Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
शिक्षा जगत

कोरोना का कहर: एम्स की INI-CET पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित, बाद में घोषित की जाएगी नई तारीख

Saturday, April 24, 2021 11:50 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने देश में कोविड-19 के मौजूदा हालातों के मद्देनजर आईएनआई के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए 8 मई को आयोजित आईएनआई-सीईटी पीजी-2021 प्रवेश परीक्षा आगामी जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है। सरकारी आदेश के मुताबिक परीक्षा के लिए संशोधित तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

जारी नोटिस के अनुसार कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर एम्स के सक्षम अधिकारी ने मई 2021 में आयोजित होने जा रही आईएनआई-सीईटी पीजी [MD/MS/DM(6yrs)/M.Ch (6yrs)] के जुलाई सेशन की प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा की नई डेट जल्‍द जारी की जाएगी। जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए जरूरी अपडेट्स आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जारी होंगे। छात्र अपने क्रेडेंशियल्‍स के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर सकेंगे। परीक्षा की संशोधित तिथियों की जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना के चलते रीट परीक्षा स्थगित, 16 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

प्रदेश और देश में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिससे से आम और खास सभी प्रभावित हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह से बंद है तथा परीक्षाएं भी टल गई है। इस बीच 16 लाख से अधिक विद्यार्थियों को रीट परीक्षा का अभी और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि कोरोना के चलते यह परीक्षा 20 जून को आयोजित नहीं हो पाएगी।

10/05/2021

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

आरजेएस परीक्षा: विवादित प्रश्नों से जुड़े मामले में रजिस्ट्रार जनरल और रजिस्ट्रार परीक्षा को नोटिस जारी

आरजेएस परीक्षा- 2018 से जुड़े मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

31/05/2019

अब रीट और स्नातक के अंकों में दी सरकार ने बड़ी राहत, सलेक्शन के पैटर्न में भी किए बदलाव

राज्य सरकार के दो साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश के करीब 11 लाख बेरोजगारों को रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा तिथि की घोषणा कर सौगात दी गई। 25 अप्रैल 2021 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा को लेकर लगातार बेरोजगारों के लिए राहत का पिटारा खोला जा रहा है।

22/12/2020

कोरोना का असर: यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा तिथि आगे बढ़ाई, अब 10 अक्टूबर को होगी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कोविड-19 संक्रमण के चलते सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 की तिथि आगे बढ़ा दी है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा आगामी 27 जून होने वाली थी। जिसकी तारीख अब आगे बढ़ाकर 10 अक्टूबर कर दी गई है।

14/05/2021

सीएस की पढ़ाई के दौरान पढ़ी कानूनी किताबें : जैन

सांगानेर, प्रताप नगर के सेक्टर एक में रहने वाली हिमानी जैन ने अपने दूसरे प्रयास में राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है।

22/11/2019

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालापुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया।

24/02/2020