Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 20th of January 2021
 
शिक्षा जगत

स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें ले रही भाग

Monday, February 17, 2020 12:35 PM
स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में खेलते खिलाड़ी।

जयपुर। मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर (एमयूजे) में पुरूषों के ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट की शुरूआत हुई। ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स (मैन) टूर्नामेंट की ओर से यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। इसमें देशभर की 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें भाग ले रही हैं। पहले दिन सैकेंड राउंड के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमों में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, हरिद्वारय राजस्थान विश्वविद्यालय, रांचीय मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई और एलएनआईपीई ग्वालियर शामिल रही।

इससे पूर्व उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। रजिस्ट्रार डॉ. रविशंकर कामथ ने भी स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए खेलों को उच्च शिक्षा का अभिन्न अंग बताया।
 

यह भी पढ़ें:

JEE मेंस की तिथि पर अब तक निर्णय नहीं, NTA ने कर दी थी एग्जाम बुलेटिन की घोषणा, बाद में वेबसाइट से हटाया

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 की तिथि पर अब तक निर्णय नहीं किया गया है। शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे कुछ ही देर पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के वेबसाइट पर पंजीयन शुरू होने और एग्जाम बुलेटिन की घोषणा की गई थी। लेकिन मंत्रालय द्वारा कोई फैसला नहीं किए जाने की जानकारी दिए जाने के बाद इसे वेबसाइट से हटा दिया गया था।

16/12/2020

मेकॉन लिमिटेडए रांची में एग्जीक्यूटिव सहित अनेक पदों पर भर्तियां

मेकॉन लिमिटेडए रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव, अकाउंटेंट, हिन्दी ट्रांसलेटरए सेफ्टी आॅफिसर समेत अन्य पद शामिल हैं।

14/06/2019

शिक्षा में तकनीक को साथ लेकर रोजगारपरक शिक्षा देने की जरूरत है: अशोक गहलोत

थर्ड एनुअल हॉयर एंड टेक्निकल एजुकेशन एंड एचआर कॉन्क्लेव का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुभारंभ किया।

16/12/2019

स्टूडेंट स्टार्टअप सेशन का आयोजन

जेईसीआरसी फाउंडेशन में स्थापित इन्क्यूबेशन सेंटर में रजिस्टर्ड कम्पनी के लिए स्टूडेंट स्टार्टअप सेशन का आयोजन किया गया।

23/01/2020

स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम पर फिर से चलेगी कैंची, मंथन में जुटी सरकार और शिक्षा विभाग

स्कूलों में दिसंबर महीने तक लगभग कोर्स पूरा कर अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं भी आयोजित करवाई जा चुकी होती हैं, लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के चलते 31 दिसंबर तक प्रदेश में सभी स्कूलें बंद है। ऐसे में इस शैक्षणिक सत्र में बच्चों को पढ़ाने और परीक्षाओं में पास करने के साथ ही उनके भविष्य का सवाल खड़े हो रहा है, लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिए तैयारियां की जा रही है।

02/12/2020

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू, दूसरे बैच में होगी अनुपस्थित परीक्षार्थियों की परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। प्रायोगिक परीक्षाएं 14 फरवरी तक चलेंगी। स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 11 से 14 फरवरी के मध्य होंगी।

15/01/2020

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपेट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

17/10/2019