे देश में राजधानी का नाम रोशन किया है।

30/01/2020

एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर बोर्ड परीक्षाओं में लाएं अच्छे मार्क्स

बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। ऐसे में स्टूडेंट्स का सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी में लगा हुआ है। स्टूडेंट्स दिन-रात एक करके पढ़ाई में जुटे हुए हैं।

16/01/2020

राजस्थान में दिव्यांगों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा चार फीसदी आरक्षण

राज्य सरकार ने दिव्यांगों को सरकारी नौकरियों में चार फीसदी आरक्षण देने का फैसला लिया है। केन्द्र के निर्देशों की पालना में अब दिव्यांगों को चार फीसदी आरक्षण का लाभ पटवारी भर्ती में मिलेगा।

02/01/2020

कोरोना के चलते रीट परीक्षा स्थगित, 16 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

प्रदेश और देश में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिससे से आम और खास सभी प्रभावित हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह से बंद है तथा परीक्षाएं भी टल गई है। इस बीच 16 लाख से अधिक विद्यार्थियों को रीट परीक्षा का अभी और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि कोरोना के चलते यह परीक्षा 20 जून को आयोजित नहीं हो पाएगी।

10/05/2021