Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
शिक्षा जगत

स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें ले रही भाग

Monday, February 17, 2020 12:35 PM
स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में खेलते खिलाड़ी।

जयपुर। मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर (एमयूजे) में पुरूषों के ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट की शुरूआत हुई। ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स (मैन) टूर्नामेंट की ओर से यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। इसमें देशभर की 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें भाग ले रही हैं। पहले दिन सैकेंड राउंड के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमों में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, हरिद्वारय राजस्थान विश्वविद्यालय, रांचीय मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई और एलएनआईपीई ग्वालियर शामिल रही।

इससे पूर्व उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। रजिस्ट्रार डॉ. रविशंकर कामथ ने भी स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए खेलों को उच्च शिक्षा का अभिन्न अंग बताया।
 

यह भी पढ़ें:

83 से 87 पर्सेन्टाइल के बीच रह सकती है सामान्य श्रेणी की कटऑफ

जनवरी और अप्रैल माह में हुई देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन, जिसके लिए 9 लाख 58 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन किया था।

26/04/2019

एनबीए अब राजस्थान में करेगा विस्तार

भारत में प्रबंधन की डिग्री प्रदान करने वाले संस्थानों में से एक अहमदाबाद का नारायणा बिजनेस स्कूल (एनबीए) ने विशिष्ट संकाय प्रदान कर हाल ही के वर्षों में प्रगति की है।

27/02/2020

RU और संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए 1 सितंबर को जारी होगी पहली सूची, तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन

सीबीएसई और आरबीएसई 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय ने चारों संघटक कॉलेज महारानी, महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 29 जुलाई से 24 अगस्त तक आवेदन प्रक्रिया चली। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी 1 सितम्बर को पहली सूची जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

28/08/2020

एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह का होगा आयोजन, आएंगे राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में होगा, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र और विशिष्ट अतिथि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी होंगे।

17/01/2020

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019