Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
शिक्षा जगत

कोरोना का कहर: एम्स की INI-CET पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित, बाद में घोषित की जाएगी नई तारीख

Saturday, April 24, 2021 11:50 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने देश में कोविड-19 के मौजूदा हालातों के मद्देनजर आईएनआई के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए 8 मई को आयोजित आईएनआई-सीईटी पीजी-2021 प्रवेश परीक्षा आगामी जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है। सरकारी आदेश के मुताबिक परीक्षा के लिए संशोधित तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

जारी नोटिस के अनुसार कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर एम्स के सक्षम अधिकारी ने मई 2021 में आयोजित होने जा रही आईएनआई-सीईटी पीजी [MD/MS/DM(6yrs)/M.Ch (6yrs)] के जुलाई सेशन की प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा की नई डेट जल्‍द जारी की जाएगी। जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए जरूरी अपडेट्स आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जारी होंगे। छात्र अपने क्रेडेंशियल्‍स के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर सकेंगे। परीक्षा की संशोधित तिथियों की जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगी।

यह भी पढ़ें:

418 शहरों में होगी एलन टैलेंटेक्स परीक्षा, प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपए के पुरस्कार

देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स 2020 के आयोजन की घोषणा की है, जिसके पोस्टर व ब्रोशर का विमोचन पार्श्व गायिका पलक मुच्छल, संगीत निर्देशक पलाश मुच्छल, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी एवं बृजेश माहेश्वरी ने टैलेटेक्स-2020 के किया।

20/05/2019

राजस्थान में 31 हजार पदों पर 2 अगस्त को होगी रीट परीक्षा, लेवल-टू के लिए ये है जरूरी

मुख्यमंत्री कार्यालय में मंगलवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में गहलोत ने कहा कि सरकार की मंशा है कि शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए।

24/12/2019

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

राजस्थान विश्वविद्यालय की यूजी और पीजी की परीक्षाएं 29 अप्रैल से, टाइम टेबल जारी

कोरोना के चलते पिछले साल प्रदेश में यूजी और पीजी सहित अन्य सेमेस्टर में अंतिम वर्ष को छोड़कर सभी कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया, लेकिन इस साल यूजीसी ने सभी राज्यों को दिशा निर्देश जारी किए हैं कि 15 जुलाई से पहले उच्च शिक्षा की परीक्षाएं कराके 31 जुलाई से पहले परीक्षा परिणाम जारी किया जाए। ऐसे में राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूजी और पीजी का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है।

13/04/2021

एम्स का परिणाम घोषित, टॉप-10 में कोटा कोचिंग से जुड़े 9 छात्र

देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स के परिणाम में कोटा कोचिंग से जुड़े विद्यार्थियों ने अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 10 में से 9 स्थानों पर कब्जा जमाया है।

13/06/2019

किसान के बेटे ने बाजी मारी, कहा शिक्षक बन करुंगा सेवा

बारां जिले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12 वीं कला के परिणाम में इस बार छात्र ने बाजी मारी। यहां ग्रामीण क्षेत्र का किसान का बेटा मोनू मालव जिले में टॉपर रहा है।

22/05/2019

कॉमन लॉ एंट्रेंस एग्जाम-2020 का परिणाम जारी, ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में प्रवेश के लिए आयोजित कॉमन लॉ एंट्रेंस एग्जाम (क्लैट) 2020 का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थी अपना परिणाम क्लेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। यह परीक्षा 28 सितंबर को देशभर के 300 से अधिक परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की गई थी।

05/10/2020