Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
शिक्षा जगत

वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

Tuesday, February 18, 2020 12:30 PM
छात्राओं ने फैशन शो में प्रतिभा दिखाई।

जयपुर। बियानी ग्रुप आॅफ कॉलेज का पन्द्रहवां वार्षिक समारोह तलाश धूम धाम से मनाया गया। इसमें छात्राओं ने ग्रेटीट्यूट कमिटमेंट, डेडिकेशन, रिद्म, हैप्पीनेश जोश, उत्साह, रिसाइक्लिंग, फैशन शो तथा मनभावन डांस में अपनी प्रतिभा दिखाई।

इससे पूर्व तकनीकी शिक्षामंत्री डॉ. सुभाष गर्ग व महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि सरकार ने बच्चियों के उज्जवल भविष्य के लिए अनेक योजनाएं बनाई है। संस्था के एजुकेशनल डायरेक्टर डॉ. संजय बियानी, डॉ. मनीष बियानी व डॉ. राजीव बियानी सहित अन्य लोगों ने विचार व्यक्त किए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीए फाउंडेशन और फाइनल का रिजल्ट घोषित, जयपुर की प्रतीक्षा को मिली भारत में15वीं रैंक

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाइनल और फाउंडेशन एग्जामिनेशन के नतीजे जारी कर दिए हैं। इसमें जयपुर की प्रतीक्षा भार्गव ने सीए फाइनल (न्यू सिलेबस) में 800 में से 540 अंकों के साथ ऑल इंडिया लेवल पर 15वीं रैंक हासिल की है।

23/03/2021

IIS विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह

आईआईएस विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय के कैंपस में आयोजित किया गया।

20/12/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू, दूसरे बैच में होगी अनुपस्थित परीक्षार्थियों की परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। प्रायोगिक परीक्षाएं 14 फरवरी तक चलेंगी। स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 11 से 14 फरवरी के मध्य होंगी।

15/01/2020

बीएड पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, बाड़मेर के ओम प्रकाश रहे टॉपर

प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी ने राजकीय डूंगर महाविद्यालय की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा (पीटीईटी) का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया। भाटी ने जयपुर से अपने आवास से ही बटन दबाकर रिजल्ट जारी किया।

18/10/2020

कोरोना के चलते RBSE ने लिया बड़ा फैसला, कक्षा 9 से 12 तक का पाठ्यक्रम 40 फीसदी घटाया

कोरोना के कारण बंद स्कूलों और इससे प्रभावित अध्यापन को देखते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 9वीं से 12वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में 40 प्रतिशत की कमी कर दी है। इन कक्षाओं के विद्यार्थियों को अब केवल शेष 60 प्रतिशत पाठ्यक्रम का ही अध्ययन कर परीक्षा देनी होगी।

25/10/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आंशिक शट डाउन, शिक्षकों के लिए घरों से कार्य की व्यवस्था

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय ने शिक्षकों को 31 मार्च तक अवकाश के आदेश जारी किए हैं, लेकिन प्रशासन इन्हें आवश्यकता पड़ने पर कार्यालय में बुला सकता है। साथ ही अ‍ैशक्षणिक वर्ग के 50 फीसदी कार्मिकों को रोटेशन के आधार पर कार्यालय में उपस्थित होने के आदेश जारी किए गए हैं।

21/03/2020

कबाड़ का व्यापार करने वाले के बेटे ने हासिल किए 94.60 प्रतिशत अंक

जिले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12 वी साइंस की परीक्षा में चौमहला के छात्र छात्राओं ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए ही वहीं जिले में देर शाम तक मिली सूचना के अनुसार कबाड़ का व्यापार करने वाले जहूर मंसूरी के बेटे जोयब ने सर्वाधिक 94.60 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले में कस्बे सहित विद्यालय का नाम रोशन किया।

15/05/2019