Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
शिक्षा जगत

स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें ले रही भाग

Monday, February 17, 2020 12:35 PM
स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट में खेलते खिलाड़ी।

जयपुर। मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर (एमयूजे) में पुरूषों के ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स टूर्नामेंट की शुरूआत हुई। ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्क्वैश रैकेट्स (मैन) टूर्नामेंट की ओर से यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। इसमें देशभर की 20 यूनिवर्सिटीज की टीमें भाग ले रही हैं। पहले दिन सैकेंड राउंड के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमों में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, हरिद्वारय राजस्थान विश्वविद्यालय, रांचीय मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई और एलएनआईपीई ग्वालियर शामिल रही।

इससे पूर्व उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। रजिस्ट्रार डॉ. रविशंकर कामथ ने भी स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए खेलों को उच्च शिक्षा का अभिन्न अंग बताया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना काल में अच्छी खबर, परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों को मिलेगा एक और मौका

राजस्थान विश्वविद्यालय में यदि कोई छात्र परीक्षा नहीं दे पाता है तो उसको घबराने की जरूरत नहीं है, उनको बाद में एक और मौका मिलेगा। इसको लेकर राज्य सरकार के आदेश के बाद आरयू प्रशासन ने भी निर्देश जारी कर दिए है।

20/09/2020

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित, लाखों छात्रों को राहत

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। 17 अप्रैल को और आगामी समय में होने वाली सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित किया है। ये आदेश सरकारी और गैर सरकारी विश्वविद्यालय और कॉलेजों पर लागू रहेगा।

17/04/2021

यूजीसी की रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी, सितंबर 2020 अंत तक होंगी फाइनल ईयर की परीक्षाएं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं की परीक्षाओं और नए एकेडमिक सत्र को लेकर रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं। यूजीसी की नई गाइडलाइन्स के अनुसार विश्वविद्यालयों, शैक्षिक संस्थाओं में स्नातक और परास्नातक की फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाएं सितंबर 2020 अंत तक आयोजित की जाएंगी।

07/07/2020

अब रीट और स्नातक के अंकों में दी सरकार ने बड़ी राहत, सलेक्शन के पैटर्न में भी किए बदलाव

राज्य सरकार के दो साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश के करीब 11 लाख बेरोजगारों को रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा तिथि की घोषणा कर सौगात दी गई। 25 अप्रैल 2021 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा को लेकर लगातार बेरोजगारों के लिए राहत का पिटारा खोला जा रहा है।

22/12/2020

10वीं-12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं 18 से 30 जून तक, RBSE ने जारी किया टाइम टेबल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर सैकण्डरी समकक्ष परीक्षाएं 18 से 30 जून के मध्य और सैकण्डरी समकक्ष परीक्षाएं 27 से 30 जून के मध्य आयोजित होंगी।

31/05/2020

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा से जुड़े मामले में RPSC को मिली बड़ी राहत

बता दें कि एकलपीठ ने 2 प्रश्नों को डिलीट कर पुनः परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे।

29/05/2019

RBSE परीक्षा: जिनका परीक्षा केंद्र बदलेगा, उनके नए प्रवेश पत्र भी होंगे जारी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकण्डरी और सीनियर सैकण्डरी की शेष परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए बनाए जाने वाले नए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए नए प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। हालांकि परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए पूर्व में जारी किए प्रवेश पत्र भी मान्य होंगे।

08/06/2020