Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
शिक्षा जगत

जयपुर में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा, कलेक्टर जोगाराम ने दिए निर्देश

Wednesday, January 08, 2020 16:45 PM
जयपुर कलेक्टर जोगाराम (फाइल फोटो)

जयपुर। बढ़ती सर्दी के कारण जयपुर कलेक्टर जोगाराम ने कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों का अवकाश करने के निर्देश दिए हैं।  1 से 8वीं तक के स्कूल 9 से 11 जनवरी तक बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले भी जयपुर कलेक्टर ने सर्दी के कारण स्कूलों की छुट्‌टी के निर्देश दिए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह

हीरो ग्रुप की नॉट-फॉर-प्रॉफिट यूनिवर्सिटी बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) ने चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान कैंपस में आयोजन किया।

03/09/2019

418 शहरों में होगी एलन टैलेंटेक्स परीक्षा, प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपए के पुरस्कार

देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स 2020 के आयोजन की घोषणा की है, जिसके पोस्टर व ब्रोशर का विमोचन पार्श्व गायिका पलक मुच्छल, संगीत निर्देशक पलाश मुच्छल, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी एवं बृजेश माहेश्वरी ने टैलेटेक्स-2020 के किया।

20/05/2019

भूकंप आपदा से बचाव के लिए मॉक ड्रिल

राजस्थान विश्वविद्यालय के घूमर पण्डाल पर सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) की ओर से राज्य आपदा मोचन दल, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन, चिकित्सा, राजस्थान पुलिस और जिला प्रशासन के दलों के साथ आपदा से पूर्व बचाव के तरीकों को लेकर छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों के समक्ष मॉक ड्रिल किया।

03/12/2019

NEET-2019 का रिजल्ट घोषित, नलिन खंडेलवाल ने किया ऑल इंडिया टॉप

नीट- 2019 रिजल्ट कुछ ही समय में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज नीट परीक्षा का रिजल्ट (NEET 2019 Result) जारी कर देगी।

05/06/2019

शिक्षकों को ही अटपटी लग रही ऑनलाइन पढ़ाई, माना अव्यवहारिक

कोरोना के कारण स्कूली बच्चों की एग्जाम और उसके बाद की पढ़ाई में परेशानी के बदले ऑनलाइन पढ़ाई की सरकारी मंशा में शिक्षकों की सहमति ही नहीं बन पा रही। अधिकांश शिक्षकों ने इसे अव्यवहारिक माना है। कुछ शिक्षक संगठनों का मानना है कि सरकार ने बच्चों और अभिभावकों को राहत देने के लिए ऐसा करने की बात कही है, लेकिन राजस्थान में पिछड़े जिलों और गांवों में यह व्यवस्था व्यवहारिक रूप नहीं ले पाएगी।

11/04/2020

स्टेट ओपन का परिणाम घोषित

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की सैकण्डरी और सीनियर सैकण्डरी परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो गया है। शिक्षा संकुल में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जारी किया।

07/01/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ाई

राजस्थान विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा-2020 को लेकर आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अंतिम तिथि 18 नवम्बर थी। आरयू प्रशासन ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए अंतिम तिथि निकलने से पहले ही आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।

18/11/2019